UP Top Ten News: क्लोन स्पेशल ट्रेनों के टिकटों की बुकिंग शुरू, गोरखपुर से इन रूटों पर चलेंगी इतनी ट्रेनें

तेलंगाना पुलिस ने लाखों की साइबर ठगी के मामले में लखनऊ के निवासी तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। तीनों ने मिलकर नौकरी दिलाने का झांसा देकर हैदराबाद की एक महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर से करीब 38 लाख रुपयों की ठगी की थी।

By: Karishma Lalwani

Published: 19 Sep 2020, 01:50 PM IST

क्लोन स्पेशल ट्रेनों के टिकटों की बुकिंग शुरू, गोरखपुर से इन रूटों पर चलेंगी इतनी ट्रेनें

गोरखपुर. 21 सितंबर से गोरखपुर के रास्ते चलने वाली क्लोन स्पेशल ट्रेनों के टिकटों की बुकिंग 19 सितंबर से शुरू हो गई। यात्री काउंटर या इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आइआरसीटीसी) के वेबसाइट से टिकट बुक कर सकते हैं। गोरखपुर के रास्ते चलने वाली क्लोन स्पेशल ट्रेनों में हमसफर एक्सप्रेस की रेक लगाई जाएगी। ऐसे में क्लोन स्पेशल ट्रेनों का किराया भी हमसफर की तर्ज पर लगेगा। टिकटों की बुकिंग सिर्फ आरक्षित होगी। यात्री दस दिन पहले टिकट बुक कर सकते हैं।

तेलंगाना पुलिस ने लखनऊ के साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार

लखनऊ. तेलंगाना पुलिस ने लाखों की साइबर ठगी के मामले में लखनऊ के निवासी तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। तीनों ने मिलकर नौकरी दिलाने का झांसा देकर हैदराबाद की एक महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर से करीब 38 लाख रुपयों की ठगी की थी। तेलंगाना पुलिस ने लंबी छानबीन के बाद आरोपित लखनऊ के डालीगंज निवासी शानू अंसारी, राजाजीपुरम निवासी युगांतर श्रीवास्तव व जानकीपुरम निवासी तुषार श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने इंदिरानगर में अपना एक ऑफिस भी खोल रखा है और फर्जी नाम से वेबसाइट भी बना रखी थी। हैदराबाद निवासी युवती ने नौकरी के लिए कुछ वेबसाइट पर अपना बायोडाटा अपलोड किया था। आरोपितों ने फर्जी नामों से युवती से संपर्क किया और एक निजी कंपनी में नौकरी दिलाने का झांसा देकर अपना जाल में फंसाया और 38 लाख रुपयों से ठग लिया।

एक अंकपत्र पर दो प्रधानाचार्यों के हस्ताक्षर, खामियाजा भुगत रहे छात्र

वाराणसी. अटल विहारी वाजपेयी इंटर कालेज (सरवनपुर-कोरौत) में प्रबंधक व प्रधानाचार्य के बीच चल रहे विवाद का खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। हालत यह है कि इंटरमीडिएट के अंकपत्रों पर दो-दो प्रधानाचार्यों ने हस्ताक्षर कर दिया है। इसमें एक प्रबंधक द्वारा नियुक्त प्रधानाचार्य तो दूसरे निलंबित प्रधानाचार्य शामिल हैं। एक ही अंकपत्र पर दो-दो प्रधानाचार्यों के हस्ताक्षर को लेकर छात्रों व उनके अभिभावकों में रोष है। छात्रों के अभिभावक अंकपत्रों की वैधता को लेकर ङ्क्षचतित हैं। वहीं डीआइओएस का कहना है कि अंकपत्रों में दो-दो हस्ताक्षर होने से अंकपत्र अमान्य नहीं होंगे। अंकपत्र उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा जारी है। वे पूरी तरह से मान्य हैं।

प्रेम में असफल होने पर दे दी जान

वाराणसी. प्रेम में असफल वाराणसी के कपसेठी थाना क्षेत्र के सरावां गांव निवासी अजय कुमार जायसवाल अपने घर में लाइसेंसी बंदूक से शनिवार की भोर में गले में गोली मारकर आत्महत्या कर ली।अजय किसी युवती से चार वर्ष से प्रेम करता था। जिसकी शादी होने के बाद वह डिप्रेशन में रहने लगा। शुक्रवार की रात खाना खाने के बाद काफी समय तक परिवार के लोग एक साथ बैठकर बातचीत किये। इसके बाद वह घर की में सोने के लिए चला गया। शनिवार की भोर में लगभग दो बजे उसने अपने लाइसेंसी बंदूक से गले में गोली मार दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया।

21 सितंबर से खुलने जा रहा ताजमहल

आगरा. ताजमहल 21 सितंबर से खुल जाएगा। सैलानी मुख्य गुंबद की टिकट लेकर शाहजहां-मुमताज की कब्र भी देख सकेंगे। पुरातत्व महानिदेशालय ने हरी झंडी दे दी है। इसके लिए शर्तें रखी हैं। कब्र देखने के लिए एक बार में पांच-पांच सैलानी ही जा सकेंगे। ताजमहल में शाहजहां और मुमताज की कब्र प्रमुख आकर्षण हैं। इन्हें देखने के लिए काफी सैलानी आते हैं। अभी तक इनके खुलने या न खुलने को लेकर संशय बना हुआ था, लेकिन अब इसको हरी झंडी दे दी गई है। पुरातत्व महानिदेशालय ने निर्देश दिए हैं कि स्वास्थ्य और गृह मंत्रालय की गाइड लाइन का पालन जरूर होना चाहिए। उसके बाद किसी भी हिस्से को खोलने या बंद करने की कोई मनाही नहीं है। इसी तरह संग्रहालय को भी खोले जाने में कोई परेशानी नहीं है। वहां भी पांच-पांच सैलानियों को ही जाने की अनुमति दी जाए।

मछली पकड़ने के बहाने ले जाकर युवक की हत्या

अमेठी. शिवरतनगंज थानाक्षेत्र के जिजौली में मछली पकड़ने के बहाने ले जाकर युवक की हत्या कर दी गयी। मृतक के पिता की तहरीर पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। गांव निवासी धर्मराज के बेटे राम धीरज (28) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतक के पिता ने बताया कि शाम करीब पांच बजे गांव निवासी पूर्व प्रधान के भाई रिकू उसके पुत्र को मछली पकड़ने की बात कहकर मोटरसाइकिल पर बैठाकर साथ ले गए थे। उस वक्त मृतक की पत्नी व दो बहनें ही घर मौजूद थी। पिता का आरोप है कि बेटे की हत्या कर कुछ देर बाद रिकू उसका शव चार पहिया वाहन पर लादकर घर छोड़ गए। मृतक के शरीर पर धूल जमी हुई थी और नाक से खून बह रहा था। घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्राधिकारी आनंद कुमार, निरीक्षक डीके सिंह, चौकी प्रभारी अवनीश सिंह ने घटनास्थल पर पहुंच छानबीन की। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

पत्‍नी को गांव छोड़ दिल्‍ली में प्रेमिका से कर ली शादी, प्रेमिका को भी धोखा दिया

गोरखपुर. शाहपुर के रहने वाले शादीशुदा युवक ने दिल्‍ली के आर्य समाज मंदिर में अपनी प्रेमिका से दूसरी शादी कर ली। घरवालों के नाराज होने पर मां के बीमार होने का झांसा देकर प्रेमिका को छोड़कर घर चला आया। शाहपुर के जंगल तुलसीराम बिछिया का रहने वाला दीपचंद यादव दिल्‍ली में काम करता है। उसकी शादी हो चुकी है और एक बच्‍चा है। उरुवां की रहने वाली युवती रोशनी यादव से दीपचंद का प्रेम-संबंध था। आठ अगस्‍त को उसने दिल्‍ली के आर्य समाज मंदिर में रोशनी से शादी कर ली। शादी के बाद मां के बीमार होने का जानकारी देते हुए नौ सितंबर को दीपचंद गोरखपुर चला आया। यहां पहुंचने पर उसने मोबाइल बंद कर लिया। संपर्क न होने पर रोशनी 14 सितंबर को उसे ढूंढते घर पहुंच गई। आरोप है कि दीपचंद की पहली पत्‍नी संजू, सास रीता देवी, ननद ममता, जेठ सुशील यादव ने घर के अंदर घुसने नहीं दिया। मंदिर में शादी करने की जानकारी देने पर उसे पीटकर भगा दिया। रोशनी ने थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी लेकिन कोई मदद नहीं मिली। एसएसपी से गुहार लगाने पर शाहपुर पुलिस ने मारपीट और दहेज उत्‍पीड़न का केस दर्ज किया है।

दोस्त को मारकर घर के पीछे दफनाया

वाारणसी. पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली में पुलिस ने एक सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा किया है। इस हत्याकांड में शामिल पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। साथ ही आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने युवक की डेड बॉडी भी बरामद की है। मामला चंदौली सदर कोतवाली के बिछिया कला गांव का है। गांव का रहने वाला सिद्धार्थ जायसवाल (20) 15 सितंबर को अपने घर से लापता हो गया था। घर वालों ने पुलिस में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो सिद्धार्थ के दोस्त अमित पर शक हुआ। कड़ाई से पूछताछ करने पर अमित ने बताया कि सिगरेट न लाने को लेकर सिद्धार्थ और उसमें लड़ाई हुई थी, जिस बात से नाराज होकर अमित ने उसकी हत्या कर दी।

कोविड 19 के उल्लंघन में 40 लोगों पर मुकदमा दर्ज

ललितपुर. जाखलौन क्षेत्र में कोविड-19 का उल्लंघन करते हुए समाजवादी पार्टी के द्वारा बैठक करने पर 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ जाखलौन पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। थाना जाखलौन में तैनात एसएचओ जयप्रकाश चौबे ने जाखलौन थाने में तहरीर देकर बताया कि बीते 16 सितंबर को दोपहर बारह बजे देव स्थान कैरखों में समाजवादी पार्टी के 35-40 लोगों द्वारा बैठक की गई और किसी के द्वारा भी मास्क नहीं लगाया गया और न ही सामाजिक दूरी का ही पालन किया गया। इस तरह उक्त लोगों द्वारा धारा 144 का उल्लंघन किया गया। थाना जाखलौन पुलिस ने उक्त मामले में 40 आरोपियों के खिलाफ कोविड-19 के उल्लंघन में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर 17 लोगों ने किया रक्तदान

लखीमपुर खीरी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर विधायक अरविंद गिरि ने रक्तदान शिविर लगवा कर लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया। विधायक अरविंद गिरि ने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से शहर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। सबसे पहले रक्त देने वाले युवक को फूल-मालाओं से हौसला बढ़ाया।

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned