दशहरा-मोहर्रम पर यूपी के 35 जिले संवेदनशील घोषित, रहेगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

दशहरा-मोहर्रम पर यूपी के 35 जिले संवेदनशील घोषित, रहेगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
UP DGP Office

Shatrudhan Gupta | Publish: Sep, 23 2017 08:41:13 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश के 35 जिलों को अति संवेदनशील घोषित किया गया है। इन जिलों में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर अतिरिक्त फोर्स को भेजा गया है।

लखनऊ. दशहरा-मोहर्रम पर उत्तर प्रदेश के 35 जिलों को अति संवेदनशील घोषित किया गया है। इन जिलों में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर अतिरिक्त फोर्स को भेजा गया है। उत्तर प्रदेश में दुर्गा पूजा, दशहरा और मोहर्रम के मद्देनजर देश में सर्वाधिक मोहर्रम के जुलूसों वाले शहर लखनऊ समेत 35 जिलों को सर्वाधिक संवेदनशील माना गया है। यहां कोई अनहोनी न हो इसके लिए लखनऊ में 11 कंपनी पीएसी तैनात की जाएगी। पुलिस महानिदेशक कार्यालय इन संबंधित जिलों में अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती करेगी, ताकि त्यौहारों के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखी जा सके।

डीजीपी ने मोहर्रम जुलूस वाले इलाकों का किया निरीक्षण
प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुलखान सिंह ने शनिवार को मोहर्रम के मद्देनजर लखनऊ पुलिस की तैयारियों की समीक्षा की। डीजीपी के साथ आईजी रेंज और एडीजी जोन भी मौजूद रहे। तीनों अधिकारियों ने पुराने लखनऊ के उन इलाकों का दौरा किया, जहां से मोहर्रम के जुलूस गुजरते हैं। मालूम हो कि इस बार लखनऊ के अलावा गोरखपुर, बस्ती, वाराणसी, मुरादाबाद, सहारनपुर, अलीगढ़, मिर्जापुर समेत प्रदेश के 35 जिले दुर्गा पूजा और मोहर्रम एक साथ पडऩे के कारण संवेदनशील घोषित किए गए हैं। इन सभी जिलों को 45 कंपनी और 2 प्लाटून पीएसी, 16 एडिशनल एसपी, 38 सीओ डीजीपी मुख्यालय की तरफ से इन तीनों त्यौहारों की सुरक्षा के लिए दिए गए हैं।

45 कंपनी पीएसी की तैनाती की जाएगी
पुलिस महानिदेशक कार्यालय के प्रवक्ता व पुलिस महानिरीक्षक विजय सिंह मीणा ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से प्रदेश के 35 जिलों को संवेदनशील माना गया है। इन जिलों में 45 कंपनी पीएसी की तैनाती की जाएगी। इसके अतिरिक्त इन जिलों में अलग से भारी संख्या में पुलिस अधिकारियों की तैनाती भी की जाएगी। मीणा ने बताया कि लखनऊ को सबसे संवेदनशील माना गया है। इसके अतिरिक्त मुरादाबाद, सहारनपुर, बिजनौर, फिरोजाबाद, अलीगढ़, कानपुर नगर और फैजाबाद को प्रमुख तौर पर अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है, जहां ऐहतियात के तौर पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की जाएगी।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned