Quick Read: ट्रेन के सामने छोड़े दर्जन मवेशी, सभी की मौत

खेतों में जा रहे छुट्टा पशुओं को लोगों ने घेर लिया। ट्रेन जब कपसेठी स्टेशन से आगे कंधिया रेलवे फाटक को पार कर रही थी, तभी धनापुर गांव के पास लोग अचानक लाठी-डंडा लेकर मवेशियों को घेरने रहे।

By: Karishma Lalwani

Updated: 09 Jan 2021, 05:44 PM IST

ट्रेन के सामने छोड़े दर्जन मवेशी, सभी की मौत

वाराणसी. वाराणसी के धनापुर गांव के पास के लोगों के वहशीपन के कारण केवल दर्जनभर मवेशियों की जान चली गई। दरअसल, खेतों में जा रहे छुट्टा पशुओं को लोगों ने घेर लिया। ट्रेन जब कपसेठी स्टेशन से आगे कंधिया रेलवे फाटक को पार कर रही थी, तभी धनापुर गांव के पास लोग अचानक लाठी-डंडा लेकर मवेशियों को घेरने रहे। ट्रेन के नजदीक आते ही सभी मवेशियों को ट्रैक पर धकेल दिया। ट्रेन करीब 500 मीटर तक आगे बढ़ गई। इंजन और पीछे की बोगी के पहिये में मांस के लोथड़े फंस गये। पायलट और रनिंग स्टाफ ने परसीपुर रेलवे स्टेशन पर सूचना दी। इसके बाद रेलकर्मियों की मदद से पहिये साफ किये गये।

फरवरी से शुरू होंगी पैसेंजर ट्रेनें

लखनऊ. कोरोना के चलते करीब नौ महीने से बंद पैसेंजर गाड़ियों को फरवरी से चलाने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इससे राजधानी से कानपुर, सीतापुर, बाराबंकी, हरदोई, शाहजहांपुर सहित अन्य रूटों के करीब 45 हजार यात्रियों को राहत मिलेगी। उत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन आने के बाद धीरे-धीरे स्थितियों में सुधार हो सकता है। इसे देखते हुए पैसेंजर ट्रेनों के संचालन पर भी मंथन शुरू हो गया है। तैयारियां की जा रही हैं। 31 जनवरी के बाद से यात्री ट्रेनों की शुरुआत हो सकती है। हालांकि पैसेंजर गाड़ियों के शुरू होने से पहले रेलवे स्टेशन पर कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय पूरे करने होंगे। यात्रियों को भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

काशी को नई ट्रेन की सौगात देंगे पीएम मोदी

वाराणसी. काशी से अब स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को जोड़ने के लिए नई ट्रेन चलाई जाएगी। वाराणसी से केवड़िया तक चलने वाली इस ट्रेन के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी और गुजरात के लोगों को खास सौगात देंगे। 16 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे। गुजरात के नर्मदा नदी के किनारे बने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास बने केवड़िया स्टेशन से चलने वाली ये पहली ट्रेन होगी। वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन से शुरू होने वाली ये ट्रेन से उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात को जोड़ेगी। गुजरात की यात्रा करने वाले इन राज्यों के यात्रियों को भी इस ट्रेन के चलने से सहूलियत होगी।

गोरखपुर से बेंगलुरु के लिए 22 से सीधी उड़ान

गोरखपुर. गोरखपुर से बेंगलुरु के लिए 22 जनवरी से सीधी उड़ान शुरू हो जाएगी। विमान कंपनी इंडिगो ने नॉन स्टाप फ्लाइट की बुकिंग शुरू कर दी है। दोनों शहर के बीच सीधी उड़ान शुरू होने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। दरअसल, तकनीकी वजह से इंडिगो ने 30 नवंबर को गोरखपुर से बेंगलुरु की हवाई सेवा को बंद कर दिया था। विमानन कंपनी की ओर से बताया गया था कि विमान को मरम्मत के लिए भेजा गया है। सीधी उड़ान के बंद होने से बेंगलुरु आने-जाने वाले यात्री कनेक्टिंग फ्लाइट से कोलकाता या हैदराबाद होते हुए आते-जाते हैं। इसमें समय ज्यादा लगता है। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर वाजपेयी के अनुसार, तकनीकी कारण से कुछ समय के लिए हवाई सेवा बंद हुई थी जिसे पुन शुरू किया जा रहा है।

जर्जर मकान भड़भड़ाकर ढहा, मलबे में दबे चार मजदूर

बहराइच. उत्‍तर प्रदेश के बहराइच में एक जर्जर मकान को गिराते वक्‍त अचानक छत गिर गई। इस दौरान काम कर रहे हैं तीन मजदूर दब गए। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर दौड़ पड़े। नगर कोतवाली क्षेत्र के ब्राह्मणीपुरा क्षेत्र के निवासी अश्वनी कुमार अपना जर्जर मकान मजदूरों से तोड़वा रहे थे। चार मजदूर छत पर चढ़कर ईंटें गिराने गए थे। इसी दौरान पूरा मकान भड़भड़ाकर ढह गया। इसमें मजदूर दब गए। आधे घंटे के अथक प्रयास के पास मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकाला गया। इनमें फखरपुर थाना क्षेत्र के कस्बा निवासी लालबहादुर व सहजराम के अलावा सीतापुर जिले के थानगांव थाना क्षेत्र के चहलारी निवासी रामकुंवर, शिवनारायण घायल हो गए। मकान का मलबा गिरने से चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोगों की समय पर मदद मिलने से मजदूरों की जान बची।

रूसी महिला से दुष्कर्म के आरोपी की जमानत अर्जी खारिज

कानपुर. कानपुर में रूसी महिला से दुष्कर्म के आरोपी कर्नल नीरज गहलोत की जमानत अर्जी खारिज कर दी गई है। आरोप है कि सीओडी में तैनात कर्नल ने लखनऊ के गोमती नगर निवासी व्यापारी मित्र को परिवार के साथ 10 दिसंबर को डिनर पर बुलाया था और मित्र को ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया जिससे वह बेहोश हो गया। इसके बाद कर्नल ने मित्र की रूसी पत्नी से दुष्कर्म किया। पुलिस ने कर्नल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। कर्नल की जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान अधिवक्ता ने तर्क रखा कि व्यापारी मित्र कोल्ड स्टोरेज के व्यापार में धन लगाने के लिए कहता था। कर्नल तैयार नहीं हुआ तो ब्लैकमेलिंग कर धन वसूलने की नीयत से झूठी रिपोर्ट दर्ज करा दी। वहीं डीजीसी दिलीप अवस्थी ने पीड़िता के मजिस्ट्रेटी बयान, मेडिकल रिपोर्ट व अभियुक्त के मोबाइल की कॉल डिटेल रिपोर्ट का हवाला देते हुए कर्नल द्वारा रूसी महिला से दुष्कर्म किए जाने की बात कही।

बस स्टेशन के सुंदरीकरण पर खर्च होंगे 50 लाख

अमेठी. बस स्टेशन को समस्याओं से जल्द छुटकारा मिलने वाला है। जलभराव और लाइट आदि जैसी बुनियादी दिक्कतों से यात्रियों को निजात मिलेगी। परिवहन विभाग लगभग 50 लाख रुपये खर्च करके बस स्टेशन को उच्चीकृत करेगा। वीआइपी क्षेत्र कहे जाने वाले जगदीशपुर का बस स्टेशन अपनी दुर्दशा के चलते यात्रियों को जरूरी सुविधाएं मुहैया नहीं कर पा रहा है। परिसर की ऊंचाई के साथ जल निकासी, शौचालय व हैंडपंप सुविधाओं को चाक-चौबंद किया जाएगा। एआरएम सुलतानपुर अरविद कुमार ने कहा कि बस स्टेशन की समस्याओं को दूर करने के मद्देनजर शासन को प्रस्ताव भेजा गया है, जिसके स्वीकृत होने पर टेंडर प्रक्रिया आदि के बाद काम शुरू कराया जाएगा।

21 किलो गांजे के साथ तस्कर गिरफ्तार

कानपुर. कानपुर में 21 किलो गांजे के साथ पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। सीओ गोविंद नगर विकास कुमार पांडेय ने कहा कि नौबस्ता पुलिस ने गश्त के दौरान हाईवे की सर्विस रोड पर संदिग्ध हालात में जा रहे युवक को पकड़ा गया। थाने लाकर तलाशी ली गई तो झोले में 21 किलो गांजा बरामद हुआ। आरोपी बांदा का नाम अंकित है और वह बांदा जिले का रहने वाला है। पुलिस से पूछताछ में उसने बताया कि चित्रकूट के अतरा गांव से गांजा लाकर फुटकर में अलग अलग स्थानों में बिक्री करता था। सीओ गोविंद नगर ने बताया कि तस्कर के मोबाइल की मदद से उसके कनेक्शन खंगाले गए। सीडीआर के आधार पर मुख्य तस्कर तक पहुंचने का प्रयास जारी है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए माल की कीमत करीब दो लाख रुपये बताई जा रही है।

pm modi
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned