scriptUP TOP 10 NEWS: सूटकेस में धड़ और पालीथिन में सिर-पैर, सूनसान सड़क पर युवती को इस तरह देख उड़ गए पुलिस के होश | UTTAR PRADESH TOP TEN NEWS | Patrika News

UP TOP 10 NEWS: सूटकेस में धड़ और पालीथिन में सिर-पैर, सूनसान सड़क पर युवती को इस तरह देख उड़ गए पुलिस के होश

locationलखनऊPublished: Jul 08, 2020 02:31:05 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

बाराबंकी शहर कोतवाली क्षेत्र के सफेदाबाद में एक बंद पड़ी फैक्टरी के पास एक सूटकेस में युवती का कटा धड़ और पॉलीथिन में उसका सिर, हाथ और पैर बरामद हुए

UP TOP 10 NEWS: सूटकेस में धड़ और पालीथिन में सिर-पैर, सूनसान सड़क पर युवती को इस तरह देख उड़ गए पुलिस के होश

UP TOP 10 NEWS: सूटकेस में धड़ और पालीथिन में सिर-पैर, सूनसान सड़क पर युवती को इस तरह देख उड़ गए पुलिस के होश

सूटकेस में धड़ और पॉलीथिन में सिर-पैर

बाराबंकी. बाराबंकी शहर कोतवाली क्षेत्र के सफेदाबाद में एक बंद पड़ी फैक्टरी के पास एक सूटकेस में युवती का कटा धड़ और पॉलीथिन में उसका सिर, हाथ और पैर बरामद हुए। हत्या की इस सनसनीखेज वारदात की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस के साथ एसपी भी छानबीन करने मौके पर पहुंचे। जांच में ब्रीफकेस के अंदर चार-पांच सलवार सूट व कंबल भी पाया गया। छानबीन व आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद भी मृतका की पहचान नहीं हो सकी। पुलिस ने युवती के साथ दुष्कर्म और उसके बाद उसके शरीर के टुकड़े करके सूनसान स्थान पर फेंकने की आशंका जताई है।
अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के नाम पर स्पा सेंटर खुलवाने वालों पर मुकदमा

लखनऊ. हजरतगंज कोतवाली में महानगर निवासी कारोबारी रोहितवीर सिंह ने मुंबई की आयोसिस स्पा एंड वेलनेस कंपनी की एमडी किरन बावा और डायरेक्टर विनय भसीन समेत छह लोगों पर ठगी का आरोप लगा केस दर्ज कराया है। रोहित का कहना है कि किरन बावा ने बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) को अपनी कंपनी का ब्रांड अंबेसडर बताते हुए आकर्षक कमाई का ऑफर देते हुए फ्रेंचाइजी दी थी। उन्होंने किरन बावा के झांसे में आकर कंपनी में लाखों रुपये निवेश कर दिए। नुकसान होने पर कंपनी के अधिकारियों ने सेंटर बंद करने की धमकी दी। एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा का कहना है कि आयोसिस स्पा कंपनी की एमडी व डायरेक्टर समेत अन्य लोगों के खिलाफ विभूतिखंड थाने में भी ठगी का एक केस दर्ज है।
बीएसए समेत 20 पुलिसकर्मी पॉजिटिव

बाराबंकी. कोरोना का संक्रमण सरकारी (Corona Virus) दफ्तरों तक पहुंच गया है। बाराबंकी में बेसिक शिक्षा अधिकारी के अलावा 20 पुलिस कर्मचारी पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया है। पुलिसकर्मियों में कई एसपी ऑफिस में तैनात थे। रिपोर्ट आने के बाद एसपी ऑफिस 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया। वहीं विकास भवन में चल रहे बेसिक शिक्षा विभाग के लेखा कार्यालय के एक कर्मचारी के पॉजिटिव आने के बाद पूरा विकास भवन सील कर दिया गया।
69000 शिक्षकों की भर्ती पर रोक

लखनऊ. राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने आरक्षण में अनियमितता की शिकायतों की जांच पूरी होने तक 69,000 शिक्षक भर्ती पर रोक लगा दी है। उपाध्यक्ष लोकेश कुमार प्रजापति ने अपर मुख्य सचिव को कदाचार पर स्पष्टीकरण और सात दिन में जांच रिपोर्ट देने को भी कहा है। इससे पहले अपना दल (एस) के पूर्व अध्यक्ष आशीष सिंह पटेल ने आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की कट ऑफ सामान्य से अधिक होने के बाद भी जनरल कैटिगरी में जगह नहीं दिए जाने पर आपत्ति जताई थी।
मास्क न पहनने वालों पर लगेगा ज्यादा जुर्माना

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते दिनों हालात और भयावह हो गये हैं। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस लापरवाही पर सख्त नजर आये हैं और उन्होंने मास्क न लगाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। सरकार ने मॉस्क न पहनने पर जुर्माना राशि 500 रुपये कर दी है। इसकी अधिसूचना जल्द ही जारी कर दी जाएगी।
यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए आवेदन अगस्त से

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 की तैयारियां शुरू हो गई हैं। 27 हजार से अधिक मान्यता प्राप्त माध्यमिक कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल होंगे, उनका ऑनलाइन आवेदन का कार्यक्रम जारी हो गया है। संस्थागत व व्यक्तिगत छात्र-छात्राओं से प्रधानाचार्यों के परीक्षा शुल्क लेने की अंतिम तारीख पांच अगस्त तय की गई है।
फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी करने वालों पर कसा शिकंजा

हरदोई. फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी करने वाले शिक्षकों पर प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। एसआईटी की जांच रिपोर्ट आने के बाद हरदोई जिले में 16 फर्जी शिक्षकों का खुलासा हुआ है। इनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और सभी शिक्षकों का चिह्नित कर तत्काल प्रभाव से उनका वेतन रोक दिया गया है।
यूपी को अगले महीने मिलेंगे 984 नए पीसीएस अफसर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश को अगले महीने 984 नए पीसीएस अफसर मिल जाएंगे। ये पीसीएस अफसर प्रशासनिक कामकाज के साथ ही कोरोना की महामारी को कम करने के लिए उठाए जा रहे कदमों में भी सरकार की मदद करेंगे। पीसीएस 2018 के लिए यूपी पब्लिक सर्विस कमीशन ने इंटरव्यू का डिटेल्स शेड्यूल जारी कर दिया है। इंटरव्यू 13 जुलाई से 7 अगस्त तक चलेगा। नतीजे अगस्त के तीसरे या आखिरी हफ्ते में आने की उम्मीद है।
टीवी का तार लगाते समय मौत

ललितपुर. उत्तर प्रदेश में ललितपुर जिले के जखौरा थाना क्षेत्र में दोपहर अजेश (20) नामक युवक की करंट लगने से मौत हो गई। वह टीवी का तार बिजली कनेक्शन से जोड़ रहा था। तभी वह जमीन पर गिर गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। उसकी मौत से परिवार और नवविवाहिता पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। बता दें कि अजेश की 28 जून को कुआंतला निवासी रश्मि से शादी हुई थी।
होटल में कोरोना मरीज का इलाज

वाराणसी. वाराणसी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का एक होटल में भी इलाज होता रहा और इसकी भनक किसी को नहीं लगी। बाबतपुर एयरपोर्ट के पास स्थित होटल से मरीजों को डिस्चार्ज करने पर खुलासा हुआ है। यहां एक हफ्ते से इलाज चल रहा था। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का दावा है कि इसके बारे में जिला प्रशासन को बताया गया था। जबकि जिला प्रशासन ने शनिवार को होटल एसोसिएशन को पत्र लिखकर होटलों में इलाज की मंशा जाहिर करते हुए तीन होटलों का नाम मांगा था। होटल में इलाज को गोपनीय रखने को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो