scriptUP Top Ten News: छात्रा का अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की दी धमकी, 160 फीट ऊंचे टावर से युवक ने किया सुसाइड | uttar pradesh top ten news | Patrika News

UP Top Ten News: छात्रा का अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की दी धमकी, 160 फीट ऊंचे टावर से युवक ने किया सुसाइड

locationलखनऊPublished: Aug 10, 2020 12:55:59 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

राजधानी लखनऊ में एक युवक ने घर के बाहर छप्पर के नीचे नहा रही छात्रा का युवक ने वीडियो बनाया, फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए उसे ब्लैकमेल करने लगा। घरवालों ने इसकी शिकायत काकोरी पुलिस से की। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए उसका मोबाइल जब्त कर लिया है

UP Top Ten News: छात्रा का अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की दी धमकी, 160 फीट ऊंचे टावर से युवक ने किया सुसाइड

UP Top Ten News: छात्रा का अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की दी धमकी, 160 फीट ऊंचे टावर से युवक ने किया सुसाइड

छात्रा का बनाया अश्लील वीडियो, वायरल करने की दी धमकी

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में एक युवक ने घर के बाहर छप्पर के नीचे नहा रही छात्रा का युवक ने वीडियो बनाया, फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए उसे ब्लैकमेल करने लगा। घरवालों ने इसकी शिकायत काकोरी पुलिस से की। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए उसका मोबाइल जब्त कर लिया है। इंस्पेक्टर काकोरी प्रमेंद्र सिंह के मुताबिक, काकोरी के एक गांव में किसान झोपड़ी में परिवार के साथ रहते हैं। पड़ताल में सामने आया कि उनकी नाबालिग बेटी छप्पर के नीचे नहा रही थी। इसी बीच आरोपी रजत ने मोबाइल से उसका वीडियो बना लिया। वीडियो के आधार पर रजत ने उससे शारीरिक सम्बंध बनाने का दबाव बनाया। उसने इनकार किया तो आरोपी ने वीडियो को वायरल करने की धमकी दी। किशोरी ने ये बात अपने घरवालों को बताई। पीड़ित परिवार ने काकोरी पुलिस से शिकायत की जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।
160 फीट ऊंचे टावर पर सुसाइड

कन्नौज. यूपी के कन्नौज में एक युवक ने 160 फीट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़कर आत्महत्या कर ली। यह युवक विशुनगढ़ के खरौली गांव का रहने वाला था। 160 फीट ऊंचे मोबाइल टावर पर शव को लटकता देख गांव में हंगामा मच गया। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने जवान बेटे को फांसी पर लटकता देखा तो वहां उनकी चीख पुकार से कोहराम मच गया। स्थानीय लोगों के अनुसार, एक युवक ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर मृतक गजेंद्र सिंह का मोबाइल छीन लिया था। इस बात से नाराज होकर उसने मोबाइल टावर से लटकर अपनी जान दे दी। गांव वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और कड़ी मशक्कत के बाद शव को नीचे उतारा। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
यूपी एक्सप्रेस वे के खाते से 39 लाख उड़ाए

लखनऊ. उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के बैंक खाते से जालसाजों ने फर्जी चेक के जरिए 39 लाख रुपये उड़ा लिए। इंस्पेक्टर संजय शुक्ला ने बताया कि विभूतिखण्ड में बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा है। इसके चीफ मैनेजर संजय कुमार के मुताबिक उनकी शाखा में उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण का बचत खाता है। 27 जुलाई से लेकर तीन अगस्त के बीच अलग-अलग नाम कज और अलग-अलग बैंक से चेक आया। उन सभी चेक को पास कर दिया गया। छह अगस्त को पांचवी बार चेक आने पर बैंक कर्मियों ने प्राधिकरण के अफसरों से संपर्क किया तो धांधली का खुलासा हुआ। प्राधिकरण की तरफ से फौरन स्टाप पेमेंट लगाकर जांच की मांग की गई। अब इस मामले में बैंक के चीफ मैनेजर ने विभूतिखण्ड थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है।
युवक की हत्या पर झांसी-मिर्जापुर राजमार्ग जाम

चित्रकूट. चित्रकूट जिले में मऊ थाना क्षेत्र के तिलौली गांव में देर शाम मंदिर में पूजा करने जा रहे सुशील गौतम (28) को गांव के पांच-छह लोगों ने घेर कर मार डाला। लाठी-डंडे और धारदार हथियारों से लैस हमलावरों ने युवक के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी और विरोध पर बेरहमी से पीटकर हत्या कर दी। घटना की जानकारी होने पर गुस्साए ग्रामीणों ने झांसी-मिर्जापुर राजमार्ग पर जाम लगा दिया। वहीं परिजनों का आरोप है कि घटना के समय पुलिस का वाहन मौके से गुजरा, जिसे उन लोगों ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस का वाहन नहीं रुका। इस बात से नाराज ग्रामीणों ने शव को राजमार्ग पर रख दिया, जिससे कि घंटों जाम लगा रहा।
झगड़े में पत्नी ने मारा चिमटा, पति ने ले ली जान

आगरा. ताजनगरी में एक पत्नी ने विवाद के दौरान अपने पति को चिमटे से मारा, तो गुस्से में आकर पति ने पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी। बल्केश्वर के लाल मस्जिद निवासी अवधेश वाटर वर्क्स पर फलों की ठेल लगाता है। उसकी शादी 13 अगस्त 2015 को ताजगंज के कौलक्खा निवासी सुजाता (30) से हुई थी। उनका ढाई साल का बेटा है। पति और पत्नी के बीच पत्नी के मोबाइल पर बात करने को लेकर विवाद हो गया। अवधेश ने आधी रात को अपनी पत्नी को फोन पर बात करते हुए सुना जिसके बाद दोनों में विवाद हो गया। अवधेश ने सुजाता की पिटाई कर दी। बदले में सुजाता ने अवधेश के सिर पर वार कर दिया। इससे गुस्से में आकर अवधेश ने पत्नी का गला घोंट दिया। सूचना होने पर पुलिस ने अवधेश को गिरफ्तार कर लिया।
15 अगस्त तक बंद इलाहाबाद हाईकोर्ट

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट में 12, 13 और 14 अगस्त को कामकाज नहीं होगा। इन दौरान यहां केवल अतिआवश्यक मामलों की ही सुनवाई होगी। इलाहाबाद प्रधान पीठ में चीफ जस्टिस और लखनऊ पीठ में वरिष्ठ न्यायमूर्ति मुकदमों की सुनवाई करेंगे। इस दौरान अन्य अदालतें नहीं बैठेंगी। इसके अलावा 12 तारीख से लेकर 16 अगस्त तक कोर्ट में शारीरिक रूप से उपस्थित होकर और ई-फाइलिंग से मुकदमों का दाखिला भी नहीं हो सकेगा। 12 अगस्त से लेकर 14 अगस्त तक इन तीन दिनों के दौरान न्यायिक और प्रशासनिक कार्य भी नहीं होंगे।
फूड प्वाइजनिंग से छह बीमार, एक की मौत

लखीमपुर खीरी. खीरी के पढुआ गांव में फूड प्वाइजनिंग के कारण एक ही परिवार के सात लोगों की तबीयत बिगड़ गई। सभी को सीएचसी रमियाबेहड़ पहुंचाया गया, जहां से सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। परिवार की रोहणी (9) और सात वर्षीय मोहिनी की हालत ज्यादा खराब होने पर लखनऊ रेफर किया गया। इलाज के दौरान रोहिणी की मौत हो गई। वहीं विशाल (8), सोहनी (5), आशिकी (3) सहित इन बच्चों की मां रामसहेली और ग्रह स्वामी पलटू को । ग्रामीणों के मुताबिक रात को अस्पताल में भर्ती किया गया। भोजन में किसी जहरीले पदार्थ के होने से घर के सभी लोग बीमार पड़ गए। चिकित्सकों ने भी फूड प्वॉइजनिग की बात बताई है।
ससुराल पहुंचे बीजेपी विधायक के काफिले पर हमला

लखनऊ. बांदा के तिंदवारी विधायक बृजेश कुमार प्रजापति के काफिले पर कुछ बदमाशों ने हमला कर दिया। घटना लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र की है। विधायक बृजेश कुमार यहां अपने साले अमन के बुलाने पर पहुंचे थे। लखनऊ पहुंचे विधायक की गाड़ी पर बदमाशों ने हमला किया और सरकारी गनर की वर्दी तक फाड़ डाली। विधायक के गनर जगत बहादुर की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि दूसरे पक्ष की ओर से भी मामले में तहरीर दी गई है।
सात एसीपी समेत 111 डीएसपी के तबादले

लखनऊ. लखनऊ कमिश्नरेट के सात एसीपी समेत 111 डीएसपी के तबादले कर दिए गए हैं। लखनऊ से हटाए गए डिप्टी एसपी लंबे समय से यहां जमे हुए थे। डीजीपी मुख्यालय के मुताबिक एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा को गाजियाबाद, एसीपी दीपक कुमार सिंह को मेरठ में तैनाती दी गई है। इनके अलावा संतोष कुमार सिंह को हाथरस, संजीव कुमार सिन्हा को जीआरपी लखनऊ, अवनीश्वर चंद्र ‌श्रीवास्तव को बिजनौर, दुर्गा प्रसाद तिवारी को सहारनपुर, लाल प्रताप सिंह को देवरिया और अमित कुमार राय को मेरठ जिले में तैनाती दी गई है।
आधी रात घर में घुसकर मां-बेटी पर हमला

आगरा. मैनपुरी के थाना घिरोर के कासगंज गांव निवासी मां-बेटी अपने घर में सो रहीं थीं। रात करीब तीन बजे गांव निवासी एक युवक घर मे घुस आया। युवक को देख मां-बेटी ने विरोध जताया तो उसने धारदार सरिया से दोनों पर वार किए। हमले में मां की मौके पर ही मौत हो गई और बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई। स्वजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घर मे छिपे आरोपित सिंटू उर्फ नंदकिशोर पुत्र विजय पाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया। घर से हत्या में इस्तेमाल की गई सरिया और खून से सनी कमीज बरामद की है। मामला एकतरफा प्रेम संबंधों का बताया जा रहा है। घायल युवती को इलाज के लिए सैफई भेज गया है। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो