scriptUP Top Ten News: बच्ची को दो दिनों तक कमरे में किया बंद, करता रहा दुष्कर्म | uttar pradesh top ten news | Patrika News

UP Top Ten News: बच्ची को दो दिनों तक कमरे में किया बंद, करता रहा दुष्कर्म

locationलखनऊPublished: Jan 17, 2021 03:47:57 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

वाराणसी में एक नाबालिग लड़की को दो दिनों तक बंधक बनाकर एक युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया। चोलापुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली एक लड़की (16) घर से दो दिन पहले गायब हो गई थी। परिजनों ने युवती के खोजबीन शुरू की

UP Top Ten News: बच्ची को दो दिनों तक कमरे में किया बंद, करता रहा दुष्कर्म

UP Top Ten News: बच्ची को दो दिनों तक कमरे में किया बंद, करता रहा दुष्कर्म

दो दिन तक बनाया बंधक, करता रहा दुष्कर्म

वाराणसी. वाराणसी में एक नाबालिग लड़की को दो दिनों तक बंधक बनाकर एक युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया। चोलापुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली एक लड़की (16) घर से दो दिन पहले गायब हो गई थी। परिजनों ने युवती के खोजबीन शुरू की। परिजनों को पता चला कि उनकी पुत्री गांव के ही किसी व्यक्ति के घर पर है। जब परिजन उसके घर पहुंचे और पूछताछ की तो वह घर पर लड़की के न होने की बात कहकर झगड़ने लगा। इसके बाद रविवार सुबह परिजन आसपास के लोगों के साथ उसके घर पहुंच गए। जब सभी लोगों ने उसके घर में घुसकर किशोरी की तलाश की तो, कमरे में मिल गई। जिसे व्यक्ति ने कैद करके रखा गया था। किशोरी जब अपने परिजनों को मिली तो उसने पूरी आपबीती बताई। उसने बताया कि आरोपी ने उसे एक कमरे में बंद करके रखा था और उसके साथ दो दिन तक दुष्कर्म करता रहा। मामला सामने आने पर आरोपी का कहना कि अब वह उस किशोरी के साथ शादी करेगा। परिजनों और ग्राम प्रधान ने इसकी सूचना चोलापुर थाने पर दी। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी।
हेडमास्टर भी रखेंगे स्कूलों का लेखाजोखा

वाराणसी. अब हेडमास्टर परिषदीय विद्यालयों का लेखा-जोखा भी रखेंगे। सभी विद्यालयों के हेडमास्टरों को नियमानुसार रोकड़ बही, लेज़र भी बनाने का निर्देश दिया गया है। ताकि गंभीर वित्तीय अनियमितताओं को रोका जा सके। दरअसल प्रधानाध्यापक विद्यालय के शैक्षणिक कार्य के साथ-साथ प्रशासनिक कार्य करते हैं। इसमें वित्तीय कार्य भी शामिल हैं। वहीं जानकारी के अभाव में हेडमास्टर खाता-बही नहीं बना रहे हैं जो गंभीर वित्तीय अनियमितता की श्रेणी में आता है। इसे देखते हुए जनपद के सभी हेडमास्टरों को पहले ऑनलाइन प्रशिक्षित करने का निर्णय लिया गया है। इस मामले पर वित्त एवं लेखाधिकारी (बेसिक) अनूप मिश्र ने कहा कि हेडमास्टरों को प्रशिक्षित करने की रूपरेखा बना ली गई है।
आधा दर्जन ट्रेनों के संचालन की बढ़ी अवधि

गोरखपुर. गोरखपुर के रास्ते चलने वाली ग्वालियर-बरौनी स्पेशल एक्सप्रेस अब एक फरवरी से एक मार्च तक रोजाना चलेगी। यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन ने इस ट्रेन को नियमित करते हुए संचालन अवधि बढ़ा दी है। हालांकि, ट्रेन पूर्व निर्धारित समय और ठहराव के आधार पर ही चलाई जाएगी। इस ट्रेन को 31 जनवरी तक चलाने की घोषणा हुई थी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार, 04185 ग्वालियर-बरौनी 01 से 28 फरवरी तक और 04186 बरौनी-ग्वालियर 02 फरवरी से 01 मार्च तक चलेगी। इसके अलावा गोरखपुर-पुणे और गोरखपुर-एलटीटी स्पेशल एक्सप्रेस की संचालन अवधि भी बढ़ा दी गई है। 01115 पुणे-गोरखपुर साप्ताहिक स्पेशल 25 मार्च तक और 01116 गोरखपुर-पुणे साप्ताहिक स्पेशल 27 मार्च तक चलेगी। 02031 पुणे-गोरखपुर स्पेशल 30 मार्च तक और 02032 गोरखपुर-पुणे स्पेशल एक अप्रैल तक चलेगी।
दहशत में बढ़ गई 131 भेड़ें

लखीमपुर खीरी. खीरी जिले में शनिवार रात फूलबेहड़ के कलुआपुर सिसैया में अचानक भाड़े में घुसे भेड़ियों ने 131 भेड़ों को मार डाला। लोगों ने शोर मचाकर किसी तरह भेड़ों को भगाया। दरअसल, फूलबेहड़ के कलुआपुर सिसैया में छत्रपाल की लगभग 200 भेड़ें घर के बाहर बने बाड़े में बंधी थीं। रात के समय अचानक बाड़े में घुसे भेडिय़ों ने भेड़ों और बकरी को मारना शुरू कर दिया। इस बीच भेड़ों की आवाज सुनकर छत्रपाल जग गया। उसके शोर मचाया तो गांव के तमाम लोग आ गए। लोग जब पहुंंचे तो उन्हें पांच भेड़ों के अधखाए शव मिले। इसी के साथ एक बकरी का भी शव पड़ा मिला। लोगो ने शोर मचाकर किसी तरह भेडियों को भगाया। सुबह जब गिनती की तो कुल 131 भेड़ें मर चुकी थीं। छत्रपाल की सूचना पर पशुचिकित्साधिकारी डॉ. मनवर बेग, लेखपाल अनुपम रस्तोगी मौके पर पंहुचे और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश में लेखपाल गिरफ्तार

वाराणसी. काशी में डांस कंपटीशन के बहाने बच्ची को अपने घर पर बुलाकर लेखपाल द्वारा उससे अश्लील हरकत की गई। बच्ची ने इसका विरोध किया तो उसे धमकियां मिलने लगीं। उसने बच्ची को मारा पीटा और धमकी दी। मामला पांडेयपुर थानाक्षेत्र के हुकुलगंज का है। राजातालाब में कानूनगो के पद पर तैनात राम बहल मौर्य ने पड़ोस की एक बच्ची को डांस कम्पटीशन के नाम पर घर पर बुलाया था। बच्ची के परिवार के सदस्य उस समय बाहर गए हुए थे। इस दौरान कानूनगो बच्ची के साथ अश्लील हरकतें करने लगा। इस बीच पानी पीने का बहाना बनाकर बच्ची ने अपनी जान बचाई। उसने लेखपाल से पीने का पानी मांगा। लेखपाल के रसोई में जाते ही बच्ची ने उसका दरवाजा बाहर से बंद दिया और मुख्य द्वार की तरफ भाग गई। मुख्य द्वार पर ताला लगा होने के कारण बच्ची छत की ओर गई और वहां जाकर कूदने का प्रयास किया। बच्ची को कूदते देख पड़ोसियों ने किसी तरह उसे सुरक्षित निकाल कर घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लेखपाल को गिरफ्तार कर लिया।
नीलगाय से टकराकर पलटी कार, पिता-पुत्र की मौत

औरैया. जिले में सदर कोतवाली अंतर्गत भाऊपुर हाईवे पर जयपुर से सगाई कर लौट रहे परिवार की कार नीलगाय से टकराकर पलट गई। लखनऊ के जानकीपुरम निवासी संजीव तलवार (65) अपने बेटे अनुराग की सगाई के लिए राजस्थान के जयपुर गए थे। शनिवार को सभी लोग सफारी से लखनऊ लौट रहे थे। गाड़ी अनुराग चला रहा था। औरैया के सदर कोतवाली अंतर्गत भाऊपुर हाईवे पर आई नीलगाय से टकराकर कार पलट गई। इसमे संजीव तलवार और इनकी तलाकशुदा बेटी नेहा तलवार (40) की मौके पर मौत हो गई। जबकि पुत्र अनुराग और मां बाल-बाल बच गए। अनुराग का दोस्त अभिषेक यादव गंभीर रूप से घायल हो गया। जिला अस्पताल से उसे सैफई रेफर कर दिया गया।
कोर्ट के आदेश पर एक साल बाद 13 लोगों पर केस दर्ज

गोरखपुर. गोरखपुर के चौरीचौरा क्षेत्र में बेहोशी की हालत में मिले व्यक्ति की जिला अस्पताल में मौत होने की घटना में कोर्ट में आदेश पर तेरह लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया। देवरिया जिले के गौरीबाजार क्षेत्र के भरली पिपरा निवासी ऋषिकेश पुत्र लालचंद की तहरीर पर न्यायालय के आदेश पर देवरिया जिले के नगवा खास निवासी रमावती पत्नी उमेश, उमेश, इन्दल, हीरालाल, लालजी, कमलेश, श्यामरती, वीरेंद्र, सूर्यभान, मुन्ना, गुलाब, राजन व सिरजावती पता अज्ञात पर रामाज्ञा की हत्या करने का आरोप लगाया है। उसका आरोप है कि जमीनी विवाद में सभी मिलकर उसके भाई रामाज्ञा को मार डाले है।
घूस लेना लेखपाल को पड़ा महंगा, तीन साल की कैद

गोरखपुर. विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम विष्णु प्रसाद अग्रवाल ने गोंडा जिले के बराव क्षेत्र के करनैलगंज तहसील में तैनात तत्कालीन लेखपाल अभियुक्त राधेश्याम सिंह को तीन साल के कठोर कारावास एवं छह हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। जुर्माना न देने पर अभियुक्त को दो माह का कारावास अलग से भुगतना होगा। घूस लेते रंगे हाथ पकड़े जाने का जुर्म सिद्ध होने पर न्यायाधीश ने यह फैसला सुनाया। दरअसल, अभियोजन पक्ष की ओर से विशेष लोक अभियोजक परमानंद राम त्रिपाठी का कहना था कि गोंडा जिले के कटरा बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम निंदुरा निवासी वादी विक्की अहमद ने पुलिस अधीक्षक प्रभारी भ्रष्टाचार निवारण संगठन इकाई लखनऊ को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत दर्ज कराई थी। बताया था कि उन्होंने अपने खेत में मकान बनवाया है और वहीं उनका बाग भी है। जो बाउंड्रीवाल से घिरा है। एक माह पूर्व चकरोड की नाप के लिए क्षेत्रीय लेखपाल आए और 15 हजार रुपये की मांग की। साथ ही धमकी दी कि रुपये नहीं मिले तो चक ग्रामसभा में दर्ज कर दिया जाएगा। वादी ने 12 अक्तूबर 2001 को उप जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर अपने चक कि माप कराने की मांग कर दी। इसपर क्षेत्रीय लेखपाल आरोपी राधेश्याम सिंह आए। उन्होंने चार हजार रुपये लेकर चक मापने को तैयार हो गए।
गर्भवती पत्नी की हत्या के दोषी पति को उम्रकैद की सजा

बहराइच. जिले की एक अदालत ने सात साल पहले गर्भवती महिला के दोषी पति को उम्रकैद की सजा सुनाई। अदालत ने महिला के ससुराल पक्ष के लोगों को सात-सात साल की सजा भी सुनाई। दरअसल, संगीता के भाई सहज राम ने अगले दिन खैरीघाट थाना में तहरीर देकर संगीता के पति व उसके ससुराल के अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। तहरीर में संगीता की गला दबाकर हत्या का आरोप लगाया गया था। एडीजीसी फिरोज अहमद ने कहा कि जिस समय संगीता की हत्या हुई, उस समय उसके गर्भ में कन्या भ्रूण था।अपर जिला न्यायाधीश नितिन पांडेय ने रंगीलाल को हत्या के दोष में उम्र कैद व 12 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।
सड़कों पर कहीं भी कूड़ा फेंकने पर होगी कार्रवाई

लखनऊ. शहरों में कूड़ा एक बड़ी समस्या बन कर उबर कर सामने आया है। सड़कों पर जगह-जगह कहीं भी कूड़ा फेंक दिया जाता है। अधिकतर डंपिंग ग्राउंड्स की कमी की वजह से यह समस्या बड़ी मात्रा में सामने आई है। इससे सड़कें तो गंदी होती ही हैं, शहरों की खूबसूरती भी प्रभावित होती है। इसके निस्तारण को लेकर समस्या भी आ रही है। खासकर बड़े प्रतिष्ठानों से निकलने वाला कूड़ा ज्यादा परेशानी करता है। ठोस अपशिष्ठ प्रबंधन नियमावली में कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था दी गई है। इसके बाद भी इसका निस्तारण ठीक से नहीं किया जा रहा है। इसीलिए नगर विकास विभाग इस नियमावली को कड़ाई से लागू करने जा रहा है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yqewl
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो