scriptUP Top 10 News: दुष्कर्म में असफल युवक ने नाबालिग को कुएं में रस्सी से लटकाया | uttar pradesh top ten news | Patrika News

UP Top 10 News: दुष्कर्म में असफल युवक ने नाबालिग को कुएं में रस्सी से लटकाया

locationलखनऊPublished: Aug 08, 2020 04:36:56 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

पिपरी थाना इलाके के एक गांव में चार बहनें सुबह शौच के लिए गई थीं। रास्‍ते में नशे में धुत गांव का ही एक युवक पहले से घात लगाए बैठा हुआ था। आरोप है कि वहां पहुंचते ही युवक ने बहनों से छेड़खानी करने लगा

UP Top 10 News: दुष्कर्म में असफल युवक ने नाबालिग को कुएं में रस्सी से लटकाया

UP Top 10 News: दुष्कर्म में असफल युवक ने नाबालिग को कुएं में रस्सी से लटकाया

दुष्कर्म में असफल युवक ने नाबालिग को कुएं में रस्सी से लटकाया

प्रयागराज. पिपरी थाना इलाके के एक गांव में चार बहनें सुबह शौच के लिए गई थीं। रास्‍ते में नशे में धुत गांव का ही एक युवक पहले से घात लगाए बैठा हुआ था। आरोप है कि वहां पहुंचते ही युवक ने बहनों से छेड़खानी करने लगा। किसी तरह तीन बहनें तो आरोपी के चंगुल से छूट कर भाग गईं लेकिन छोटी बहन को युवक ने दबोच कर उसे कुएं में रस्सी से लटका दिया और ब्लैकमेल कर बड़ी बहन को पास बुलाने लगा। हालांकि, वह अपने प्रयास में असफल रहा। बड़ी बहनों से सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मासूम को कुएं से बाहर निकाला और आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया।
बीएड प्रवेश परीक्षा कल से

लखनऊ. उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 को 9 अगस्त से शुरू होने जा रही है। प्रदेश के 73 जनपदों में 1089 परीक्षा केन्द्रों पर कुल 431904 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा में घंटेभर पहले ही पहुंचना होगा। इसी मकसद से शुक्रवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आलोक कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। राज्य समन्यवक प्रो अमिता बाजपेई ने बताया कि कोविड-19 को देखते हुए अभ्यर्थियों की सुरक्षा के सभी प्रोटोकॉल एवं निर्देशों का पूर्ण पालन कराया जा रहा है। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से 12 बजे तक व दूसरी पाली दोपहर दो बजे से पांच बजे तक होगी।
राजधानी के लिए सांसद और विधायकों ने दी पांच एंबुलेंस

लखनऊ. कोरोना से लड़ाई में सरकारी तंत्र के हाथ मजबूत करने के लिए जनप्रतिनिधि आगे आए हैं। उनकी ओर से पांच एम्बुलेंस मुख्य चिकित्सा अधिकारी को उपलब्ध कराई जा रही है जिससे रोगी को अस्पताल पहुंचाने में देरी न हो। डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि कोविड महामारी को देखते हुए सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना, विधानमंत्री क्षेत्र विकास निधि के तहत सांसदों और विधायकों ने 86.397 लाख की धनराशि एम्बुलेसं के लिए दी है। पांचों एम्बुलेंस रविवार तक सीएमओ को मिल जाएंगी।
एयरपोर्ट पर 40.96 लाख का सोना बरामद

लखनऊ. कोरोना के चलते इंटरनेशनल फ्लाइटें बंद होने से तस्करी कर सोना लाना बंद हो गया था। हालांकि, अब उड़ानें फिर से शुरू होने से तस्कर भी सक्रिय हो गए हैं। विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस वतन लाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से शुरू की गई वंदे भारत मिशन की फ्लाइटों से तस्करी की जा रही है। शुक्रवार को एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने सोना पकड़ा। उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि दुबई से लखनऊ आने वाले विमान एफजेड 8325 से उतरे यात्री से 699 ग्राम सोना बरामद किया गया। इसकी कीमत 40,96,140 रुपये है। इससे पूर्व 27 जुलाई को कस्टम की टीम ने रसलखेमा से आने वाली स्पाइस जेट की फ्लाइट से 26.62 लाख का सोना बरामद किया था। इसे दो यात्री बेल्ट के बक्कल, चेन व ब्रेसलेट में छिपाकर ला रहे थे।
युवक ने फांसी लगाकर दी जान, जेल में मिला सुसाइड नोट

बलरामपुर. बलरामपुर के थाना कोतवाली देहात बालपुर जंगल में लगभग 20 वर्षीय युवक का शव पेड़ से लटकते हुए मिला। युवक की पहचान सियाराम के रूप में हुई। मौके पर क्षेत्राधिकारी नगर राधारमण सिंह, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात, फील्ड यूनिट व अन्य पुलिस के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। मृतक के परिजनों की उपस्थिति में युवक के शव को पेड़ से उतारा गया। पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक के पास से उसका मोबाइल फोन, आधार कार्ड और उसके पर्स में रखे 300 रुपये भी बरामद हुए हैं, साथ ही कई टुकड़ों में बंटा हुआ सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमें प्रेम प्रसंग में आत्महत्या करना लिखा हुआ है। मृतक के भाई मंसाराम की सूचना पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
गेहूं चोरी करने पर बेटे को लटका कर पीटा

आगरा. आगरा जिले में घर से गेहूं चोरी करने पर मासूम बेटे को पिता ने ऐसी सजा दी, जिसे देखकर लोगों का कलेजा कांप गया। मामला जगनेर थाना क्षेत्र के गांव मेवली का है। गांव निवासी गुड्डू खां का 10 वर्षीय बेटा अपने घर से गेहूं चुराकर दुकान पर कुछ सामान लेने गया था। इसकी जानकारी जब पिता गुड्डू को हुई तो आग बबूला हो गया। उसने बेटे को रस्सी से बांधकर कमरे के बाहर खिड़की से उल्टा लटका दिया। इसके बाद डंडे से बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया। पिता की करतूत सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
ट्रामा सेंटर में बुजुर्ग महिला से अभद्रता

प्रयागराज. एसआरएन अस्पताल में ट्रामा सेंटर के गेट पर बैठी एक लावारिस बुजुर्ग महिला को वहां तैनात गार्ड ने बड़ी ही बेरहमी से पीटा। पैरों तले उसे रौंदा। महिला चीखती रही, चिल्लाती रही, लेकिन गार्ड को बुजुर्ग महिला पर जरा भी रहम नहीं आया। पैरों से मारकर उसे पीछे ढकेल दिया। अगले दिन सुबह इसकी जानकारी होने पर गार्ड के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अस्पताल से उसकी सेवा समाप्त कर दी गई। जख्मी महिला को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।
ससुराल गए युवक को मिलकर पीटा

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में एक गांव में ससुराल गए युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। आरोप है कि यह हत्या उसी गांव में आए किसी और के रिश्तेदारों ने अपने रिश्तेवालों के साथ मिलकर की है। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। मऊ जिले के हलधरपुर थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव अब्दुल अंसारी पुत्र छांगुर मजदूरी कर परिवार का जीवन यापन करता था। शुक्रवार की शाम को वह बाइक से अपने साले कादीपुर गांव निवासी नबी को छोड़ने उसके घर गया था। आरोप है कि गांव में किसी व्यक्ति को बाइक से धक्का लगने का बहाना करके चार व्यक्तियों ने लाठी-डंडे से अब्दुल अंसारी की जमकर पिटाई कर दी। पिटाई से अब्दुल अंसारी की मौके पर मौत हो गई।
किसान को मारी गोली, घर चढ़कर की फायरिंग

बहराइच. मटेरा थाना क्षेत्र के मलुवा भकुरहा में जमीनी रंजिश में दबंगों ने खेत में किसान को गोली मार दी। इसके बाद घर चढ़कर ताबड़तोड़ फायरिग कर परिवार के छह सदस्यों को भी घायल कर दिया। आधे घंटे तक तांडव मचाने के बाद दबंग फरार हो गए। मेडिकल कॉलेज में घायलों को भर्ती कराया गया है। किसान की हालत गंभीर बनी हुई है। आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
पांच हजार भक्तों ने किया अयोध्या में दर्शन

अयोध्या. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद से अयोध्या में भक्तों की भीड़ बढ़ने लगी है। भूमिपूजन के बाद करीब पांच हजार भक्तों ने अयोध्या में दर्शन किए हैं। दरअसल, शु्क्रवार को करीब दो हजार लोगों ने रामलला के दर्शन किए और तीन हजार से ज्यादा लोगों ने हनुमानगढ़ी में माथा टेका। हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने कहा कि लॉकडाउन में जब से मंदिर खुला है तब से इस तरह का नजारा नहीं देखने को मिला था। हालांकि, इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया गया और भक्तों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ही दर्शन किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो