UP TOP 10: चाय फीकी मिलने पर पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट

उत्तर प्रदेश की टॉप 10 न्यूज

By: Karishma Lalwani

Updated: 22 Jun 2020, 03:23 PM IST

फीकी चाय मिलने पर गला रेत कर पत्नी को मार डाला

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के गांधीनगर में बद्री प्रसाद नामक युवक ने चाय फीकी होने पर अपनी पत्नी रेनू देवी को मार डाला। बद्री प्रसाद ने पत्नी की सब्जी काटने वाले चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी थी। वारदात के बाद पति चाकू लेकर घर से भाग निकला।

10 लाख और श्रमिकों को 1000 रुपये देने की तैयारी

लखनऊ. योगी सरकार 10 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिकों को इस महीने के अंत तक 1000-1000 रुपये की आर्थिक सहायता फिर देने की तैयारी कर रही है। इसके लिए जिलाधिकारियों से श्रमिकों के बैंक अकाउंट का डिटेल मांगा गया है।

जूना अखाड़ा के महंत की सड़क हादसे में मौत

प्रयागराज. जूना अखाड़ा के अध्यक्ष महंत सोमेश्वर गिरी (Someshwar Giri)की सड़क हादसे में मौत पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने महंत सोमेश्वर गिरी समेत पांच लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि महंत सोमेश्वर गिरी के सड़क हादसे में हुए असामायिक निधन से संत समाज भी दुखी है।

15 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट

लखनऊ. पिछले साल 19 दिसंबर 2019 को राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान आगजनी और तोड़फोड़ करने वाले 15 उपद्रवियों के खिलाफ कैसरबाग़ पुलिस ने गैंगस्टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई की है। पुलिस के मुताबिक जल्द ही कुछ अन्य आरोपियों पर भी गैंगस्टर लगाया जाएगा।

बाघ ने तीन ग्रामीणों पर किया हमला

लखीमपुर खीरी. खीरी में बाघ ने तीन ग्रामीणों पर हमला कर दिया। थाना व वन रेंज मैलानी क्षेत्र के ग्राम छेदीपुर में खेत में हाथ डाल रहे एक परिवार के तीन सदस्यों पर बाघ ने हमला कर दिया। इसमें पिता-पुत्र समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें सीएससी गोला लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

मिट्टी खुदाई में भगवान बुद्ध की खंडित मूर्ति मिली

अंबेडकरनगर. अंबेडकरनगर के अहिरौली थाना क्षेत्र के केवारी परमानंद गांव में खुदाई के दौरान सैकड़ों वर्ष पुरानी बुद्ध भगवान की खंडित मूर्ति मिली है। खंडित मूर्ति पाए जाने से खुदाई कर रहे लोग आश्चर्यचकित हो गए। मूर्ति मिलने की सूचना पर गांव के तमाम लोग इकट्ठा हो गए। इस संबंध में ग्रामीणों ने 112 नंबर पर फोन करके पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस घटनास्थल तक नहीं पहुंची। खुदाई कर रहे सिया लाल खंडित मूर्तियों के टुकड़ों को सिर समेत अपने घर ले आए और वहीं पर उन्होंने उसे स्थापित किया है।

साइबर क्राइम पर लगाम लगाएगा स्पेशल थाना

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में साइबर क्राइम की घटनाओं से निपटने के लिए स्पेशल थाना खोला गया है। जिले में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ रही घटनाओं में से कइयों का खुलासा हुआ और कई मामलों में अब भी जांच लंबित है। एसपी क्राइम राजेश यादव की टीम ऐसे कई साइबर क्राइम के केसों को सुलझाने में लगी है। हाल ही में फेसबुक पर युवती की अश्लील फोटो शेयर करने के मामले की शिकायत की गई। लड़की के परिजनों ने सिसामऊ पुलिस थाने में तहरीर दी। अधिकारियों के निर्देश पर साइबर थाने को मामला स्थानांतरित कर दिया गया है। यहां साइबर थाना खुलते ही पहला मुकदमा इस छात्रा का दर्ज हुआ।

श्रमिकों के रोजगार के संबंध में बने फिल्म

लखनऊ. प्रदेश में बाहर से आए श्रमिकों व कामगारों को रोजगार उपलब्ध कराने की शुरूआत करने के लिए जल्द ही प्रधानमंत्री का कार्यक्रम प्रस्तावित है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री के आगामी कार्यक्रम के मद्देनजर तैयारियां शुरू कर दी जाएं। दूसरे प्रदेशों से लौटे श्रमिकों व कामगारों को रोजगार के संबंध में साइट चिह्नित कर ली जांए। इन्हें कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शित करने के उद्देश्य से सूचना विभाग इनकी फिल्म भी बनवाए।

दिव्याकांत शुक्ल बने यूपी बोर्ड में विशेष कार्याधिकारी

प्रयागराज. प्रयागराज मंडल के संयुक्त शिक्षा निदेशक माध्यमिक दिव्यकान्त शुक्ल को यूपी बोर्ड का विशेष कार्याधिकारी नियुक्त किया गया है। वर्तमान सचिव नीना श्रीवास्तव 30 जून को सेवानिवृत्त हो रही हैं लिहाजा बोर्ड के कार्यों में तारतम्य बनाने के लिए आंतरिक व्यवस्था के रूप में अगले आदेशों तक दिव्यकान्त शुक्ल को विशेष कार्याधिकारी के रूप में संबद्ध किया गया है।

फर्रुखाबाद यूपी में सबसे पहला जीडीपी तैयार करने वाला जिला

फर्रुखाबाद. उत्तर प्रदेश में फर्रुखाबाद सबसे पहले जीपीडीपी तैयार करने वाला जिला बन गया है। विकास योजना को तैयार करने को लेकर लॉकडाउन में जिस तरीके से नियमित रूप से मानीटरिंग की जा रही थी उसी का नतीजा रहा कि पंचायती राज विभाग की पूरी टीम ने जीपीडीपी पोर्टल पर अपलोड कराने में कामयाबी हासिल की है।

ये भी पढ़ें: UP TOP 10 NEWS: रीता बहगुणा जोशी का घर जलाने के मामले में पुलिसक्रमियों को फौरी राहत

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned