script

राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश कल्याण परिषद की कार्यकारिणी परिषद एवं वार्षिक आम सभा बैठक की अध्यक्षता की

locationलखनऊPublished: Jul 01, 2019 07:22:17 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

राज्यपाल ने परिषद से संबंधित शासन स्तर पर लम्बित प्रकरणों के अनुश्रवण के निर्देश भी दिये।

 Uttar Pradesh Welfare Council,

राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश कल्याण परिषद की कार्यकारिणी परिषद एवं वार्षिक आम सभा बैठक की अध्यक्षता की

लखनऊःउत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक की अध्यक्षता में राजभवन में उत्तर प्रदेश बाल कल्याण परिषद की कार्यकारिणी समिति एवं वार्षिक आम सभा की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव हेमन्त राव, परिषद के उपाध्यक्ष एस0एस0 डंग, महासचिव रीता सिंह, सहित परिषद के अन्य पदाधिकारी, वन विभाग, बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग, महिला कल्याण विभाग के अधिकारी एवं प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। बैठक से पूर्व संस्था के पदाधिकारियों उज्जवला कुमारी, गगन शुक्ला, बेगम हामिदा हबीबुल्ला, मीरा भार्गव के निधन पर शोक व्यक्त करते हुये दो मिनट का मौन रखा गया।
राज्यपाल ने परिषद द्वारा संचालित निराश्रित बच्चों के पुस्तकालय में पुस्तक उपलब्ध कराने के लिये राज्यपाल ने अपने विवेकाधीन कोष से रूपये 1.50 लाख रूपये प्रदान करने की। उन्होंने कहा कि बाल कल्याण परिषद बाल विकास से संबंधित केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं के अनुरूप कार्यक्रम तैयार कर उसका प्रचार-प्रसार करें। राज्यपाल ने परिषद की वेबसाइट पर सभी पदाधिकारियों का पूर्ण विवरण अंकित करने का भी सुझाव दिया। राज्यपाल ने परिषद से संबंधित शासन स्तर पर लम्बित प्रकरणों के अनुश्रवण के निर्देश भी दिये।
बैठक में संस्था के वर्ष 2017-18 एवं 2018-19 की प्रगति रिपोर्ट पर भी चर्चा हुई तथा दोनों वर्ष के आडिटेड बजट को भी प्रस्तुत किया गया। बैठक में वर्ष 2019-20 के बजट प्रस्ताव को अनुमोदन प्रदान किया गया। संस्था के पूर्व में हुई बैठक के कार्यवृत्त को भी अनुमोदन प्रदान किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो