बेटी के बीमार होने पर सिपाही ने मांगी छुट्टी, आग बबूला हुआ इंस्पेक्टर

पी के लखीमपुर खीरी जिले में बेटी की तबीयत खराब होने पर एक सिपाही को छुट्टी मांगने पर इंस्पेक्टर ने अभद्रता कर अपने ऑफिस से भगा दिया

By: Karishma Lalwani

Published: 25 Jan 2021, 12:44 PM IST

बेटी के बीमार होने पर सिपाही ने मांगी छुट्टी, आग बबूला हुआ इंस्पेक्टर

लखीमपुर खीरी. यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में बेटी की तबीयत खराब होने पर एक सिपाही को छुट्टी मांगने पर इंस्पेक्टर ने अभद्रता कर अपने ऑफिस से भगा दिया। मामला लखीमपुर खीरी सदर कोतवाली का है। यूपी 112 में तैनात सिपाही राजकिशोर ने कहा कि उसकी बेटी की तबियत ज्यादा खराब है, इसलिए वह तीन दिन की छुट्टी लेने शुक्रवार को पुलिस लाइन स्थित यूपी 112 कार्यालय गया था। उसने प्रभारी निरीक्षक मुसाफिर प्रसाद को अवकाश प्रार्थना पत्र देकर तीन दिन की छुट्टी मांगी। इस पर प्रभारी निरीक्षक ने गालियां देते हुए कार्यालय से भाग जाने और उच्चाधिकारियों से छुट्टी लेने की बात कही। उधर, यूपी 112 के प्रभारी निरीक्षक मुसाफिर प्रसाद ने कहा कि सिपाही ने बेटी बीमार होने की बात कही थी। इस पर उसे दो दिन का अवकाश दिया गया, लेकिन वह तीन दिन का अवकाश मांग रहा था। अभद्रता जैसी कोई बात नहीं है।

250 ट्रेनों में मिलेगी ई-केटरिंग की सुविधा

गोरखपुर. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन ने ट्रेनों में ई-कैटरिंग की सुविधा देने की तैयारी फिर शुरू कर दी है। इसके लिए यात्री को मोबाइल या लैपटाप पर सिर्फ एक क्लिक करना होगा। पहले चरण में फरवरी से लखनऊ और वाराणसी समेत 57 स्टेशनों पर करीब 250 ट्रेनों में यह सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। दूसरे चरण में मार्च में होली पर्व तक गोरखपुर में भी सौगात मिल जाएगी। यात्रा के दौरान नाश्ता और खाना के लिए यात्री को आइआरसीटीसी ई कैटरिंग एप फूड ऑन ट्रैक पर ऑर्डर करना होगा।ऑर्डर मिलते ही चयनित कंपनियों के वेंडर निर्धारित स्टेशनों के प्लेटफार्म पर खड़ी ट्रेन के सीट पर बैठे यात्री को खानपान की सामग्री उपलब्ध कराएंगे। यात्री आनलाइन भुगतान कर सकेंगे। वेंडर से रसीद लेने के बाद मौके पर भी भुगतान कर सकते हैं।

चॉकलेट-टॉफी के गोदाम में भीषण आग, कंप्रेशर फटने से धमाका

प्रयागराज. मुट्ठीगंज के व्यापारी सुनील अग्रवाल के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया। आग की चपेट में आने से एसी का कंप्रेशर फटने लगा। जोरदार धमाका होने से वहां हड़कंप मच गया। गोदाम में रखे कागजों व दफ्ती के गत्ते जलने लगे। जब लोगों ने धुआं निकलते देखा तो शोर मचाया। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। इस बीच अचानक एसी का कंप्रेशर फटने से जोरदार धमाका हुआ। कई बार धमाका होने से वहां पर हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सुनील अग्रवाल के परिजनों को भी मकान से नीचे उतारा गया। पड़ोसी भी अपने घरों से बाहर निकल आ गए। दमकल की पांच गाड़ियां और 50 से अधिक मजदूर बचाव अभियान में जुटे रहे। तीन घंटे की मशक्कत के बाद स्थिति सामान्य हो सकी।

संदिग्ध हालत में छात्रा की मौत, साथ पढ़ने वाले छात्र ने लगायी फांसी

वाराणसी. बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में रमरेपुर क्षेत्र की जेडी नगर कॉलोनी की हाईस्कूल की छात्रा की रविवार को मौत हो गई। सूचना पाकर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। इससे पहले बीती 20 जनवरी को छात्रा के साथ पढ़ने वाले दौलतपुर निवासी हाईस्कूल के छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। हाईस्कूल की छात्रा और फांसी लगाकर जान देने वाला छात्र सारनाथ क्षेत्र स्थित एक स्कूल में कक्षा 10 में पढ़ते थे। बीती 19 जनवरी की शाम छात्रा संदिग्ध हाल में जहर खाई हुई परिजनों को मिली तो उसे बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। 20 जनवरी को छात्रा के आत्महत्या के प्रयास की जानकारी पाकर उसके साथ पढ़ने वाले छात्र ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी थी। छात्र ने फांसी क्यों लगाई और छात्रा जहर कैसे खाई, इसका कारण परिवार में किसी को नहीं पता। हालांकि छात्र के परिजनों ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है।

नकली तमंचा लेकर युवक ने किया ठांय-ठांय, पुलिस ले गई थाने

वाराणसी. सड़क किनारे एक-दूसरे पर तमंचा तानकर वीडियो बनाना चार युवकों को भारी पड़ गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस चारों युवकों को पकड़कर थाने ले गई। दरअसल, चार युवक एक कार से उतरे और उसमें से दो ने अपनी कमर से पिस्टल निकाला और एक-दूसरे पर तान दिया। तुरंत बाद ठांय-ठांय की आवाज निकलने लगी। यह देख चौराहे पर अफरा-तफरी मच गई। सकते में आए लोगों ने तत्काल इसकी सूचना एसओ धर्मवीर सिंह को दी। सूचना के बाद पुलिस भी वहां पहुंच गई और तत्काल चारों युवकों को हिरासत में ले लिया। उन्हें थाने लाकर पूछताछ की गई तो युवकों ने बताया कि यू ट्यूब चैनल के लिए वीडियो बना रहे थे। उनकी पिस्टल नकली है और कार के अंदर से मोबाइल के जरिए ठांय-ठांय की आवाज निकाल रहे थे। उनका एक साथी इस वीडियो को मोबाइल कैमरे में शूट कर रहा था। पुलिस ने चारों युवकों को अपने परिजनों को फोन कर थाने बुलाने को कहा। सार्वजनिक स्थल पर तमंचे का प्रदर्शन न करने की हिदायत देते उन्हें परिजनों की सुपुर्दगी में दिया गया।

ये भी पढ़ें: 26 जनवरी को लेकर अलर्ट जारी, डीजीपी ने दिए मॉल, स्टेशन सहित सभी महत्वपूर्ण जगहों की सुरक्षा के निर्देश

ओवरलोड ट्रक रेलवे ट्रैक पर फंसा, आउटर पर दो घंटे खड़ी रही चित्रकूट एक्सप्रेस

हमीरपुर. जिले में भरुआसुमेरपुर कस्बे के बांदा मार्ग स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर एक ओवरलोड ट्रक के खराब हो जाने से जबलपुर से लखनऊ जाने वाली चित्रकूट एक्सप्रेस करीब दो घंटे तक आउटर सिग्नल पर खड़ी रही। सोमवार सुबह करीब 4:45 बजे एक ओवरलोड ट्रक रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे पटरी पर ही खराब होकर फंस गया। इसी बीच सुबह पांच बजे आने वाली जबलपुर से लखनऊ-चित्रकूट एक्सप्रेस आउटर सिग्नल पर आकर खड़ी हो गई। गेटमैन की सूचना पर स्टेशन मास्टर ने आरपीएफ को जानकारी दी। आरपीएफ मौके पर पहुंचकर ट्रक को हटवाने में जुट गई। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ओवरलोड ट्रक की मौरंग खाली करवाने के बाद ट्रक को रेलवे ट्रैक से हटाया गया। तब कहीं जाकर लखनऊ की ओर जाने वाली ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हो सकी। आरपीएफ ने ट्रक को कब्जे में लेकर चालक व खलासी को हिरासत में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी।

पिता की डांट से परेशान होकर बेटे ने लगाई फांसी

चित्रकूट. पिता की डांट से क्षुब्ध युवक ने बबूल के पेड़ में फांसी लगा ली। परिवार वालों ने देखा तो फंदे से उतार कर अस्पताल ले गए लेकिन रास्ते में मौत हो गई। खुदकुशी करने की यह घटना रैपुरा थाना क्षेत्र के डढियापुरवा मजरा रैपुरा की है। डढियापुरवा निवासी कृपाशंकर सेन का 18 वर्षीय पुत्र विकास सेन बीती शाम करीब सात बजे शौंच के बहाने से घर के पीछे खेत पर गया और वहां पर बबूल के पेड़ में गमछा का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। परिजनों के देखा तो तत्काल फांसी के फंदे से उतारा और जिला अस्पताल लेकर भागे लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई। रैपुरा थाना प्रभारी सुशीलचंद्र शर्मा ने कहा कि युवक को किसी बात पर पिता ने डांट दिया था। जिससे क्षुब्ध होकर उसने खुदकुशी कर ली।

टॉफी का लालच देकर रेप, आरोपी गिरफ्तार

हमीरपुर. सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में 11 वर्षीय बालिका से एक युवक ने टॉफी का लालच दुष्कर्म किया। बालिका ने घर जाकर परिवार वालों को घटना बताई। हमीरपुर सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी 33 वर्षीय युवक नीरज सचान ने पड़ोस की ही 11 वर्षीय बालिका को पहले टॉफी का लालच दिया और फिर उसको अपने घर ले जाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे डाला। रोती बिलखती बच्ची की आवाज सुनकर लोग मौके पर पहुंचे और बच्ची के माता पिता को सूचना दी। जिसके बाद परिवार वालों ने घटना की सूचना कुछेछा चौकी इंचार्ज अमर सिंह को दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज ने गांव पहुंचकर जानकारी ली। वहीं सूचना मिलने पर सीओ सदर अनुराग सिंह व कोतवाल तारा सिंह पटेल ने भी गांव पहुंचकर लोगों से घटना के संबंध में जानकारी ली। पुलिस ने दबिश देकर आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया। वहीं पीड़िता के पिता की तहरीर के आधार पर युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

नदी में गिरी कार, भाभी-देवर की मौत

कानपुर. कानपुर से गुजरात जा रही कार उज्जैन के पास वाहन से बचने में अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़ते हुए गंभीर नदी में जा गिरी। घटना में शहर के विष्णुपुरी निवासी कार सवार देवर-भाभी की मौके पर मौत हो गई। वहीं, कार सवार मृतका के पति का कुछ पता नहीं चल सका। विष्णुपुरी निवासी रीता राय ग्वालटोली में अपना ब्यूटी पार्लर चलाती हैं। 27 नवंबर को बेटी प्रियंका की शादी बिहार के सीवान निवासी इंजीनियर अविनाश तिवारी से की थी। शनिवार को प्रियंका अपने पति अविनाश और देवर अनुराग तिवारी के साथ प्रियंका के जेठ अभय के घर कार से वडोदरा (गुजरात) जा रहीं थीं। रविवार सुबह उज्जैन के बड़नगर रोड पर खतौड़िया गांव के पास पहुंचे तभी एक वाहन को बचाने में उनकी कार अनियंत्रित हो गई। हादसे में प्रियंका और अनुराग की मौत हो गई। खबर लिखे जाने तक प्रियंका के पति का कुछ पता नहीं चल सका। उज्जैन एसपी सतेंद्र कुमार शुक्ला ने कहा कि सोमवार सुबह अविनाश की नदी में तलाश के लिए गोताखोरों को उतारा गया। मृतक के परिजनों को भी सूचना दी गई है।

ये भी पढ़ें: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 68500 सहायक अध्यापक भर्ती मामले में सचिव बेसिक शिक्षा को जारी किया नोटिस

सोते समय युवक पर कुल्हाड़ी से हमला, हालत गंभीर

कन्नौज. यूपी में कन्नौज जिले के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के कसियानंदपुर गांव में सोते समय कुछ लोगों ने एक शख्स पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला कर दिया। युवक पर हुए हमले से हड़कंप मच गया। परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने युवक को कानपुर रेफर कर दिया। छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के सिकंदरपुर चौकी अंर्तगत कसियानंदपुर गांव में शनिवार रात नितिन कुमार वर्मा उर्फ सतेंद्र पर दो लोगों ने सोते समय कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें नितिन गंभीर रूप से घायल हो गया। नितिन ने हमलावरों को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन उसके बेहोश होते ही हमलावार मौके से भाग निकले। शोरगुल सुनकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने युवक को खून से लथपथ पड़ा देखा तो चीख-पुकार मच गई। परिजन युवक को अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे कानपुर रेफर कर दिया। थाना प्रभारी विनोद कुमार मिश्रा ने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है।

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned