scriptउत्तर – प्रदेश के युवाओं लिए हैं सुनहरा अवसर जाने कैसे | Patrika News
लखनऊ

उत्तर – प्रदेश के युवाओं लिए हैं सुनहरा अवसर जाने कैसे

3 Photos
6 years ago
1/3

इस मौके पर व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री चेतन चौहान, राज्य मंत्री सुरेश पासी, सचिव भुवनेश कुमार, मिशन निदेशक प्रांजल यादव और एमएसएफ के चेयरमैन कम प्रबंध निदेश ज्ञान प्रकाश सिंह उपस्थित थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चेतन चौहान ने कहा कि उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन ने पिछले एक साल में प्रदेश में दो लाख युवाओं को प्रशिक्षण सुविधा उपलब्ध करायी जिसे इस साल और बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा क इस बार विशेष ध्यान प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार दिलाने पर दिया जाएगा जिसके लिए सभी मंडलों में रोजगार मेलों का आयोजन होगा।

2/3

मार्डन वीर रेज सिक्यूरिटी के चेयरमैन ज्ञान प्रकाश सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के प्रशिक्षित युवा सुरक्षा कर्मियों की देश भर में खासी मांग है। उनकी कंपनी जौनपुर में नौजवानों को अत्याधुनिक तकनीकी से प्रशिक्षण देकर उनके लिए रोजगार के नए अवसर उपलब्ध कराएगी। ज्ञान प्रकाश सिंह ने कहा कि कौशल विकास मिशन के तहत एमएसएफ इसी साल जौनपुर में सैकड़ों प्रशिक्षित युवा सुरक्षाकर्मी तैयार करेगी। उन्होंने कहा कि एमएसएफ उत्तर प्रदेश सहित देश भर की कई वित्तीय संस्थाओं को सुरक्षा सेवाएं उपलब्ध करा रही है।

3/3

कौशल विकास विभाग के सचिव भुवनेश कुमार ने कहा कि प्रदेश के हुनरमंद युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए स्टेट अप्रेन्टिसशिप काउंसिल का गठन किया गया है। मिशन निदेशक प्रांजल यादव ने कहा विभाग की प्राथमिकता लक्ष्यों को पूरा करने के साथ गुणवत्ता सुधार की भी है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.