scriptतेज हवाओं से कोहरे से राहत, 27 और 28 को होगी बारिश, फिर बदला स्कूलों का समय | uttar pradesh weather alert rain in coming days school timing changed | Patrika News

तेज हवाओं से कोहरे से राहत, 27 और 28 को होगी बारिश, फिर बदला स्कूलों का समय

locationलखनऊPublished: Jan 24, 2020 12:10:43 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– धूप निकलने के बाद भी ठंड का प्रकोप जारी
– ठंड से मिली हल्कि राहत जिसको देखते हुए बदला स्कूलों का समय
– 25 जनवरी के बाद फिर बदलेगा मौसम, होगी बारिश

तेज हवाओं से कोहरे से राहत, 27 और 28 को फिर होगी बारिश, फिर बदला स्कूलों का समय

तेज हवाओं से कोहरे से राहत, 27 और 28 को फिर होगी बारिश, फिर बदला स्कूलों का समय

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (UP Weather) के सभी जिलों में धूप निकलने के बाद भी ठंड का प्रकोप जारी है। सुबह सूरज देवता के दर्शन के बाद भी शाम को चलने वाली सर्द हवाएं गलन बढ़ा रही हैं। हालांकि, ठंड से कुछ हद तक राहत है जिसको देखते हुए राजधानी में स्कूलों का समय बदल दिया गया है। लेकिन ठंड से पूरी तरह से अब तक राहत नहीं मिली है। मौसम विभाग की मानें, तो पूरे प्रदेश में 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। यही वजह है कि तापमान चढ़ने के बाद भी रात में गलन महसूस की जा रही है। शनिवार 25 जनवरी तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। सुबह तेज हवाएं चलेंगी जिसके बाद गलन और बढ़ जाएगी। 27 व 28 जनवरी को एक बार फिर बारिश होगी।
मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने 27 और 28 को पश्चिमी इलाकों में हल्कि बारिश की संभावना जताई है। बाकी प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि, राहत की बात ये है कि अगले दो दिन तक तेज हवाएं चलने के कारण सुबह होने वाले कोहरे से राहत मिलेगी। इस दौरान कोहरा न होने की संभावना जताई गई है।
मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि अगले दो दिनों के लिए हवा और तेज हो जाएगी। अगले दो दिनों में हवा की रफ्तार 4-5 किलोमीटर प्रति घंटा और बढ़ जाएगी। इस दौरान सुबह 9 बजे के बाद धूप की तेज रोशनी निकलेगी लेकिन हवा के तेज चलने के कारण ठंड का एहसास भी बना रहेगा। धूप में जो गर्माहट अभी मिल रही है उसमें भी कमी आने की संभावना है।
बदला स्कूलों का समय

शीतलहर के चलते सभी स्कूलों का समय बदला गया है। लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने ट्वीट कर स्कूलों के समय बदले जाने का आदेश जारी किया। ट्वीट के अनुसार, अब प्रीप्राइमरी से कक्षा 12 तक के सभी विद्यालय सुबह 9 बजे से खुलेंगे। स्कूलों में छुट्टी दोपहर 3 बजे होगी। सीबीएसई, आईसीएससी समेत सभी बोर्ड के लिए यह आदेश जारी किया गया है। ठंड से हल्कि राहत को देखते हुए स्कूलों के समय को एक घंटा आगे बढ़ाया गया है।
https://twitter.com/AdminLKO/status/1220379313201209344?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि इससे पहले अत्यधिक ठंड को देखते हुए स्कूल 12 जनवरी तक बंद कर दिए गए थे। इसके बाद स्कूल खुलने पर उनका समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 तीन बजे तक निर्धारित कर दिया गया था। अब ठंड से हल्कि राहत को देखते हुएसभी बोर्ड के स्कूलों का समय एक घंटा आगे बढ़ा दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो