Quick Read: जमीन के विवाद में दादी-नाती पर डाला खौलता तेल, बुरी तरह झुलसे

गोसाईगंज थानाक्षेत्र में सालों से चले आ रहे जमीन विवाद में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के दादी और नाती के ऊपर खौलता हुआ तेल डाल दिया। घरवालों ने बुरी तरह झुलसे दोनों को तत्‍काल जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया

By: Karishma Lalwani

Updated: 11 Jan 2021, 03:20 PM IST

जमीन के विवाद में दादी-नाती पर डाल दिया खौलता तेल

सुलतानपुर. गोसाईगंज थानाक्षेत्र में सालों से चले आ रहे जमीन विवाद में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के दादी और नाती के ऊपर खौलता हुआ तेल डाल दिया। घरवालों ने बुरी तरह झुलसे दोनों को तत्‍काल जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया। आरोप है कि कुंटल उर्फ समर बहादुर की चौराहे पर स्थित समोसे की दुकान है। उसने कड़ाही में खौलते हुए गर्म तेल को उठाया और दूसरे पक्ष पर फेंक दिया। इससे विशाल (21) और शकुंतला (60) बुरी तरह झुलस गए। आनन-फानन परिजन दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद विशाल की हालत गंभीर देखते हुए उसे लखनऊ रेफर कर दिया। पीड़ित पक्ष ने मामले में नामजद तहरीर दी। एसओ गोसाईंगंज ओमवीर सिंह चौहान ने मामले में कार्रवाई की बात कही।

कार सीखने जा रही नवविवाहिता की हादसे में मौत

लखनऊ. लखनऊ सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र के अंतर्गत शहीद पथ पर संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता की मौत हो गई। मामले में मृतका के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर मृतका को प्रताणित कर हत्या का आरोप लगाते हुए सुशांत गोल्फ सिटी थाने में पति सहित पांच लोगों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस के मुताबिक देर रात लगभग साढ़े तीन बजे डायल 112 से शहीद पथ अंसल एपीआई टाउनशिप के सामने सड़क हादसे की सूचना मिली थी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शहीद पथ पर हादसे में गंभीर हालत में चोटिल महिला को अस्पताल भेजा था जहां उसकी मौत हो गई थी। जानकारी करने पर पता चला की मृतका के पति अनराज रिचि अपनी पत्नी खुशबू सिसोडिया के साथ गाड़ी चला रहे थे। इसी दौरान पत्नि ने खुद गाड़ी चलाने की बात कहते हुए नीचे उतर कर सीट बदलने लगी। इस बीच पीछे से आ रहे तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने पत्नी को ठोकर मार दिया जिससे यह हादसा हुआ।

लखनऊ-प्रयागराज समेत कई ट्रेनों का संचालन शुरू

लखनऊ. रेलवे प्रशासन ने हरिद्वार कुंभ को देखते हुए लखनऊ-प्रयागराज समेत कई ट्रेनों को सोमवार से बहाल कर दिया। कोरोना के कारण रद्द चल रही लखनऊ प्रयागराज जनता एक्सप्रेस रोजाना चलेगी। प्रयागराज संगम-हरिद्वार एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के संचालन की भी मंजूरी दे दी गई है। इस बार कई ट्रेनें लखनऊ से होते हुए ऋषिकेश तक जाएंगी। ऋषिकेश जाने वाले यात्रियों को हरिद्वार के आगे सड़क मार्ग से नहीं जाना पड़ेगा। परिचालन अधिकारियों के मुताबिक ट्रेन 04209 प्रयागराज से रोजाना दोहपर 3:30 बजे चलेगी जो कुंडा, ऊंचाहार, रायबरेली, बछरावां और निगोहां होते हुए लखनऊ शाम 7:30 बजे पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन 04210 लखनऊ से सुबह 7:30 बजे रवाना होकर दोपहर 12 बजे प्रयागराज पहुंचेगी।

पीआरवी 112 में तैनात महिला सिपाही का फंदे से लटका मिला शव

लखनऊ. मोहनलालगंज कोतवाली की पीआरवी में तैनात महिला सिपाही उर्मिला वर्मा (24) का शव उनके हॉस्टल के कमरे में ही पंखे से दुपट्टे के सहारे फंदे पर शव लटका मिला। उर्मिला वर्मा कस्बे के मऊ इलाके में हॉस्टल में रहती थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, इंस्पेक्टर मोहनलालगंज ने मामले में कहा कि उर्मिला मूल रूप से अयोध्या जिले की रहने वाली थीं। रात 10 बजे से उनकी ड्यूटी थी। वह ड्यूटी पर भी नहीं पहुंची थीं। इस बीच उनका कोई परिचित हॉस्टल पहुंचा। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद होने पर काफी देर तक खटखटाता रहा। कोई उत्तर न मिलने पर उसने पड़ोस में रह रहीं एक महिला दारोगा को बताया। महिला दारोगा ने कमरे के दूसरे दरवाजे से अंदर देखा तो कमरे में पंखे से दुपट्टे के सहारे उर्मिला का शव लटका देख सन्न रह गईं।

खिचड़ी मेले में 2300 पुलिस कर्मियों की लगी ड्यूटी

गोरखपुर. गोरखनाथ मंदिर में 14 जनवरी को खिचड़ी मेले का आयोजन किया जाएगा। मेले को लेकर तैयारियां अपने अंतिम पड़ाव पर हैं।खिचड़ी मेले के दौरान सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। मंदिर परिसर में आने जाने वाले रास्‍तों के साथ ही 55 जगहों पर सीसी कैमरे लगेंगे। 1020 सिपाहियों के अलावा एटीएस, आरएएफ व पीएसी के जवान भी तैनात रहेंगे। मंदिर में एक अस्थायी थाना और सात पुलिस चौकियां बनाई गई हैं। पार्किंग के लिए 10 स्थान निर्धारित किए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर को चार जोन व 12 सेक्‍टर में बांटा गया है। मेला परिसर में अस्थाई थाना व सात चौकियां स्‍थाप‍ित कर प्रभारी की नियुक्ति कर दी गई है। परिसर में सात वॉच टावर और लाइट की भी व्यवस्था की जाएगी।

एक तरफा प्यार में सिरफिरे आशिक ने लड़की की चाकू से की हत्या

कानपुर. कानपुर देहात के डेरापुर क्षेत्र में एक सिरफिरे आशिक ने एकतरफा प्यार में लड़की की चाकू से गर्दन रेतकर घायल कर दिया।बलहरामऊ गांव निवासी शिक्षक की 17 वर्षीय बेटी सोमवार सुबह चचेरी बहन के साथ खेत की तरफ गई थी। वहीं पर गांव का दिनेश कुमार आया और उसने चाकू से किशोरी की गर्दन रेत दी। दिनेश ने उसकी चचेरी बहन पर भी हमला किया, लेकिन वह तेजी से घर की तरफ शोर मचाते हुए भागी। परिवजन व अन्य लोग घटनास्थल पर पहुंचे और तुरंत उसे सीएचसी लेकर गए जहां से एलएलआर अस्पताल (हैलट) कानपुर रेफर कर दिया। अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते मे उसकी मौत हो गई। मृतक के पिता ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि आरोपित एकतरफा प्रेम संबंधों का दबाव बनाता था, जिसका बेटी विरोध करती थी। इसके चलते ही बेटी पर हमला किया। सीओ आशापाल सिंह पुलिस फोर्स संग पहुंचे और आरोपित को पकड़कर चाकू बरामद किया।

प्रेमी युगल ने कुएं में कूदकर दी जान

कानपुर. फतेहपुर के किशुनपुर थाने के एक गांव की युवती का वहीं के युवक से तीन वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। एक ही बिरादरी के होने की वजह से दोनों शादी करना चाहते हैं। बालिग होने के बावजूद स्वजन उनकी शादी के लिए राजी नहीं हो रहे थे। काफी समझाने के बाद भी जब दोनों के स्वजन शादी के लिए तैयार न हुए तो प्रेमी युगल ने एक साथ दुनिया छोडऩे की ठान ली। सोमवार भोर पहर प्रेमी युगल अपने-अपने घरों से निकलकर आबादी के बाहर स्थित एक सूखे कुएं के पास पहुंच गए। मोबाइल बाहर रखकर दोनों ने एक-दूजे का हाथ पकड़कर कुएं में छलांग लगा दी। सुबह आठ बजे तक दोनों ही परिवारों में उनकी खोजबीन शुरू हो गई। ग्रामीणों ने प्रेमी युगल को जंगल की ओर जाते देखा था। स्वजन को कुएं के पास तक जाने की भनक लगी तो नीचे झांककर देखा गया। कुएं के बाहर रखे मोबाइल से आशंका और पुख्ता हो गई।

बिना अनुमति आंबेडकर प्रतिमा रखे जाने को लेकर हुआ बवाल

वाराणसी. यूपी के वाराणसी में बिना अनुमति आंबेडकर की प्रतिमा रखे जाने को लेकर खासा बवाल हो गया। जंसा थाना क्षेत्र के राखी नेवादा गांव में वगैर अनुमति के ग्राम पंचायत की बंजर भूमि पर आंबेडकर प्रतिमा रखे जाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इसकी खबर पाकर डीएम कौशलराज शर्मा के निर्देश पर नायब तहसीलदार नीरज कुमार के नेतृत्व पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और आंबेडकर प्रतिमा को उखाड़ दिया। इस पर दलित बस्ती के लोगों ने प्रशासन का रास्ता रोककर उन पर ईंट-पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। लोगों का आक्रोश देखकर पुलिस ने भी लाठी भांजनी शुरू कर दी। करीब आधे घंटे तक ग्रामीणों ने पुलिस और प्रशासन की टीम पर पथराव किया।

माघ मेले में नहीं चलेंगी रेलवे अनारक्षित ट्रेनें

प्रयागराज. मेला स्पेशल ट्रेनों में अनारक्षित टिकट पर आवागमन नहीं होगा। श्रद्धालुओं के मेला स्पेशल ट्रेन से आवागमन करने के लिए साधारण टिकट मूल्य के साथ 15 रुपए आरक्षण शुल्क भी देना होगा। कोरोना का प्रकोप देखते हुए रेलवे अनारक्षित ट्रेनें चलाने को तैयार नहीं है। पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि अनारक्षित मेला स्पेशल ट्रेनें चलाने की बोर्ड ने अनुमति नहीं दी। पूर्वोत्तर रेलवे ने वाराणसी, गोरखपुर और भटनी से माघ मेला स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। प्रमुख स्नान पर्वों पर चलने वाली मेला स्पेशल ट्रेनों के लिए आरक्षित टिकट पर यात्रा करने की गाइडलाइन भी जारी की गई है। उत्तर रेलवे भी प्रमुख स्नान पर्वों पर 18 स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी कर रहा है।

एक साथ गायब हुईं सगी बहनें, मुंबई ले जाने की थी तैयारी

गोरखपुर. खजनी थाना क्षेत्र के एक गांव से एक साथ गायब हुई दो सगी बहनें 18 घंटे बाद शहर के राजघाट पुल के पास से मिली। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया। वह सोमवार को दोनों बहनों को ट्रेन से मुंबई ले जाने वाला था। दोनों सगी बहनों में से एक नौंवी व दूसरी 11वीं छात्रा है। सुबह दोनों को एक साथ घर से गायब देखकर परिजनों की चिंता बढ़ गईं। उन्हें रिश्तेदारों व जानने वालों के यहां तलाश किया, लेकिन दोनों का कहीं पता नहीं चला। अंत में इसकी सूचना उनके परिजन ने पुलिस को दी। बातचीत में यह भी पता चला कि दोनों बहनों की एक नंबर से बात होती थी। पुलिस संबंधित नंबर को ट्रेस करते हुए राजघाट पुल तक पहुंची और दोनों बहनों को मुक्त करा लिया।

ये भी पढ़ें: नशे की हालत में घर लौटे पिता ने बेटी से किया दुष्कर्म, जान से मारने की दी धमकी

ये भी पढ़ें: पोल्ट्री कारोबार हुआ प्रभावित, अंडे और चिकन के दाम में भारी गिरावट, 20 फीसदी हुए सस्ते

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned