scriptUP Weather : महाशिवरात्रि पर फिर बदलेगा यूपी का मौसम, अगले 36 घंटों में बारिश का अलर्ट | Uttar Pradesh Weather Forecast and rain Alert by IMD | Patrika News

UP Weather : महाशिवरात्रि पर फिर बदलेगा यूपी का मौसम, अगले 36 घंटों में बारिश का अलर्ट

locationलखनऊPublished: Feb 20, 2020 06:35:42 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

मौसम विभाग का अलर्ट- 21 फरवरी को लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज और कानपुर में बदली, बूंदाबांदी और हल्की बारिश हो सकती है

UP Weather

पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तर प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव की उम्मीद है

लखनऊ. महाशिवरात्रि (Maha Shivratri) पर एक बार मौसम बदलेगा। पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तर प्रदेश के मौसम (UP Weather Forecast) में एक बार फिर बदलाव की उम्मीद है। मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने 21 फरवरी (शुक्रवार) को बारिश का पूर्वानुमान जताया है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले 36 घंटों में बारिश के आसार बन रहे हैं। इसके चलते शुक्रवार को लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज और कानपुर में बदली, बूंदाबांदी और हल्की बारिश (Barish Alert) हो सकती है। बारिश के चलते तापमान में फिर गिरावट आएगी और एक बार फिर ठंड बढ़ सकती है।
गुरुवार को लखनऊ समेत यूपी के ज्यादातर जिलों में दिन की शुरुआत तेज धूप से हुई, लेकिन सुबह से चलने वाली तेज हवायें ठंड का अहसास कराती रहीं। हालांकि, दिन चढ़ते ही सूर्यदेव की तल्खी के चलते अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बारिश के बाद शुक्रवार को को बादल छाये रहेंगे, जिससे दिन और रात का तापमान और गिर सकता है।
इस बार प्रचंड गर्मी झुलसाएगी
21 जनवरी को बारिश के बाद भले ही तापमान में गिरावट आएगी, लेकिन इसके बाद मौसम विभाग ने प्रचंड गर्मी की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, इस बार पारा सामान्य से 1.5 डिग्री अधिक रह सकता है। मार्च से शुरू होने वाली गर्मी मई और जून में खूब झुलसाएगी। इस दिनों में पारे के 45 डिग्री तक पहुंचने का पूर्वानुमान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो