UP Top Ten News: भाजपा नेता के भतीजे को पीटकर मालगाड़ी के सामने फेंका

घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव गोपालपुर में मंगलवार की रात रामलीला के आयोजन के बीच विवाद हो गया। हमलावरों ने भाजपा नेता के भतीजे को मारपीट कर जबरन वैन में खींच लिया और रेलवे ट्रैक पर आ रही मालगाड़ी के सामने फेंक दिया।

By: Karishma Lalwani

Updated: 16 Dec 2020, 02:51 PM IST

भाजपा नेता के भतीजे को पीटकर मालगाड़ी के सामने फेंका

कानपर. घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव गोपालपुर में मंगलवार की रात रामलीला के आयोजन के बीच विवाद हो गया। हमलावरों ने भाजपा नेता के भतीजे को मारपीट कर जबरन वैन में खींच लिया और रेलवे ट्रैक पर आ रही मालगाड़ी के सामने फेंक दिया। मालगाड़ी के पहिये के नीचे आया उसका बायां हाथ कंधे से कटकर अलग हो गया। अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे गंभीर हालत में लखनऊ रेफर कर दिया। मंगलवार रात गांव गोपालपुर में रामलीला का आयोजन था, जहां मध्य रात उमेश के 28 वर्षीय भतीजे ललित पुत्र करुणेश द्विवेदी का कुछ लोगों से विवाद हो गया था। उमेश के मुताबिक सूचना पर वह गांव गए थे और भतीजे को समझाने के बाद घर छोड़कर लौट आए थे। भोर पहर वह दोबारा रामलीला स्थल पर पहुंच गया था, जहां से कुछ युवक मारपीट कर उसे मारुति वैन में ले गए और कानपुर बांदा रेलवे ट्रैक से गुजर रही मालगाड़ी के सामने फेंक दिया।

दाह संस्कार के लिए ले जा रहे थे शव, पुलिस ने रोका

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पीपीगंज इलाके के कल्याणपुर गांव के बैकुंठपुर निवासी भोनू निषाद (70) की एक प्राइवेट अस्पताल में मंगलवार की सुबह मौत हो गई। घरवाले शव को दाह संस्कार के लिए ले जा रहे थे तभी किसी ने पुलिस को सूचना देकर बताया कि एक सप्ताह पूर्व जमीन के बंटवारे में भोनू की पिटाई की गई, जिससे उनकी मौत हो गई। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और रास्ते में घरवालों को रोककर बुजुर्ग के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को ग्रामीणों ने बताया कि बेटे पर पिटाई का आरोप गलत है। ग्राम पंचायत चुनाव की रंजिश में बेटे को फंसाने की कोशिश की जा रही है।

स्कूल प्रबंधक ने खुद को गोली से मारा

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले बुधवार को एक स्कूल के प्रबंधक ने खुद को गोली से मारकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की छानबीन शुरू कर दी। दरअसल, गुलरिया इलाके के भटहट अतरौलिया में बीएन नेशनल एकेडमी के प्रबंधक राजा यादव (34) ने खुद को पिता की लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी। उनके रिश्तेदारों ने लाखों रुपया उनका उधार लिया था, जिसे लौटा नहीं रहे थे। इसे लेकर वे काफी समय से डिप्रेशन में थे और लखनऊ के एक निजी अस्पताल से उनका उपचार भी चल रहा था।

वाराणसी-प्रयागराज हाइवे पर ट्रक से भिड़ी कार, मां-बेटी की मौत

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में वाराणसी-प्रयागराज राजमार्ग दर्दनाक हादसा हो गया। इसमें मां और बेटी की मौत हो गई। वहीं, तीन अन्य लोग घायल हो गए। सभी लोग दिल्ली के निवासी हैं। जिले में वाराणसी-प्रयागराज राजमार्ग पर औराई में फ्लाई ओवर ब्रिज के पास पश्चिमी छोर पर एक चावल लदा ट्रक खड़ा था। सुबह में करीब चार बजे कोलकाता से दिल्ली के रोहिणी अपने घर जा रहे परिवार की एस-क्रॉस कार ट्रक से जा भिड़ी। सूचना पर पहुंची औराई थाने की पुलिस ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मां-बेटी को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से घायलों को वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। हादसे में सरस्वती पत्नी लखन (38) और बेटी सुमन (18) की मौत हो गई। वहीं, अमित सिंघानिया (23), क्रांति (16), अमृत (33) गंभीर रूप से घायल हो गए।

10 मगरमच्छ को नदी में छोड़ा

लखीमपुर खीरी. नेपाल के चितवन राष्ट्रीय निकुंज में चल रहे मगरमच्छ प्रजनन केंद्र में पले बच्चों को बड़े होने पर उन्हें नदी में छोड़ दिया गया। निकुंज के सहायक संरक्षण अधिकारी वेद बहादुर खड़का ने कहा कि सोमवार को 10 मगरमच्छों को राप्ती नदी में छोड़ा गया है। निकुंज के मुख्य कार्यालय के निकट कसरा में मगरमच्छों को छोड़ा गया है। नए सत्र में 100 मगरमच्छों को नदी में छोड़े जाने का लक्ष्य है। पिछले वर्ष 50 मगरमच्छों को राप्ती व नारायणी नदी में छोड़ा गया था। सन 1978 में केंद्र की स्थापना के बाद से मगरमच्छ के बच्चे तैयार किए जा रहे हैं और 1981 से निरंतर नदियों में मगरमच्छों को छोड़ा जा रहा है। प्रजनन केंद्र से अब तक एक हजार 525 मगरमच्छों को विभिन्न नदियों में डाला जा चुका है।

पिंजड़े में फंसा तेंदुआ, कम हुई दहशत

लखीमपुर खीरी. खीरी जिले में तेंदुए के जाल में आने से लोगों ने राहत की सांस ली है। दरअसल, बेला गढ़ी गांव बनटुकरा में वन विभाग ने करीब एक माह पूर्व तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजड़ा लगाया था। इस क्षेत्र में दो महीने से तेंदुए के आतंक से लोग परेशान थे। दो बालकों को निवाला बनाने के अलावा कई जानवरों व लोगों को घायल कर दिया था। एक माह बाद सुबह तेंदुआ बनटुकरा गांव के उत्तर में लगाए गए पिजड़े में फंस गया। तेंदुए के पिजड़े में फंसने की खबर फैलते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने पिजरे को अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद तेंदुए को धौरहरा रेंज हाउस लाया गया। बता दें कि पिछले लंबे समय से बेलागढ़ी गांव में लोग तेंदुए के आतंक से परेशान थे। दो तेंदुए आबादी में लगातार मूवमेंट कर रहे थे।

अमैसी एयरपोर्ट पर यात्री के पास 14 कारतूस बरामद

लखनऊ. लखनऊ से दिल्ली जा रहे एक विमान यात्री के पास चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ जवानों ने सुरक्षा जांच के दौरान 14 कारतूस बरामद किए। यात्री को हिरासत में लेकर काफी देर तक पूछताछ की गई। अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर सुबह करीब 8 बजे इंडिगो की उड़ान से दिल्ली जाने वाले सभी यात्रियों की बोर्डिंग हो रही थी। तभी सुरक्षा जांच के दौरान विमान से दिल्ली जा रहे मूल रूप से बाराबंकी के हैदरगढ़ निवासी व राजधानी के मड़ियांव में रहने वाले रितेंद्र सिंह के बैग से सीआईएसएफ जवानों को 32 बोर के 14 कारतूस मिले। कारतूस मिलते ही वहां अफरातफरी मच गई। सीआईएसएफ जवानों ने रितेंद्र को हिरासत में ले लिया और कारतूस के बारे में उससे काफी देर तक पूछताछ की।

30 दिसंबर को जारी होगी परिषदीय शिक्षकों की तबादला सूची

लखनऊ. बेसिक शिक्षा परिषद के 54 हजार से अधिक सहायक अध्यापकों की अंतर्जनपदीय तबादला सूची 30 दिसंबर को जारी होगी। बेसिक शिक्षा विभाग ने तबादलों के लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के तहत नया कार्यक्रम जारी किया है। बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि जिन अध्यापिकाओं ने विवाह से पहले अंतर्जनपदीय तबादले के लाभ लिया है। उनसे दोबारा तबादले के लिए आवेदन लिया जाएगा। उच्च न्यायालय के आदेश के तहत तबादलों के लिए ऑनलाइन आवेदन और रजिस्ट्रेशन 18 से 21 दिसंबर तक जमा किए जाएंगे। जिला स्तर पर ऑनलाइन काउंसिलिंग और आवेदन पत्र का सत्यापन 22 से 24 दिसंबर तक किया जाएगा। काउंसलिंग के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी 26 दिसंबर को डाटा लॉक करेंगे। 30 दिसंबर को तबादला सूची जारी की जाएगी।

ये भी पढ़ें: प्रदर्शनी में चर्चा का विषय बना यह किसान, 57 प्रकार के अनेक गुड़ किए तैयार, कीमत कर देगी हैरान

BJP
Show More
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned