UP TOP 10 NEWS: योगी सरकार के मंत्री सुरेश राणा के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

उत्तर प्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री सुरेश राणा (Suresh Rana) के हेलीकॉप्टर की अमेठी में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। मंत्री सुरेश राणा बस्ती, बाराबंकी, बलरामपुर और गोंडा जिले में बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौराकर लखनऊ लौट रहे थे

By: Karishma Lalwani

Published: 05 Aug 2020, 03:55 PM IST

सुरेश राणा के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

अमेठी. उत्तर प्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री सुरेश राणा (Suresh Rana) के हेलीकॉप्टर की अमेठी में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। मंत्री सुरेश राणा बस्ती, बाराबंकी, बलरामपुर और गोंडा जिले में बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौराकर लखनऊ लौट रहे थे। इस दौरान उनके हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई। अमेठी के फुरसतगंज एयरपोर्ट से कुछ दूर पहले ही ये तकनीकी खराबी आई जिसके बाद उनके हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। खबर की जानकारी मिलते ही तिलोई उपजिलाधिकारी सुनील त्रिवेदी मौके पर पहुंचे। एसडीएम तिलोई ने मंत्री के कार और एस्कॉर्ट की व्यवस्था कराकर उन्हें लखनऊ के लिए रवाना किया।

पति-पत्नी में झगड़ा, तीन वर्षीय बेटी की गई जान

आगरा. आगरा के थाना मलपुरा क्षेत्र में मंगलवार की रात एक महिला और उसकी तीन वर्षीय बेटी की हत्या कर दी गई, जबकि डेढ़ वर्षीय बेटी की हालत गंभीर है। थाना क्षेत्र के गांव धनौली निवासी रामवीर राशन डीलर हैं। उनके बेटे वीरेंद्र की शादी साढ़े पांच वर्ष पहले गुंजन से हुई थी। रामवीर ने पुलिस को बताया कि गुंजन दो माह से मायके में रह रही थी। सोमवार को वह बच्चों के साथ धनौली आई थी। मंगलवार रात को गुंजन और वीरेंद्र के बीच अलग रहने को लेकर विवाद हुआ। रात एक बजे इसी झगड़े में गुंजन ने सब्जी काटने वाला चाकू लेकर अपनी तीन वर्षीय बेटी सूर्यांशी और डेढ़ वर्षीय बेटी अंतरा को चाकू से गोद दिया। इससे गुस्साए वीरेंद्र ने पत्नी को चाकू से गोद डाला।

रोडवेड बस और टैंकर की टक्कर में दो दर्जन यात्री घायल

वाराणसी. जौनपुर- प्रयागराज मार्ग पर आनापुर गांव के मोड़ पर बुधवार को एक रोडवेज की बस व टैंकर के आमने- सामने की टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि डिपो बस के परखच्चे उड़ गए। हादसे में दो दर्जन यात्री घायल हो गए। हादसे की वजह सामने से आ रही तेज रफ्तार टैंकर को माना जा रहा है जो कि पटरी पर खड़ी अव्‍यवस्थित गाड़ियों के कारण अनियंत्रित होकर डिपो की बस से जा टकराई। हादसे में घायल लोगों को बस से स्‍थानीय लोगों के सहयोग से निकालकर अस्‍पताल भेजा गया। घायलों में सबसे ज्यादा कुशीनगर जिले के हैं।

गली-गली गूंजे राम भजन

फर्रुखाबाद. बुधवार को अयोध्या में भूमिपूजन के साथ ही फर्रुखाबाद में राम भक्तों ने गली-गली घूम कर राम भजन गाया। शहर में भव्य श्रीराम की शोभायात्रा निकाल कर इसका प्रमाण भी दिया गया। रामभक्तों ने अपने वाहन पर भगवान राम की छवि वाले भगवा झंडे लगाए। नगर के मोहल्ला खतराना स्थित ठाकुर जी महाराज के मन्दिर से प्रभु श्रीराम की शोभायात्रा निकाली गयी। आयोध्या धाम में प्रभु श्रीराम के भव्य-मंदिर की पुनर्स्थापना खुशी में भजन कीर्तन के साथ लोगों ने रामभक्तों को रामराज्य स्थापित होने की शुभकामनाएं दी।

24 लाख की नेपाली चरस बरामद

बहराइच. कोतवाली नगर पुलिस ने नानपारा बाईपास के पास 24 लाख की नेपाली चरस के साथ दो बाइक सवारों को गिरफ्तार किया है। दोनों बाइक भी चोरी की है, जो शहर व अयोध्या से चोरी की गई थी। एसपी डाॅ. विपिन कुमार मिश्रा के अनुसार नानपारा कोतवाल आरपी यादव को सूचना मिली कि कुछ तस्कर मादक पदार्थ लेकर नानपारा की ओर जाने वाले हैं। उन्होंने इसकी जानकारी तत्काल अफसरों को दी। जानकारी पर दबिश के लिए पहुंची टीम ने दो बाइक सवारों को रोककर पूछताछ की। जांच में यह बात सामने आई कि चरस की डिलीवरी नानपारा में दी जानी थी। आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी व एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

डॉ. भीमराव अम्बेडकर विवि में तिरंगा महोत्सव

आगरा. डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के सांस्कृतिक कैलेंडर में एक और कार्यक्रम जुड़ गया। विश्वविद्यालय अब तिरंगा महोत्सव का आयोजन भी करेगा। पहली बार तिरंगा महोत्सव इसी माह स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित किया जाएगा। विवि में आयोजित हुए सांस्कृतिक समिति ने कार्यक्रम के आयोजन पर मुहर लगा दी। कोरोना के कारण से तिरंगा महोत्सव-2020 का आयोजन ऑनलाइन किया जाएगा। इस मामले में कुलपति डॉ. अशोक कुमार मित्तल ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा महोत्सव 2020 का आयोजन किया जाएगा। इसमें चार कार्यक्रम शामिल होंगे। सभी कार्यक्रम ऑनलाइन मोड पर होंगे,ताकि छात्र आसानी से प्रतिभाग कर सकें।

बुंदेलखंड में तुलसी, गिलोय और औषधीय पौधों की खेती

झांसी. बुंदेलखंड, खास तौर से झांसी में तुलसी की खेती करने वाले किसानों के साथ ही रकबे में भी इजाफा हुआ है। तुलसी के साथ ही यहां मेंथी, एलोवेरा जैसी औषधीय महत्व के पौधे भी बड़ी मात्रा में उगाए जा रहे हैं। इनको बड़ी कंपनियां सीधे किसानों से अच्छी कीमत पर खरीद रही हैं। पिछले करीब छह माह से पूरा देश कोविड महामारी की चपेट में है। इस दौरान प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने पर खास जोर दिया जा रहा है। आयुर्वेद में तुलसी, गिलोय, अश्वगंधा आदि को प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला माना गया है। इस वजह से बाजार में इनकी मांग भी बढ़ी है। पिछले वर्ष ब्लॉक बंगरा, मऊरानीपुर, गौराठा में 400 किसानों ने तुलसी रोपी थी लेकिन अबकी बार इनकी संख्या बढ़ गई। उद्यान अधीक्षक भैरम सिंह के मुताबिक इस बार किसानों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। पिछले वर्ष करीब 600 हेक्टेयर में तुलसी लगाई गई थी लेकिन, इस बार यह रकबा करीब बीस फीसदी बढ़ गया।

दुष्कर्म के बाद बेसुध हालत में फेंकी गई महिला

कानपुर. पनकी थानांतर्गत रतनपुर में बुधवार की सुबह बेसुध हालत में निर्वस्त्र महिला पड़ी मिलने से सनसनी फैल गई। सुबह तेज बारिश के दौरान राहगीर गुजरे तो रतनपुर में मैदान के पास एक महिला को निर्वस्त्र हालत में बेसुध पड़ा देखा। महिला बुरी तरह कीचड़ में सनी हुई थी। ऐसी हालत में उसे देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि दुष्कर्म के बाद महिला को फेंक दिया गया है। सूचना मिलते ही पनकी थाना पुलिस में खलबली मच गई। रतनपुर चौकी और थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तो महिला की सांसें चल रही थीं। आनन फानन पहुंची पुलिस ने महिला को तत्काल अस्पताल पहुंचाया और उपचार शुरू कराया है। पुलिस ने भी दुष्कर्म की आशंका जताते हुए जांच शुरू की है।

रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर भागा संक्रमित

कन्नौज. कन्नौज जिले में तिर्वा राजकीय मेडिकल कालेज में ट्रूनेट मशीन से दो जुलाई को कोरोना जांच के लिए एक युवक ने अपना सैंपल दिया। सैंपल देने के बाद उसने अपना नाम व इंदरगढ़ का निवासी दर्ज कराते हुए अपना मोबाइल नंबर भी दर्ज कराया। जांच रिपोर्ट में युवक पॉजिटिव निकलने से स्वास्थ्य विभाग उसका उपचार कराने के लिए उसकी खोज में जुट गया। युवक का नाम-पता तो दूर उसका मोबाइल नंबर भी गलत निकला। अब वह स्वास्थ्य कर्मियों को ढूंढे नहीं मिल रहा है। हसेरन स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जगदीश निर्मल ने बताया कि युवक का अभी तक पता नहीं चला है।

हॉटस्पॉट में दुकान खुलने पर एक माह के लिए सील

कन्नौज. हॉटस्पॉट में दुकानें खोलने और बैरीकेडिंग तोड़ने पर प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। बुधवार को एसडीएम छिबरामऊ ने गुरसहायगंज में हटाई गईं बैरिकेडिंग लगवाकर खुली दुकानों को सख्ती के साथ बंद कराया। नगर में करोना की संख्या बढ़ने पर कई जगह पर बैरिकेड लगाकर कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। व्यापारियों ने नगरपालिका के एक लिपिक से वार्ता कर बैरिकेडिंग हटाकर दुकानें खोलीं। दुकान खुली देखकर पुलिसकर्मियों ने कोतवाल को सूचना दी। कार्यवाहक चौकी प्रभारी लक्ष्मण स्वरूप पुलिस बल व एसडीएम गौरव शुक्ला पहुंचे। उन्होंने तोड़ी गई बैरीकेडिंग बंधवाकर पुलिस बल तैनात कर दिया और सभी दुकानों को बंद करवाया। साथ ही यह आदेश दिया कि हॉटसिपॉट में दुकान खुलने पर एक महीने के लिए सील कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: Ram Mandir Update: भूमिपूजन से पहले अरबपति बने रामलला, करोड़ों में हुआ दान

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned