UP Top Ten News: वाराणसी कैंट स्टेशन पर कार ने 5 लोगों को रौंदा, आतंकी हमले की आशंका

कैंट रेलवे स्टेशन परिसर में शुक्रवार सुबह एक अनियंत्रित कार तेज गति से घुस गई और उसने पांच लोगों को रौंद दिया। अचानक तेज गति से आती कार को देखकर परिसर में अफरातफरी मच गई।अचानक तेज गति से आती कार को देखकर परिसर में अफरातफरी मच गई। इस दौरान अनियंत्रित कार की चपेट में आने से आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

By: Karishma Lalwani

Published: 18 Dec 2020, 03:51 PM IST

वाराणसी कैंट स्टेशन पर कार ने 5 लोगों को रौंदा

वाराणसी. कैंट रेलवे स्टेशन परिसर में शुक्रवार सुबह एक अनियंत्रित कार तेज गति से घुस गई और उसने पांच लोगों को रौंद दिया। अचानक तेज गति से आती कार को देखकर परिसर में अफरातफरी मच गई। इस दौरान अनियंत्रित कार की चपेट में आने से आधा दर्जन लोग घायल हो गए। आननफानन मौके पर पहुंचे सुरक्षा कर्मियों ने कार को अपने कब्‍जे में लेने के साथ ही चालक राजेश यादव को गिरफ्तार कर लिया। वहीं हादसे का शिकार हुए सभी पांच लोगों को मण्डलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। हिरासत में लिए गए आरोपी ने ब्रेक फेल होने की बात कही। हादसे में अधिक चोटिल विकाशानंद, आशा, मंगरू, दिव्या और मीरा को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। कैंट स्टेशन पर हुए हादसे को आतंकी हमले की साजिश माना जा रहा है।

पत्नी की इनकम आईडी को किया हैक, पति गिरफ्तार

लखनऊ. पति-पत्नी में तलाक का केस चल रहा था। बैक में अधिकारी पति ने कम मुआवजा देना पड़े, इसलिये टीचर पत्नी की इनकम टैक्स आईडी के पासवर्ड को हैक करने की कोशिश की। पर, इसका अलर्ट मैसेज पत्नी के मोबाइल पर पहुंच गया और उसने शिकायत कर दी। लखनऊ साइबर क्राइम के एसपी डॉ. त्रिवेणी सिंह के अनुसार, बैंक अधिकारी अक्षत विजय का पत्नी से तलाक का केस चल रहा है। अक्षत को किसी ने बता दिया कि अगर वह अपनी पत्नी के इनकम टैक्स रिटर्न के दस्तावेज में अपने से ज्यादा पत्नी की आय दिखा देगा तो उसे कम मुआवजा देना पड़ेगा। इस पर ही उसने पत्नी की आईटीआर दाखिल करने वाली आईडी को बदलने की कोशिश की। जैसे ही पासवर्ड बदलने की कोशिश की गई, पत्नी के पास अलर्ट मैसेज पहुंच गया। पुलिस के मुताबिक दोनों के बीच तलाक का केस इसी साल मार्च में कोर्ट में दायर किया गया था।

पत्नी को जिंदा जलाने के आरोप में पति को आजीवन कारावास

बहराइच. अपर सत्र न्यायाधीश एफटीसी प्रथम नितिन पांडेय ने युवती को जिंदा जलाकर मार डालने के मामले में अभियुक्त को दोष सिद्ध ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। मामला पयागपुर थाना क्षेत्र के इंद्रापुर से जुड़ा है। दरअसल, विशेश्वरगंज के जलालपर के रामगोपाल पांडेय की तहरीर पर पयागपुर पुलिस ने इंद्रापुर के कक्कू मिश्र उर्फ राजू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना की। मामले के अनुसार, रामगोपाल पांडेय की बेटी खुशबू पांडेय की शादी घटना से लगभग दो वर्ष पूर्व कक्कू मिश्र के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही खुशबू को साइकिल व 10 हजार रुपये के लिए प्रताड़ित जाने लगा। 28 अप्रैल, 2008 को कक्कू ने खुशबू को मारा-पीटा और उस पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। विवेचना के दौरान पीड़िता की मौत हो गई तो अभियुक्त के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया। सत्र परीक्षण के दौरान न्यायालय ने अभियोजन व बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं को सुनने के बाद उपलब्ध साक्ष्यों का सम्यक परीक्षण करने के बाद अभियुक्त को दोष सिद्ध ठहराते हुए आजीवन कारावास व 15 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई।

हत्या कर फेंका शव, उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़े परिजन

वाराणसी. लालपुर पांडेयपुर थाना क्षेत्र के लालपुर चौकी अंतर्गत लमही सब्जी मंडी के पीछे शुक्रवार की सुबह हत्या कर शव फेंका मिलने से सनसनी फैल गई। शव मिलने की जानकारी मिलते ही मौके पर भीड़ लग गई। पुलिस द्वारा पूछताछ के बाद पता चला कि शव गोइठहा निवासी राजकुमार राजभर का है। राजकुमार गारा मिट्टी का काम करता था। रात को वह अपने घर नहींं गया था। गुरुवार शाम को काम खत्म करने के बाद घटना स्थल के पास स्थित शराब ठेके पर तीन लोगों के साथ बैठ कर शराब पी थी। देर रात 10 बजे तक उसे वहींं देखा गया था। राजकुमार के सिर पर प्रहार किया गया था और गले पर चोट के निशान थे। राजकुमार का लोअर व चप्पल शव से कुछ दूरी पर फेंके गए थे। हत्या के पीछे जमीन सम्बन्धी विवाद बताया गया है।

गोरखपुर एयरपोर्ट पर एक साथ खड़े हो सकेंगे चार विमान

गोरखपुर. एयरपोर्ट पर अब एक साथ चार विमान खड़े हो सकेंगे। एयरपोर्ट प्रशासन ने एयरफोर्स से टर्मिनल भवन के पीछे पार्किंग के लिए जगह मांगी है। जगह मिलते ही काम शुरू हो जाएगा। विमान की संख्या बढने के बाद पार्किंग (एप्रेन) का दायरा बढ़ाने की तैयारी चल रही है। पार्किंग बढ़ जाने के बाद एयरपोर्ट पर एक साथ तीन बोइंग और एक एटीआर खड़े होंगे। अभी केवल एक बोइंग और एक एटीआर के खड़ा होने की व्यवस्था है। पार्किंग की जगह कम होने की वजह से कई बार विमान लैंड करने के बाद भी रेन वे पर खड़ा रहता है। जिसकी वजह से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई के अनुसार, पार्किंग का दायरा बढऩे से यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी। प्रस्ताव मंजूर होते ही काम शुरू हो जाएगा।

प्रेम सिद्ध करने के लिए गला काटकर नदी में फेंका

गोरखपुर. भागलपुर निवासी काली का छित्तुपुर के समीप से बीते मंगलवार की शाम सरयू नदी से शव बरामद किया गया था। गले पर चोट के निशान मिलने के बाद से ही काली की हत्या की आशंका जताई जाने लगी। काली के पिता के तहरीर देने के बाद पुलिस ने लार थाना क्षेत्र के रंभौली से एक युवक को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में युवक ने प्रेम प्रसंग में घटना को अंजाम देने की बात कबूल की। आरोपित ने बताया कि छित्तुपुर निवासी एक महिला से उसका संबंध है और काली भी उससे प्रेम करता था। घटना की रात वह वहां पहुंचा तो काली भी पहुंच गया और प्रेमिका के साथ संबंध बनाने के लिए जोर-जबरदस्ती करने लगा। विवाद के दौरान आरोपित ने धारदार हथियार से प्रहार कर काली की हत्या कर दिया और शव ठिकाने लगाने के लिए नदी में फेंक दिया। इसके बाद वह अपने गांव चला गया।

जमीन पर दिखेगी हवा की शुद्धता मापने की तैयारी

प्रयागराज. शहर में वायु की गुणवत्ता मापने के लिए तीन एयर क्वालिटी इंडेक्स स्टेशनों की स्थापना की जाएगी। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी प्रदीप विश्वकर्मा ने बताया कि इसके लिए जगह भी चिह्नित की जा रही है। अभी तक एक भी एयर क्वालिटी इंडेक्स नहीं होने से वायु गुणवत्ता मापने में दिक्कत होती थी। बता दें कि शहर में तीन स्टेशन बनाए जाने हैं। 2021 तक तीनों स्टेशन बनकर तैयार हो जाएंगे। इसकी स्थापना के बाद प्रतिदिन का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) मापना आसान होगा। यह ऑनलाइन भी शो करता रहेगा। इसकी ऑनलाइन रीयल टाइम मॉनीटरिंग की जाएगी। खास बात यह होगी कि जिस भी क्षेत्र का एक्यूआइ अधिक होगा वहां तुरंत नियंत्रण पाने के प्रयास किए जाएंगे।

जमीन के टुकड़े के लिए भतीजे ने चाचा को पीटा

प्रयागराज. संगमनगरी में एक भतीजे ने जमीन के लिए अपने चाचा पर हमला कर दिया। दरअसल, खंड चाका के डभाव गांव निवासी राम तीरथ पटेल अपने खेत में काम कर रहा था। उसी दौरान उसका भतीजा राजबहादुर वहां पहुंचा और जमीन को लेकर झगड़ा करने लगा। वह जमीन की लालच में वृद्ध चाचा को लाठियों से पीटने लगा, जिसे देखकर गांव वाले दौड़े लेकिन तब तक राम तीरथ घायल हो चुका था। तीरथ एग्रीकल्चर चौकी में जाकर अपनी आपबीती बताई, जहां से पुलिस ने भी उसे बैरंग वापस लौटा दिया। बाद में वह नैनी थाने पहुंचकर घटना की तहरीर दी।राम तीरथ ने कहा कि तो वह राजबहादुर को अपने बेटे की तरह बचपन में गोद में खिलाया था। किशोरावस्था में उसकी हर जरूरत को पूरा करने के लिए हमेशा सहयोग दिया था।

अराजकत्तवों ने तोड़ी देवी प्रतिमा, आक्रोश

बहराइच. थाना क्षेत्र के बरुआघाट गांव में गांवट माता मंदिर स्थानीय लोगों की आस्था का प्रतीक है। यहां प्रतिदिन सैकड़ों श्रद्धालु पूजन-अर्चन के लिए आते हैं। देर रात अराजकतत्व ने मंदिर में स्थापित देवी प्रतिमा को खंडित कर दिया। आहट पाकर ग्रामीण जग गए। पास जाकर देखा तो एक युवक प्रतिमा को खंडित कर भाग रहा था। ग्रामीणों ने तत्काल सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने एक आरोपित को पकड़ लिया। पकड़ा गया आरोपित युवक मोमिन मेटुकहा का रहने वाला है। रामगांव थानाध्यक्ष अभय कुमार सिंह ने घटना में शामिल युवक के गिरफ्तार होने की पुष्टि की है। इससे पहले भी पांच दिन पूर्व रिसिया थाना क्षेत्र के चकिया समय माता मंदिर में अराजक तत्वों ने शिवमूर्ति को खंडित कर जिले को सद्भाव को चोट पहुंचाने की साजिश रच चुके हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष श्यामकरन टेकरीवाल ने इस घटना को जिले का अमनचैन बिगाड़ने का साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस को पेट्रोलिग व्यवस्था बढ़ाकर असामाजिक तत्वों पर नकेल कसनी चाहिए।

शरारती तत्वों मे दुकान में लगाई आग

अमेठी. अमेठी में मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के गंगेरवा गांव में शरारती तत्वों ने चाय की एक दूकान को आग के हवाले कर दिया। आग लगने से पूरी दूकान जल कर खाक हो गयी। पीड़ित ने घटना के सम्बंध में पुलिस को तहरीर दी है। क्षेत्र के कादीपुर गांव निवासी रमेश कुमार गंगेरवा गांव में प्राथमिक विद्यालय के पास बीते दो दशक से चाय-पान की दूकान चलाते हैं। गुरुवार रात रमेश कुमार दूकान बन्द कर घर चले गए थे। रात लगभग साढ़े 10 बजे अज्ञात शरारती तत्वों ने रमेश की चाय पान की दूकान में आग लगा दी। आग लगने से दूकान का छप्पर, लकड़ी की गुमटी व उसमें रखा सामान सब कुछ जल कर खाक हो गया। पीड़ित ने घटना के बारे कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

ये भी पढ़ें: रेल कर्मियों की फिटनेस का रखा जाएगा पूरा ख्याल, अब से रोजाना साइकिल चलाएंगे रेल कर्मी, जानें किस लिए की गई व्यवस्था

income tax
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned