UP Top Ten News: हटाए गए बिठूर इंस्पेक्टर, चोरी की निजी कार के प्रयोग को लेकर थे सुर्खियों में

बिठूर थाना प्रभारी कौशलेंद्र प्रताप सिंह को हटा दिया गया है। कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने चोरी की कार रखने के मामले पुलिस महकमे की खूब किरकिरी कराई थी

By: Karishma Lalwani

Published: 27 Jan 2021, 03:24 PM IST

हटाए गए बिठूर इंस्पेक्टर, चोरी की निजी कार के प्रयोग को लेकर थे सुर्खियों में

कानपुर. बिठूर थाना प्रभारी कौशलेंद्र प्रताप सिंह को हटा दिया गया है। कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने चोरी की कार रखने के मामले पुलिस महकमे की खूब किरकिरी कराई थी। बिकरू में दबिश देने गई टीम में शामिल थे और फायरिंग होने पर घायल होने पर अस्पताल में भर्ती कराए गए थे। हालांकि उनपर डीआईजी का विश्वास अभी बना हुआ है और शिवराजपुर का थाना प्रभारी बनाया गया है। बिठूर थाने में कौशलेंद्र प्रताप सिंह लंबे समय से तैनात थे। पिछले कुछ दिनों से वह लगातार विवादों में घिरते रहे हैं। हाल ही में एक चोरी की कार का निजी कार्य में प्रयोग करने को लेकर वह सुर्खियों में आए थे। अभी इस मामले में सीओ कल्याणपुर अशोक कुमार की जांच पूरी भी नहीं हुई थी कि वह एक नए विवाद में घिर गए। इसपर डीआईजी ने उनसे थाने का प्रभार छीन लिया है, लेकिन उनपर भरोसा अभी कायम रखा है। डीआइजी ने कौशलेंद्र प्रताप सिंह को बिठूर से हटाकर शिवराजपुर थाने का प्रभार सौंपा है।

रेलवे लाइन के किनारे युवक का शव, शरीर पर चोट के निशान

रायबरेली. लालगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरेचक पंचम गांव के निकट मंगलवार को लापता हुए किशोर का शव मिलने से हड़कंप मच गया। कस्बे के बाईपास रोड बरदाही मोहल्ला निवासी दानिश (17) सुबह करीब 11 बजे स्कूटी से अपने दोस्त से मिलने की बात कहकर घर से निकला था लेकिन शाम तक वह वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की। इस दौरान उसका मोबाइल भी स्विचऑफ जा रहा था। पुलिस ने दानिश के पिता शमशेर को ददरी गांव के निकट एक लावारिस स्कूटी पाए जाने की सूचना दी। वो स्कूटी दानिश की ही थी। देर शाम पिता की तहरीर पर पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली। अगले दिन सुबह करीब 8:30 बजे ग्रामीणो ने चकपंचम गांव में रेलवे पटरी के निकट एक अज्ञात लाश होने की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शिनाख्त की तो पाया कि शव सोमवार को गायब हुए दानिश का है।

घने कोहरे के चलते वाराणसी से तीन शहरों के विमान निरस्त

वाराणसी. घने कोहरे के चलते बुधवार को अहमदाबाद, दिल्ली और मुंबई से वाराणसी आने और जाने वाले कुल तीन विमानों को निरस्त कर दिया गया। अधिकारियों के अनुसार, विमानन कंपनियों द्वारा इस बारे में यात्रियों को उनको ईमेल व एसएमएस भेज कर जानकारी दे दी गई थी। बता दें कि घने कोहरे के चलते दृश्यता कम हो जाने से वाराणसी एयरपोर्ट पर विमानों का आवागमन प्रभावित चल रहा है। सुबह में कोहरे की स्थिति को देखते हुए गो एयर ने अहमदाबाद-वाराणसी-अहमदाबाद तथा मुंबई-वाराणसी -मुंबई के विमान को निरस्त कर दिया। वहीं स्पाइसजेट एयरलाइंस ने दिल्ली-वाराणसी-दिल्ली के विमान को निरस्त कर दिया। हालांकि सुबह 11 बजे से वाराणसी एयरपोर्ट पर विमानों का आवागमन प्रारंभ हो गया। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि सुबह में और रात में कोहरे को देखते हुए दिन में साढ़े 10 बजे से शाम 7 बजे तक ही विमानों को संचालित किया जा रहा है।

संपत्ति के विवाद में युवक ने की आत्महत्या, दो दिन तक लटका रहा शव

गोरखपुर. चौरीचौरा थाना क्षेत्र के पास एक मकान से फंदे से लटका 37 वर्षीय युवक का शव मिला। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस इसे प्रथम दृष्टया इसे आत्महत्या बताया है। दरअसल, 37 वर्षीय रामकेवल चौहान अपनी बीवी के साथ रहता था। वह अपने पिता और सौतेली मां से अलग रहता था। मंगलवार रात लोगों ने फांसी के फंदे से उसका शव लटका देख पुलिस को सूचना दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को दरवाजे के बॉक्स पर लिखा मिला 'मेरी सौतेली मां ने मेरी जान ली है।' रामकेवल की पत्नी ने आरोप लगाया कि उसके पति ने संपत्ति विवाद में आत्महत्या की है। दरवाजे व बॉक्स पर लिखावट को पुलिस मान रही है कि रामकेवल ने मौत से पूर्व यह लिखा होगा। मृतक की पत्नी ने कहा कि वह 15 दिन पहले अपने तीनों बच्चों के साथ मायके चली गई थी। उसने कहा कि उसके ससुर ने दूसरी शादी की है और फुटहवा की कीमती जमीन को लेकर घर में पिता और सौतेली सास से मनमुटाव चल था। राम केवल के पिता और सौतेली माँ इस समय देवरिया के रामपुर कारखाना में रहते हैं।

अपार्टमेंट की आठवीं मंजिल से बुजुर्ग ने लगायी छलांग

कानपुर. कानपुर के बिठुर में एक बुजुर्ग ने आठवीं मंजिल से छलांग लगा ली। बुजुर्ग के शरीर को जमीन पर पड़ा देख मौके पर गार्ड्स पहुंचे और उन्होंने अन्य लोगों को भी जानकारी दी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने भी जांच पड़ताल शुरू कर दी। बिठूर तिराहे के पास स्थिइंपिरयल हाइट्स अपार्टमेंट की आठवीं मंजिल के में रहने वाले 62 वर्षीय अनूप खन्ना एक कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। परिवार में पत्नी प्रीति है। बेटी मुंबई की एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। अपार्टमेंट में रहने वाले पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि अनूप पिछले लंबे समय से डिप्रेशन का शिकार थे। मानसिक तनाव के चलते वह अक्सर आत्महत्या करने की बातें किया करते थे। बुधवार सुबह बीमारी से तंग आकर उन्होंने अपने फ्लैट के बाहर बनी रेलिंग से छलांग लगा दी। शोर-शराबा सुनकर जब वह लोग नीचे पहुंचे तो अनूप लहूलुहान हालत में तड़प रहे थे। आनन-फानन में उन्हें पास के निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पड़ोसियों से घटना के संबंध में पूछताछ कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

रुपयों के विवाद में रिश्तेदारों ने युवक को पीट कर मार डाला

प्रयागराज. प्रयागराज शहर में करेली थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव में रिश्तेदारों ने 26 वर्षीय सुनील पाल को पीट-पीटकर मार डाला। यह वारदात रुपये के लेनदेन के विवाद में की गई। घूरपुर के सेंधुआर गांव निवासी अभय राज का बेटा सुनील कई साल से सैदपुर में रहने वाली अपनी बुआ के घर पर रहता था। वह टवेरा चलाने और खेती का काम करता था। सुनील और उसकी बुआ के बेटे ललऊ, संदीप व प्रदीप से रुपये को लेकर झगड़ा हुआ था। तब कुछ बुजुर्गों ने समझाते हुए घरवालों की पंचायत की। आरोप है कि दोबारा झगड़ा हुआ तो तीनों भाइयों ने लाठी-डंडे से सुनील को पीट दिया। पिटाई से वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। कुछ देर बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां रात में मौत हो गई। तब बुआ के लड़के सुनील की लाश लेकर घूरपुर चले गए। वहां घरवालों को पता चला तो घूरपुर थाने पहुंचे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।थानाध्यक्ष करेली बृजेश सिंह ने इस मामले में कहा कि तहरीर में हत्या का कारण रुपये का विवाद लिखा गया है, लेकिन छानबीन में कुछ और भी तथ्य सामने आए हैं।

महिला ने 33 लाख में बेच दी दूसरे की तीन एकड़ जमीन

गोरखपुर. खजनी थाना क्षेत्र में एक जालसाज महिला ने दूसरे के नाम की तीन एकड़ भूमि 33 लाख रुपये में बेंच दी। भूमि की असली मालकिन को इसकी खबर लगी तो वह सन्न रह गई। उसने थाने में आरोपित के विरुद्ध तहरीर दी। खजनी थाना क्षेत्र के ग्राम अहमदपुर में आभा मल्ल व आरती देवी के नाम तीन एकड़ का एक भूखंड है। दोनों इस भूखंड की संयुक्त खातेदार हैं। एक महिला ने दोनों के नाम से आधार कार्ड बनवाकर क्षेत्र के पांच व्यक्तियों को यह भूमि 33 लाख रुपये में कुछ दिनों पूर्व रजिस्ट्री कर दिया। इसकी जानकारी आभा मल्ल को हुई तो वह भी सन्न रह गईं। रामदयाल ने देवरिया जिले के ग्राम सभा कपरवार के मूल निवासी हैं। अहमदपुर में उनकी ससुराल है। कई वर्ष पूर्व उनकी पत्नी आरती व आभामल्ल ने अहमदपुर में जमीन खरीदी थी। उन्होंने खजनी तहसील में प्रार्थना पत्र देकर आपत्ति जताई। खजनी पुलिस को भी तहरीर दी। पुलिस का कहना है कि तहरीर मिली है। जांच कर आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

23 लाख रुपये के साथ चार सट्टेबाज गिरफ्तार

लखनऊ. क्राइम ब्रांच पूर्वी जोन और गोमतीनगर विस्तार की टीम ने 23 लाख रुपये के साथ चार सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया। आरोपित क्रिकेट मैच में हार-जीत और स्कोर पर मोबाइल एप्लीकेशन के नाम पर सट्टा लगवाते थे। इंस्पेक्टर अखिलेश चंद्र पांडेय के मुताबिक आरोपितों ने मोबाइल फोन में एप्लीकेशन बनवा रखा था। इसके माध्यम से वह लिंक भेजकर प्वाइंट सेट कर लोगों से सट्टा लगवाते थे। इस दौरान आरोपित लोगों से धोखाधड़ी भी करते थे। आरोपित फर्जी नाम पते से बनाई गई आईडी से मोबाइल एप्लीकेशन साइट हैक कर लेते थे। इसके बाद मैच के परिणाम को छिपाकर लोगों से फर्जीवाड़ा करते थे। इससे सट्टे में रुपये लगाने वाले लोग भ्रमित हो जाते थे। पकड़े गए आरोपितों में मूलरूप से कानपुर नगर के शास्त्री नगर काकादेव निवासी मयंक सिंह, दुर्गा सिंह, आकाश गोयल और महात्मा गांधी मार्ग हजरतगंज निवासी शमशाद अहमद शामिल हैं। पुलिस ने आरोपितों के पास से आठ हजार 30 रुपये नेपाली मुद्रा, एक फाच्र्यूनर गाड़ी, लैपटाप व आइफोन समेत अन्य सामान बरामद किए गए हैं।

श्रम सेवायोजन राज्यमंत्री मनोहर लाल पंथ मन्नू कोरी का भाषण बना हंसी का पात्र

ललितपुर. श्रम सेवायोजन राज्य मंत्री मनोहर लाल पंथ मन्नू कोरी गणतंत्र दिवस के मौके पर तहसील तालबेहट के स्थानीय कस्बे में 'ओपन जिम पार्क' का लोकार्पण करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने लोकार्पण के बाद वहां मौजूद जनता को एक भाषण दिया। राज्य मंत्री द्वारा हंसी मजाक करके दिए गए भाषण का लोगों ने जमकर लुफ्त उठाया। दिए गए भाषण में उन्होंने बढ़ती जनसंख्या को रोकने को लेकर उन्होंने अपनी भाषा को कुछ इस अंदाज में बयां किया कि मंच पर बैठी महिलाओं को शर्म महसूस हुई और वह मुंह छुपाते हुए नजर आईं और वहां मौजूद जनता हंसे बिना न रह सकी। इसके साथ ही उन्होंने योगी और मोदी के विकास कार्यों की उपलब्धि को बताया। उन्होंने कहा कि प्रभु की कृपा से सब काम हो रहा है इसके साथ ही उन्होंने मोदी और योगी की तारीफ करते हुए उनके प्रति अपनी आस्था व्यक्त की।

प्रेमिका से मिलने पहुंचा युवक, ग्रामीणों ने जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया

कानपुर. यूपी के कानपुर देहात में अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचे एक युवक को गांव वालों ने जूतों की माला पहनाकर उसे पूरे गांव में घुमाया। यही नहीं बल्कि उसका मुंह भी काला किया। दरअसल, युवक अपनी प्रेमिका से मिलने उसके गांव संंदलपुर आया हुआ था। प्रेमिका की शादी इसी गांव में हुई है। लेकिन इससे पहले वह अपनी प्रेमिका से मिल पाता, गांव वालों ने उसे पकड़ लिया और उसे जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया। इस दौरान किसी ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। वीडियो के एडिशनल एसपी घनश्याम चौरसिया के संज्ञान में आने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है। वहीं पुलिस ने भी जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कही है।

ये भी पढ़ें: पंचायत चुनाव से पहले हुआ बहिष्कार का ऐलान, इस गांव के लोगों ने कहा नहीं डालेंगे वोट

ये भी पढ़ें: काशी के नाम तीन पद्म सम्मान, ज्ञान, सेवा और कृषि के क्षेत्र में मिलेगा पद्मश्री अवॉर्ड

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned