UP Top Ten News: ट्यूशन पढ़ाने आए टीचर ने आठ साल की मासूम को तार से बांधकर पीटा

लखनऊ के थाना ठाकुरगंज थान क्षेत्र में मलपुर में आठ साल का बच्चा और उसकी बहन सचिन गुप्ता नाम के टीचर से ट्यूशन पढ़ने जाते हैं। लड़का थोड़ा पढ़ाई में कमजोर है।

By: Karishma Lalwani

Published: 16 Sep 2020, 01:04 PM IST

आठ साल की मासूम को तार से बांधकर पीटा

लखनऊ. लखनऊ के थाना ठाकुरगंज थान क्षेत्र में मलपुर में आठ साल का बच्चा और उसकी बहन सचिन गुप्ता नाम के टीचर से ट्यूशन पढ़ने जाते हैं। लड़का थोड़ा पढ़ाई में कमजोर है। पढ़ाई के दौरान किसी छोटी से बात पर आरोपी टीचर ने बच्चे के दोनों हाथों को पीछे तार से बांध दिया फिर लकड़ी के डंडे से बेरहमी से पिटाई कर दी। पिटाई इस कदर की गई कि बच्चे के पैर, पीठ और कमर में गहरे चोट के निशान आए। जिसकी सूचना सिद्धार्थ की बहन ने मां को दी। माता-पिता ने टीचर के खिलाफ थाना ठाकुरगंज में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने एक्शन लेते हुए आरोपी टीचर सचिन गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया।

21 सितंबर से रेलवे चलाएगा 20 जोड़ी ट्रेन, जान

लखनऊ. अनलॉक 4.0 में रेलवे 21 सितंबर से 20 जोड़ी क्लोन ट्रेन चलाएगा। रेलवे ने कहा है कि इन ट्रेनों में से 19 ट्रेन में हमसफर एक्सप्रेस का किराया लिया जाएगा। वहीं लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली क्लोन ट्रेन का किराया जनशताब्दी एक्सप्रेस के किराए के बराबर होगा। इसी के साथ रेलवे की ओर से ये भी कहा गया है कि ये ट्रेनें वहां चलेंगी जहां टिकट की मांग ज्यादा है। रेलवे ने कहा कि ये ट्रेनें पहले से मौजूद 310 विशेष रेलगाड़ियों के अलावा होंगी और इनका ठहराव मार्ग मंडल मुख्याल्य तक सीमित होगा। ठहराव को सीमित करते समय राज्य सरकारों के जवाब को ध्यान में रखा जाएगा।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर मवेशियों से भरा ट्रक पलटा

आगरा. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर थाना तालग्राम के छिबरामऊ अंडरपास के पास मवेशियों से भरा ट्रक आगरा की तरफ जाते हुए पलट गया। बुधवार सुबह पांच बजे के करीब हादसा हुआ है। हादसे में दो व्यापारियों की मौत हो गई और उनके तीन साथी घायल हो गए। घायलों को पुलिस और एनसीसी गश्ती दल ने एबुलेंस से तिर्वा मेडिकल कालेज भेजा है। यूपीडा कर्मियों ने उन्हें मेडिकल कॉलेज तिर्वा भिजवाया, जहां डॉक्टरों ने अफरोज अली व मोहम्मद आबिद को मृत घोषित कर दिया। तिर्वा कोतवाली प्रभारी इंद्रपाल सरोज ने बताया शवों का पोस्टमार्टम करा दिया गया है। दरअसल, हरियाणा के फरीदाबाद के जवाहर कालोनी निवासी अफरोज अली (35), मोहम्मद आबिद (32) पालकों से मछली खरीदकर दूसरे राज्यों में बेचते थे। दोनों कार से उन्नाव जिले के बांगरमऊ मछलियां खरीदने जा रहे थे। बुधवार दोपहर 12 करीब बजे ठठिया और कानपुर नगर जिले के अरौल थाना की सीमा पर आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर मृत पड़े वनरोज से टकरा कर कार पलट गई। हादसे सभी कार सवार घायल हो गए।

जंगल में दंपत्ति का शव मिलने से सनसनी

चित्रकूट. उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में दंपती के शव मिलने से हड़कंप मच गया है। दंपती जंगल में लड़की लेने गए थे, लेकिन वापस घर नहीं लौटे। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। घटना मऊ थाना क्षेत्र के चंदई गांव की है। यहां रहने वाले पति-पत्नी का शव पंचमुरा पहाड़ के पास मिला है। मंगलवार की दोपहर को पति-पत्नी जंगल से लकड़ी लेने गए थे। देर शाम तक घर वापस नहीं आने पर परिजनों ने ग्रामीणों के साथ जंगल में जाकर खोजबीन की। बुधवार सुबह दोनों पहाड़ के पास मृत अवस्था में मिले। परिजनों ने हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस मौके पर पहुंची रात को ही दोनों शव लेकर मुख्यालय पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

घरेलू विवाद में मारी भाई को गोली

हरदोई. हरदोई जिले के पिहानी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम डर्रा में मंगलवार देर शाम पारिवारिक विवाद में युवक ने पिता और दो भाइयों को तलवार मारकर घायल कर दिया। अस्पताल जाने के दौरान घायल भाई पर तमंचे से फायर भी कर दिया। सिर पर गोली लगने से उसकी मौत हो गई। घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पिहानी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम डर्रा निवासी आशीष कुमार (22) की पिहानी चपरतला मार्ग पर पंक्चर जोड़ने की दुकान है। उसका बड़ा भाई पंकज और अनूप ट्रक ड्राइवर हैं। चार दिन पहले घरेलू विवाद के कारण अनूप की पत्नी कुसुमा लखीमपुर जनपद के मैगलगंज कोतवाली क्षेत्र के नई बस्ती स्थित गांव चली गई थी। अनूप के पिता मदनलाल इस विवाद को सुलझाने के लिए नईबस्ती गए थे लेकिन वहां विवाद और बढ़ गया। इसी बात को लेकर अनूप, पंकज और उसके पिता मदनलाल के बीच बहस हो गई। दोनों भाइयों और पिता के बीच विवाद बढ़ता देख वहां पहुंचे आशीष ने बीच बचाव की कोशिश की। इसी दौरान पंकज ने गुस्से में आकर घर में रखी तलवार उठा ली और तीनों पर वार कर दिया। आशीष, भाई अनूप और पिता मदनलाल घायल हो गए। लहूलुहान होने के कारण तीनों अस्पताल जाने को जैसे ही घर से निकले, पंकज ने तमंचे से आशीष के सिर में गोली मार दी।

यूपी में दूसरा सबसे प्रदूषित शहर आगरा

आगरा. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की रिपोर्ट के अनुसार आगरा देश के प्रदूषित शहरों में तीसरे और उप्र में दूसरे स्थान पर रहा। यहां एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) 194 दर्ज किया गया जो कि सोमवार के एक्यूआइ 166 से अधिक रहा। यहां हवा में अति सूक्ष्म कणों (पीएम2.5) की मात्रा अधिक घुली रही। वायु गुणवत्ता मध्यम स्थिति में रही। देश में भिवाड़ी और प्रदेश में मेरठ सबसे अधिक प्रदूषित रहे। सोमवार को आगरा प्रदेश में पांचवें और देश में नवें स्थान पर रहा था। संजय प्लेस स्थित ऑटोमेटिक मॉनीटरिंग स्टेशन पर एकत्र आंकड़ों के आधार पर सीपीसीबी प्रतिदिन आगरा में वायु गुणवत्ता की स्थिति पर रिपोर्ट जारी करता है। सीपीसीबी द्वारा तय मानकों के अनुसार वायु गुणवत्ता एक्यूआइ 0-50 तक रहने पर अच्छी, 51-100 तक रहने पर संतोषजनक और 101-200 तक रहने पर मध्यम रहती है। यहां वायु गुणवत्ता मध्यम स्थिति मेंं रहने से फेफड़े, अस्थमा और हृदय रोग से परेशान व्यक्तियों को परेशानी हुई।

बस से कुचल कर दो मासूम भाईयों की मौत

प्रयागराज. यूपी के प्रतापगढ़ जिले में बुधवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां दो मासूम सगे भाइयों की बस के कुलचकर मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब निजी बस का चालक वाहन को बैक कर रहा था। हादसे से आक्रोशित लोगों ने शव को सड़क किनारे रखकर जाम लगा दिया है। इधर बस चालक हादसे के बाद मौके से भाग निकला। सूचना मिलते ही कई थानों की फोर्स मौके पहुंची। प्रशासन व पुलिस के अफसरों ने स्वजनों व ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। बाद में एसडीएम लालगंज और सीओ सदर द्वारा आर्थिक सहायता, आवास आदि मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया तब करीब डेढ़ घंटे बाद जाम समाप्त हुआ। पुलिस ने शव कब्‍जे में ले लिया।

क्वारंटीन सेंटर से भागा कोरोना पीड़ित

लखीमपुर खीरी. यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में क्वारंटीन सेंटर से एक कोरोना पीड़ित के भाग जाने का मामला सामने आया है। यह शख्स क्वारंटीन सेंटर से भागकर अपने पुश्तैनी गांव पहुंचा था। गांव पहुंचने के दो दिन बाद इस कोरोना पीड़ित की मौत हो गई। इसके बाद गांव में ही परिजनों ने इसका अंतिम संस्कार किया। अंतिम संस्कार में सैकड़ों लोग जमा हुए थे। लखीमपुर खीरी जिले के कोतवाली क्षेत्र निघासन के बरोठा गांव का यह मामला है। आरोपी को ‘पॉस्को’ एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उसे ढूंढ़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। जिले के एएसपी अरुण कुमार ने कहा, “तीन थानों की पुलिस आरोपी को खोजने में लगी हुई है और हमें यकीन है कि उसकी गिरफ्तारी जल्द होगी, जहां तक पुलिस की लापरवाही का सवाल है जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामिया अब्दुल्ला गिरफ्तार

अमेठी. 25 हजार के इनामिया व अमेठी जिले के टॉप टेन अपराधी में शामिल हिट्टू उर्फ अब्दुल्ला को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी है वही बदमाश की चलाई गोली इंस्पेक्टर जगदीशपुर के कंधे को छूते हुए निकल गई। बदमाश को इलाज के बाद पुलिस ने जेल भेज दिया। एएसपी दयाराम सरोज ने बताया कि हत्या के प्रयास के मामले में फरार चल रहे आरोपी अब्दुल्ला निवासी सिंधियावा की गिरफ्तारी के प्रयास में लगे प्रभारी निरीक्षक जगदीशपुर राजेश कुमार सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि वह इटरौर मोड़ के समीप एक मजार के पास छुपा है। सूचना पर इंस्पेक्टर सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे तो आरोपी ने तमंचे से फायर झोंक दिया। गोली इंस्पेक्टर राजेश सिंह के कंधे को छूती हुई निकल गई।

यूपी में 17 आईएएस और दो पीसीएस अधिकारियों के तबादले

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में नौ आईएएस अधिकारियों के विभागों में फेरबदल की गई है ।ट्रांसफर की इस लिस्ट में महोबा के जिलाधिकारी का भी नाम शामिल है। जिलाधिकारी आईएएस अफसर अवधेश तिवारी को कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा में विशेष सचिव बनाया गया है। इसके अलावा महोबा के नए डीएम के रूप में सत्येंद्र कुमार को नई नियुक्ति दी गई है। नौ आईएएस अफसरों के ट्रांसफरों के अलावा यूपी में 8 ऐसे प्रतीक्षारत डीएम को भी नई तैनाती दे दी गई है, जिन्हें 12 सितंबर को 8 जिलों से हटाकर वेटिंग लिस्ट में डाला गया था। इस क्रम में राजेश पांडेय को विकास प्राधिकरण मेरठ उपाध्यक्ष पद से हटाकर मऊ का डीएम बनाया गया था लेकिन कार्यभार संभालने से पहले ही उन्हें वेटिंग लिस्ट में डाल दिया गया था। फिलहाल उन्हें एसीपी शाखा में विशेष सचिव बनाया गया है। इसके अलावा दो पीपीएस अफसरों के भी तबादले हुए हैं। जिसमें एसडीएम महाराजगंज राधेश्याम बहादुर सिंह को एसडीएम बदायूं भेजा गया है। जबकि मनोज सागर को हरदोई से एसडीएम रामपुर भेजा गया है।

ये भी पढ़ें: आसरा योजना अंतर्गत बनाए गए भवन तक पहुंचने का रास्ता ही नहीं, डीएम पहुंचे मौके पर

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned