UP Top Ten News: शादी के दो घंटे बाद ही टूटा रिश्ता, दूल्हे की इस हरकत से नाराज वधू ने तोड़ दिया विवाह

गोरखपुर में एक ऐसी शादी जो दो घंटे के भीतर ही टूट गई। शादी की रश्‍में पूरी हो गई थीं। बिदाई के लिए लड़की घर की चौखट से बाहर निकल चुकी थी, इसी बीच एक छोटी रश्‍म के दौरान दूल्‍हा बेहोश हो गया और इसके बाद कई घंटे तक ड्रामा हुआ और लड़की की विदाई नहीं हुई।

By: Karishma Lalwani

Published: 02 Dec 2020, 02:56 PM IST

शादी के दो घंटे बाद टूटा रिश्ता, दो दिन चली पंचायत

गोरखपुर. गोरखपुर में एक ऐसी शादी जो दो घंटे के भीतर ही टूट गई। शादी की रश्‍में पूरी हो गई थीं। बिदाई के लिए लड़की घर की चौखट से बाहर निकल चुकी थी, इसी बीच एक छोटी रश्‍म के दौरान दूल्‍हा बेहोश हो गया और इसके बाद कई घंटे तक ड्रामा हुआ और लड़की की विदाई नहीं हुई। पिपराइच थाना क्षेत्र के हेमछापर गांव में वैवाहिक समारोह के दौरान बेहोश हुए दूल्‍हे ने घंटों पंचायत के बाद वधु पक्ष का सारा सामान लौटा दिया। आपसी सामंजस्‍य से दोनों पक्षों ने एक दूसरे से रिश्‍ता खत्‍म कर लिया। हेमछापर निवासी भुआल निषाद के घर जंगलधूषण टोला हैदरगंज से बारात आई थी। वैवाहिक कार्यक्रम संपन्‍न होने के बाद लकड़ी के घर परछावन की रस्‍म चल रही थी। इस दौरान दूल्‍हा बेहोश होकर गिर गया। वधु पक्ष के लोगों ने बीमारी की आशंका से दुल्‍हन की विदाई से इनकार कर दिया। इस बीच थाने में वर पक्ष के लोग सारा सामान लौटाने के लिए राजी हो गए और आपसी समझौते से रिश्‍ते को खत्‍म कर लिया।

वाराणसी के तिब्बती संस्थान का लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी

वाराणसी. नए साल में एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी बनारस में होंगे। इस बार वे केंद्रीय तिब्बती उच्च शिक्षा संस्थान परिसर में बन रहे टीचर ट्रेनिंग सेंटर के लोकार्पण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि होंगे। सारनाथ स्थित पुरातात्विक खंडहर परिसर में सोमवार को लाइट एंड साउंड शो के बाद उन्होंने बड़े ही आत्मीयता के साथ संस्थान निदेशक प्रो. नवांग समतेन से तकरीबन सात मिनट तक हुई बातचीत में यह वादा किया। प्रो. समतेन के अनुसार, संस्थान के गोल्डेन जुबली व टीचर ट्रेनिंग सेंटर के लिए भवन के शिलान्यास कार्यक्रम में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया गया था। मगर किन्हीं कारणों से वे आयोजन में शामिल नहीं हो पाए थे। इस बात की जानकारी जब मैंने पीएम को दी तो उन्होंने खेद प्रकट किया और कहा केंद्रीय तिब्बती उच्च शिक्षा संस्थान आने में उन्हें बहुत ही प्रसन्नता होगी। । अपनी तरह का यह पहला ट्रेनिंग सेंटर होगा, जहां प्राइमरी से लेकर कालेज व महाविद्यालय तक के शिक्षकों को शारीरिक, मानसिक व मनोवैज्ञानिक तरीके से प्रशिक्षित किया जाएगा।

पुलिस के दीवान से लाखों के जेवर चोरी

लखनऊ. मड़ियांव के आईआईएम रोड स्थित रायपुर में रहने वाले रोहित कुमार पुलिस महकमे में दीवान के पद पर तैनात हैं। वह मूलरूप से इटावा के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि वह ड्यूटी पर अक्सर शहर से बाहर रहते हैं। उनकी पत्नी नहीं हैं। घर पर सिर्फ 10 साल का बेटा रहता है जिसकी देखरेख पड़ोसी करते हैं। 11 नवंबर को बेटा इटावा गया था। इस दौरान मकान पड़ोसियों के जिम्मे था लेकिन 19 नवंबर को वह भी अपने बलरामपुर स्थित घर चले गए। रोहित ने बताया कि जब वह मंगलवार को घर लौटा तो चोरी की जानकारी हुई तब केस दर्ज कराया। रोहित कुमार का कहना है कि चोर उनकी पत्नी के करीब 10 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवर और 62,000 रुपये नकद ले गए।

माघ मेला में हेलिकॉप्टर से की जाएगी निगरानी

प्रयागराज. संगम नगरी में आबाद होने जा रही तंबुओं की नगरी के लिए चाक चौबंद सुरक्षा-व्यवस्था तैयार की जा रही है। इस बार माघ मेले में प्रमुख स्नान पर्वों पर स्नानाार्थियों की निगरानी हेलीकॉप्टर से भी होगी। तय किया गया है कि मकर संक्रांति, मौनी अमावस्या और बसंत पंचमी पर श्रद्धालुओं की निगरानी हेलीकॉप्टर से की जाएगी। हेलीकॉप्टर में अत्याधुनिक असलहे व उपकरण से लैस पुलिसकर्मी व सेना के जवान तैनात रहेंगे। दूरबीन से भी लोगों पर नजर रखी जाएगी। संगम नोज, हनुमान मंदिर, किला घाट, अरैल घाट, नया यमुना पुल और शास्त्री पुल पर भी सशस्त्र जवान मुस्तैद रहेंगे। मेला क्षेत्र में करीब 100 सर्विलांस सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, जिन्हें इंट्रीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आइट्रिपल सी) से जोड़ा जाएगा।

पीएम आवास योजना के नाम पर ठगी, गिरफ्तार

लखनऊ. पीएम आवास योजना के तहत लोगों को प्लॉट दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले कैरियर मेकर इंफ्रा के निदेशक आशीष पटेल को गोमतीनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अब उसकी पत्नी ऋचा शुक्ला सहित तीन अन्य आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही है। आशीष ने पत्नी के साथ मिलकर कंपनी खोली थी। एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव के मुताबिक विपुलखंड गोमतीनगर निवासी आशीष पटेल और उसकी पत्नी ऋचा शुक्ला कैरियर मेकर इंफ्रा के नाम से कंपनी चलाती थी। दोनों ने सैकड़ों लोगों से पीएम आवास योजना के तहत प्लॉट दिलाने के नाम पर करोड़ों ठग लिए। प्लॉट न मिलने पर जब पीड़ितों ने अपने रुपये वापस मांगे तों आरोपित धमकाने लगे। आशीष पटेल के पास से पीएम आवास योजना से संबंधित फार्म, कैरियर मेकर इंफ्रा कंपनी की मोहरें और एक लैपटॉप बरामद हुआ है।

कार से टकराई बाइक, पिता और दोस्त की मौत

ललितपुर. उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में मंगलवार देर रात राष्ट्रीय राजमार्ग झांसी-सागर (NH-44) पर कार और बाइक की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि कार का ड्राइवर घायल हो गया। कोतवाली महरौनी इलाके के सुकाड़ी गांव निवासी चन्द्रभान (39 साल) अपनी बेटी की शादी के लिए लड़का देखने तालबेहट के रामपुर बरी जाने के लिए गांव से निकला था। उसके साथ गांव के बृजेश रैकवार (28 साल) भी था। दोनों एक ही बाइक पर सवार होकर रात करीब 10 बजे NH-44 पर जमालपुर व शहजाद बांध पुल के बीच पहुंचे ही थे कि रांग साइड में झांसी की ओर से आ रही कार से टक्कर हो गई। इससे बाइक सवार चन्द्रभान व बृजेश की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कार ड्राइवर घायल हो गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम हाउस भिजवाया।

सांड के हमले से फटा किसान का पेट

लखनऊ. एंबुलेंसकर्मी की सूझबूझ के चलते सांड के हमले में घायल एक किसान की जान बच गई है। किसान को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया। दरअसल, हरदोई के शिव लालपुर निवासी मुलायम (30) खेत में काम कर रहा था। उसी दौरान एक सांड ने उसे पटक दिया, जिससे उसका पेट फट गया। परिजन उसे जिला अस्पताल ले गए। वहां वार्ड ब्वॉय टांका लगाने जा रहा था, लेकिन वहां मौजूद जीवीके ईएमआरआई एंबुलेंस के इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन (ईएमटी) रन सिंह ने उसे रोका। इस दौरान इमरजेंसी में आए डॉक्टर ने भी टांका लगाने से मना किया। बताया कि टांका लगाने से अंदर ऑक्सीजन भरने का डर रहता है। तत्काल ईएमटी ने एंबुलेंस चालक धर्मवीर सिंह को बुलाया और घायल को लेकर वे केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर रवाना हुए। यहां डाक्टर घायल को चार लीटर प्रति मिनट के हिसाब से ऑक्सीजन देते रहे। प्राथमिक उपचार की सभी जरूरतों का ध्यान रखते हुए उसे ट्रॉमा में भर्ती कराया गया।

नमामि गंगे प्रोजेक्ट से निर्मल होंगी आदिगंगा गोमती, खर्च होंगे 17 करोड़ रुपये

सुल्तानपुर. गंगा और सरयू के बाद अब आदिगंगा गोमती नदी भी निर्मल होंगी। आदिगंगा गोमती नदी को निर्मल बनाने का जिम्मा नमामि गंगे प्रोजेक्ट को मिला है यानी आदिगंगा गोमती नदी नमामि गंगे प्रोजेक्ट से स्वच्छ होंगी। गोमती नदी को निर्मल बनाने में करीब 36 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। गोमती नदी में जाकर गिरने वाले पानी के शोधन के लिए शासन को एक प्रस्ताव भेजा गया था। जिस पर शासन ने मंजूरी दे दी और नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत लखनऊ की गोमती प्रदूषण इकाई प्रथम जलनिगम को एसटीपी को निर्माण की जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही बजट भी 17 करोड़ रुपए मुहैया करा दिया गया है। गोमती प्रदूषण नियंत्रण इकाई प्रथम के प्रोजेक्ट मैनेजर राजेश कुमार ने बताया कि गोमती प्रदूषण नियंत्रण इकाई प्रथम को ओर से पलहीपुर में एसटीपी ने कार्य शुरू कर दिया है। प्लांट का फाउंडेशन बन चुका है। प्लांट का प्रोजेक्ट कार्य 20121 मे पूरा होगा।

कोचिंग से लौट रही छात्रा से छेड़खानी

बहराइच. उत्तर प्रदेश के बहराइच में एक बहू ने अपनी 75 साल की सास को जिंदा आग के हवाले कर दिया। खेत पर काम कर रही सास से पहले बहू ने झगड़ा किया। उसके बाद पेट्रोल डालकर जिंदा जलाकर घर लौट गई। मामला बिछिया थाना सुजौली अंतर्गत ग्राम पंचायत सुजौली के मजरा गड़रियनपुरवा गांव का है। यहां के निवासी गुप्ती देवी (75) पत्नी गयादीन शाम को अपने खेत में काम कर रही थी। तभी बहू कुसमावती मौके पर पहुंच गई। इस बीच दोनों में कहासुनी हुई, जिसके बाद बहू ने सास पर पेट्रोल छिड़क कर जला दिया और घर लौट गई। वृद्ध महिला की चीखें सुनकर आसपास के लोग दौड़े। सभी ने कड़ी मशक्कत से महिला को आग की लपटों से बचाया। स्थानीय ग्रामीण आनन-फानन में उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुजौली ले गए, जहां से महिला की हालत गंभीर देखते हुए उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतीपुर के लिए रेफर कर दिया गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक, सास और बहू के बीच पिछले कई दिनों से झगड़ा चल रहा था।

ये भी पढ़ें: कोरोना मरीजों में ब्रेन फॉग की नई मुसीबत, तेज हो रही भूलने की बीमारी, क्लॉटिंग से नसों में हो रहा नुकसान

pm modi
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned