scriptसड़क किनारे खड़ी बस को दूसरी बस ने मारी टक्कर, मची चीख पुकार, 35 घायल | uttar pradesh top ten news | Patrika News

सड़क किनारे खड़ी बस को दूसरी बस ने मारी टक्कर, मची चीख पुकार, 35 घायल

locationलखनऊPublished: Jan 20, 2021 03:24:12 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में झांसी-ललितपुर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित नेहरू महाविद्यालय के पास खड़ी एक बस में पीछे से दूसरी बस ने जोरदार टक्कर मार दी

सड़क किनारे खड़ी बस को दूसरी बस ने मारी टक्कर, 35 घायल

सड़क किनारे खड़ी बस को दूसरी बस ने मारी टक्कर, 35 घायल

सड़क किनारे खड़ी बस को दूसरी बस ने मारी टक्कर, 35 घायल

ललितपुर. उत्तर प्रदेश के ललितपुर में झांसी-ललितपुर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित नेहरू महाविद्यालय के पास खड़ी एक बस में पीछे से दूसरी बस ने जोरदार टक्कर मार दी। बस में सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। इस दुर्घटना में करीब दो दर्जन से अधिक महिला पुरुष बच्चे यात्री घायल हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंची 108 एंबुलेंस की मदद से स्थानीय लोगों ने बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकलवाया और जिला चिकित्सालय इलाज के लिए भिजवाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद कुछ यात्रियों को घर भेज दिया गया और करीब तीन गंभीर रूप से घायल यात्रियों को इलाज के लिए भर्ती कर लिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, टक्कर इतनी भीषण थी कि महाविद्यालय की बाउंड्री वाल तोड़ती हुई विद्यालय परिसर में घुस गई। इस भयानक हादसे में 35 से अधिक लोग घायल हो गए।
21 जनवरी से चलेगी पोरबंदर एक्सप्रेस

गोरखपुर. रेलवे बोर्ड ने पोरबंदर स्पेशल एक्सप्रेस के संचालन अवधि को बढ़ा दिया है। अब यह ट्रेन 21 जनवरी से अगले आदेश तक चलेगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार ट्रेन में वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के 01, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 05, शयनयान श्रेणी के 10 व साधारण द्वितीय श्रेणी के 4 सहित कुल 23 कोच लगाए जाएंगे। सभी कोच आरक्षित होंगे। कंफर्म टिकट पर ही यात्रा की अनुमति होगी। कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य होगा। पोरबन्दर- मुजफ्फरपुर पोरबंदर 21 जनवरी से प्रत्येक बृहस्पतिवार व शुक्रवार को रात 07.40 बजे रवाना होगी। जामनगर, राजकोट,अजमेर, जयपुर, दिल्ली कैंट, मुरादाबाद, लखनऊ के रास्ते तीसरे दिन गोरखपुर से सुबह 11.10 बजे छूटकर शाम 06.09 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी।
दुकान के बाहर बमबाजी, दहशत का माहौल

लखनऊ. जिले के जानकीपुरम में बाइक सवार बदमाशों ने एक दुकान के बाहर बम फेंककर दहशत फैला दी। तेज धमाके की आवाज सुन इलाके के लोग सहम गए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में बम फेंकने वाले बदमाशों की तस्वीरें मिलने के बाद तलाश शुरू की और अगल दिन तक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। प्रभारी निरीक्षक जानकीपुरम रणजीत सिंह भदौरिया के मुताबिक, छठामील कमलानगर निवासी गौरव प्रकाश श्रीवास्तव व शैलेंद्र दोस्त हैं। दोनों तिवारीपुर स्कूल के पास मौजूद थे। पार्क के पास कुछ युवक बैठकर बीयर पी रहे थे। गौरव व शैलेंद्र भी मॉडल शॉप पर बीयर लेने पहुंचे। वहां पर अचल मिल गया। गौरव व अचल के बीच बीयर लेने की बात पर कहासुनी हो गयी। बीयर दुकानदार ने बीच-बचाव कर वहां से हटाया। इसके बाद गौरव व शैलेंद्र वापस आ गए। रात को शैलेंद्र के साथ वह दुकान पर बैठा था। इसी दौरान अचल तीन बाइक पर अपने सात दोस्तों के साथ पहुंचा। उन्होंने दुकान पर ताबड़तोड़ कई बम फेंक दिए। इसी बीच स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया।
विधायक बनकर जालसाज ने अपने खाते में ट्रांसफर कराए 5.70 लाख रुपये

गोरखपुर. खुद को विधायक बनकर एक जालसाज ने 31 दिसंबर को एसबीआइ की आइटीएम गीडा शाखा के मैनेजर को फोन कर खुद को अपने संस्थान के खाते से आइसीसीआइ बैंक के पाटलिपुत्र शाखा के एक खाते में पांच लाख सत्तर हजार रुपये ट्रांसफर करने को कहा। उस व्यक्ति ने एक ई-मेल भी बैंक को भेजा। बैंक मैनेजर ने बिना किसी जांच पड़ताल के इतनी बड़ी रकम जालसाज द्वारा बताए गए खाते में ट्रांसफर कर दी। कुछ दिनों बाद जनप्रतिनिधि ने जब अपना बैंक स्टेटमेंट चेक किया तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। इतनी बड़ी रकम के दूसरे खाते में ट्रांसफर किए जाने पर उन्होंने बैंक अफसरों से इसकी शिकायत दर्ज कराई। बैंक के साथ इस कदर धोखाधड़ी पर शाखा कर्मियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई। इस प्रकरण के सार्वजनिक होते देख बैंक ने खाताधारक के खाता में शाखा के खाते से रकम वापस कराई।
पेड़ से लटका मिला युवक का शव

बलरामपुर. नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के गंगाडिहवा निवासी रोहन उर्फ राजेश पासवान का शव गांव के उत्तर करण सिंह के खेत के पास बबूल के पेड़ की डाल से लटका मिला। मृतक के परिवारजन ने हत्या की आशंका जताते हुए तहरीर दी। मृतक के पिता कुन्नू पासवान ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि रोहन एक लड़की के साथ भाग गया था। 16 जनवरी को दोनों गोंडा में पकड़े गए थे। सोमवार को दोनों पक्षों में सुलह हो गई थी। इसी रात लड़की का पिता उसके घर आया और सुलहनामा पर हस्ताक्षर के बहाने रोहन को बुला ले गया। हस्ताक्षर के बाद अपने परिवार वालों के साथ रोहन को मारने के लिए दौड़ा लिया। रोहन डर के मारे कहीं भाग गया। काफी खोजबीन के बाद भी उसका पता नहीं चल सका। अगली सुबह उसका शव बबूल के पेड़ से लटका मिला।
प्रेमिका को डोसा खिलाते पत्नी ने पकड़ा, हुआ हंगामा

बांदा. यूपी के बांदा जिले में कोतवाली नगर क्षेत्र के सर्वोदय नगर निवासी और राजकीय निर्माण निगम बांदा में तैनात अवर अभियंता को प्रेमिका के साथ उसकी पत्नी ने रंगे हाथ पकड़ लिया। दोनों के बीच जमकर नोकझोंक हुई। प्रेमिका को भी पत्नी ने खूब खरीखोटी सुनाई। साथ ही पत्नी जेई पति और उसकी प्रेमिका को नजदीक स्थित सिविल लाइन चौकी ले गई। पुलिस ने महिला को समझा बुझाकर शांत किया। पत्नी के मुताबिक प्रेमिका का विरोध करने पर आए दिन पति तलाक की धमकी देता है। देर शाम पत्नी ने अपनी कार में बैठकर पति को प्रेमिका को डोसा खिलाते हुए पकड़ा। पत्नी ने भाई के साथ पति को उसकी प्रेमिका के साथ रंगे हाथों पकड़ा।
जहरीली शराब बनाने वाली दो महिलाओं को उम्रकैद

औरैया. लंबे समय से मिलावटी शराब बनाने व बेचने के लिए कुख्यात दो महिलाओं केला देवी व गीता देवी को 10 वर्ष पुराने मामले में अपर जिला जज एवं न्यायाधीश (एडीजे) फास्ट ट्रैक रामनेत ने आजीवन कारावास व 15-15 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। दोनों पर खतरनाक पदार्थ की मिलावट कर शराब बनाने पर आईपीसी की धारा 372 का मामला सिद्ध होने पर यह कठोर सजा दी गई। अभियोजन की ओर से पैरवी कर रहे सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता मुकेश कुमार पोरवाल ने कहा कि 18 सितंबर, 2010 को पुलिस ने पछैया टोला में छापा मारकर यहां रहने वाली दो महिलाओं केला देवी, गीता देवी व विमल नामक किशोर को शराब की भट्ठी के साथ गिरफ्तार किया था। इन्होंने बताया कि बरामद शराब की विधि विज्ञान प्रयोगशाला, आगरा की जांच रिपोर्ट से यह स्पष्ट हुआ कि शराब में यूरिया जैसे खतरनाक पदार्थ मिलाए गए। दोनों आरोपी महिलाओं के खिलाफ मामले में मुकेश ने बहस की। एडीजे (फास्ट ट्रैक) रामनेत ने केला देवी व गीता देवी को सजा सुनाई। तीसरे आरोपी विमल की पत्रावली अलग करके किशोर न्याय बोर्ड भेजी गई।
प्रायोगिक परीक्षा न कराए जाने पर छात्रों ने किया रोड जाम

कानपुर. छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय की ओर से संबद्ध महाविद्यालयों में पढ़ने वाले स्नातक व परास्नातक के जिन छात्रों की प्रायोगिक परीक्षा व प्रैक्टिकल छूट गया था। उसे दोबारा कराने के लिए डीएवी कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। 19 व 20 को परीक्षा होनी थी। मगर कॉलेज के शिक्षक व कर्मचारी पारिश्रमिक न मिलने से नाराज थे और उन्होंने परीक्षा का बहिष्कार कर उसकी जानकारी विवि प्रशासन को एक सप्ताह पहले ही भेज दी थी। विवि प्रशासन की ओर से कोई उचित कार्रवाई न होने से छात्रों को जानकारी नहीं मिली। बुधवार सुबह जब सैकड़ों की संख्या में छात्र प्रैक्टिकल देने डीएवी कॉलेज पहुंचे तो उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया। मामले की जानकारी मिलने पर छात्र भड़क उठे और जुलूस निकालकर रोड जाम व विरोध प्रदर्शन किया।
वाराणसी से लखनऊ चार घंटे में होगा सफर

वाराणसी. ट्रेन के जरिए वाराणसी से राजधानी लखनऊ तक के सफर की अवधि चार से साढ़े चार घंटा करने की तैयारी चल रही है। इसके लिए सुल्तानपुर रूट पर ट्रैक की क्षमता बढ़ाई जा रही है। नये सत्र में इस रूट को 130 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार के लिए तैयार कर लिया जाएगा। फिर उस पर 110 किमी प्रति घंटे की गति से ट्रेनें दौड़ेंगी। तब लखनऊ का सफर चार से साढ़े चार घंटे में हो सकेगा। लखनऊ के डीआरएम संजय त्रिपाठी ने कहा कि अगले सत्र में सुल्तानपुर रूट से वाराणसी-लखनऊ तक के ट्रैक की गति क्षमता बढ़ा दी जाएगी। तब वाराणसी से लखनऊ चार से साढ़े चार घंटे में पहुंचा जा सकेगा।
टीम इंडिया की खुशी पर शिखर धवन ने बाबा काल भैरव के किए दर्शन

वाराणसी. ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने खुशी जाहिर की। जीत की खुशी से गदगद शिखर धवन ने काल भैरव मंदिर में मत्था टेका। उन्होंने रात के वक्त दर्शन किया। पुजारी रोहित ने कहा कि भैरवाष्टक सहित अन्य मंत्रोच्चार के साथ शिखर धवन ने टीम इंडिया के निरंतर विजयी रथ के बढ़ते रहने के लिए पूजा की और गाबा में मिली जीत के बाद आगे की तरक्की के लिए टीम इंडिया के लिए प्रार्थना की। बता दें कि चौथे टेस्ट के आखिरी दिन मंगलवार को ब्रिसबेन के गाबा मैदान में भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया पर तीन विकेट से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया। ये लगातार दूसरा मौका है जब भारत ने मेजबानों को उन्‍हीं की धरती पर हराया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ymof7
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो