UP Top Ten News: राम मंदिर भूमि पूजन के समय अपने भजनों से सुर्खियां बटोरने वाले भजन गायक देवेंद्र पाठक पर रेप और गर्भपात कराने का आरोप

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के समय अपने भजनों से सुर्खियां बटोरने वाले भजन गायक देवेंद्र पाठक पर दिल्ली की एक महिला ने बलात्कार, जबरन गर्भपात कराने और धोखा देने का आरोप लगाया है

By: Karishma Lalwani

Published: 24 Aug 2020, 01:32 PM IST

भजन गायक देवेंद्र पाठक पर रेप और गर्भपात कराने का आरोप

अयोध्या. अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के समय अपने भजनों से सुर्खियां बटोरने वाले भजन गायक देवेंद्र पाठक पर दिल्ली की एक महिला ने बलात्कार, जबरन गर्भपात कराने और धोखा देने का आरोप लगाया है। पीड़िता का कहना है कि दोनों की मुलाकात दिल्ली में हुई थी और इसके बाद दोनों एक दूसरे से प्रेम करने लगे। दोनों के बीच बात शादी तक पहुंच गई। इस बीच महिला गर्भवती हो गई। महिला का आरोप है कि उसका जबरन गर्भपात करा दिया गया और भजन गायक देवेंद्र पाठक ने उससे आठ लाख रुपये भी ठग लिए। यूपी डीजीपी के निर्देश पर अयोध्या पुलिस ने देवेंद्र पाठक पर मुकदमा दर्ज किया है।

16 लाख से अधिक लोगों तक पहुंची एम्बुलेंस सेवा

लखनऊ. कोरोना महामारी के बीच 108 और 102 एंबुलेंस ने प्रदेश के 16 लाख से अधिक कोविड और नॉन कोविड मरीजों को अस्पतालों में इलाज के लिए पहुंचाया। एंबुलेंस सर्विस ने 22 मार्च से 20 अगस्त के बीच लाखों लोगों की जान बचाई है। 108, 102 और एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस सेवा की संचालक कंपनी जीवीके ईएमआरआई के वाइस प्रेसीडेंट टीवीएस रेड्डी ने बताया कि कोरोना संकट के दौर में भी एंबुलेंस सेवा से जुड़े कर्मचारी आमजन के स्वास्थ्य लाभ के लिए जुटे रहे। 22 मार्च से 20 अगस्त के बीच 108 एंबुलेंस सेवा ने लखनऊ के 13847 मरीजों को अस्पताल पहुंचाया। जबकि प्रदेश भर में 657878 मरीजों को इस सेवा का लाभ मिला। इसी तरह 102 एंबुलेंस सेवा से लखनऊ में 15237 मरीजों को अस्पताल पहुंचाया गया। जबकि प्रदेश भर में यह आंकड़ा 901653 तक पहुंच गया। इसी दौरान गंभीर रूप से बीमार 41933 लोगों को एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया

पुलिस और बदमाश की मुठभेड़, एक को लगी गोली

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है। एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। जबकि अन्य चार बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया है। इटावा में बकेवर थाना इलाके में हाइवे पर सुनवर्षा ओवरब्रिज के पास वैन और बाइक सवार लुटेरों से पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में एक बदमाश को गोली लग गई। जबकि अन्य चार बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए बदमाशों में से एक इटावा का है, बाकी चार औरैया जनपद के रहने वाले बताए जा रहे हैं। एएसपी ग्रामीण और सीओ मौके पर पहुंचे हैं। चार दिन पहले सरिया व्यापारी के मुनीम के साथ लूट की वारदात को इन बदमाशों ने अंजाम दिया था।

बीएचयू कोविड अस्पताल में संक्रमित युवक की कूदने से मौत

वारणसी. बीएचयू स्थित कोविड लेवल-थ्री हास्पिटल की चौथी मंजिल से रविवार देर रात पिंडरा, फूलपुर निवासी 21 वर्षीय पॉजिटिव युवक ने छलांग लगा दी। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची लंका पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बीएचयू अस्पताल के एमएस प्रो. एसके माथुर के मुताबिक युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। परिवारीजनों को होम आइसोलेशन की सलाह दी गई थी, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद साइकेट्रिस्ट की मदद से मरीज की न सिर्फ काउंलिंग कराई जाने लगी, बल्कि दवा भी शुरू कर दी गई थी।

स्मृति ने कराई इलाज और अनाज की व्यवस्था

अमेठी. आपकी दीदी आपके द्वार कार्यक्रम के तहत केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति इरानी ने ई-चौपाल के जरिए संवाद कर समस्याओं को सुना और जाना। रविवार को बूढ़ी महिला के घर स्मृति आनाज के साथ दैनिक उपयोग के सामान भेजवाया। केंद्रीय मंत्री के निर्देश पर उनकी जांच करवाकर इलाज भी शुरू करवाया गया है। वहीं जांच में एक व्यक्ति की किडनी खराब होने की रिपोर्ट आने के बाद सांसद ने सीएमओ को ट्रांसप्लांट करवाने के लिए निर्देशित किया है। केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि स्मृति ईरानी के निर्देश पर भेटुआ ब्लाक के पूरब दुबारा सुलतानपुर निवासी वृद्ध सूर्यकला के घर चावल, आटा, दाल, नमक, तेल, हल्दी, मसाला, आलू, कम्बल, साड़ी, कपड़ा की एक किट भेजी गई है।

पानी पीते बाघ को देख सहमे लोग

बहराइच. वन्य जीव संरक्षण के प्रति कतर्नियाघाट जंगल का भ्रमण करने जा रहे लोगों को एक नहर में बाघ पानी पीता दिखा। जिससे लोग दहशत में आ गए। फ्रैंडस क्लब की टीम के एक सदस्य ने उसकी फोटो कैमरे में कैद कर ली। कतर्नियाघाट फ्रेंड्स क्लब की चार सदस्यीय टीम कतर्नियाघाट जंगल में वन्य जीव संरक्षण कार्यक्रम के लिए भ्रमण पर जा रही थी। सुबह छह बजे टीम ककरहा पुल पर पहुंची, तो वहां से थोड़ी दूरी नहर में एक बाघ पानी पीता दिखाई दिया। इसे देखकर सभी लोग भयभीत हो गए।

आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत

रायबरेली. उत्तर प्रदेश में रायबरेली जिले के सलोन कोतवाली क्षेत्र में आसमानी बिजली की चपेट में आकर एक किशोरी समेत तीन की दर्दनाक मौत हो गई जबकि छह लोग गम्भीर रूप से झुलस गए। घायलों को एम्बुलेंस से इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिले के सलोन कोतवाली क्षेत्र के सूची चौकी अंतर्गत गोठिया तिवारीपुर में कुछ लोग गांव स्थित एक बाग में जानवर चराने के लिए गए हुए थे। करीब चार बजे तेज बरसात होने लगी। तभी अचानक हुई बारिश से बचने के लिए सभी लोग एक पेड़ के नीचे चले गए। इस बीच पेड़ के नीचे खड़े सभी लोगों पर आसमानी बिजली कहर बनकर गिरी, जिसमें तीन की मौत हो गई।

संपत्ति न देने पर बुजुर्ग पिता को उतारा मौत के घाट

चित्रकूट. चित्रकूट के बरियावां गांव के रहने वाले बुजुर्ग अर्जुनलाल दिवाकर अपने बेटे से परेशान होकर चित्रकूट के सीतापुर कस्बे में अपनी नातिन की ससुराल में रहने लगे थे। 18 अगस्त को बुजुर्ग का बेटा राजकुमार दिवाकर अपने साढ़ू शैलेश चौधरी और एक दोस्त को अपनी बाइक पर बैठाकर चित्रकूट पहुंचा और सुबह पांच बजे उसने छत पर सो रहे अर्जुनलाल पर बेरहमी से चाकुओं से वार कर हत्या कर दी। चीख पुकार सुन बचाव के लिए आए लोगों को देख हमलावर अपनी बाइक छोड़ मौके से फरार हो गए। बाइक की शिनाख्त के बाद पता चला कि यह बुजुर्ग के बेटे जकुमार दिवाकर के नाम पर रजिस्टर्ड है. पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर उसके बेटे और रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस रात में लगा रही थी गश्त, अचानक सामने आ गया मगरमच्छ

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में मगरमच्छों के बार-बार नदी से बाहर आने से लोगों में दहशत का माहौल है। इससे स्थानीय लोग काफी परेशान हैं। बीती रात फूलबेहड़ थाना क्षेत्र के इलाके में गश्त पर निकली पुलिस की गाड़ी के सामने एक बड़ा मगरमच्छ आ गया। गाड़ी में बैठे सभी सिपाहियों में हड़कंप मच गया और सभी मगरमच्छ के जाने का इंतजार करने लगे। बता दें, लखीमपुर खीरी जिले की करीब चार तहसीलों के कई गांवों में बाढ़ की वजह से मुसीबत बनी हुई है। जिसकी वजह से सांप, मगरमच्छ अन्य जंगली जीव-जंतु रिहायशी इलाकों में पहुंच जाते हैं। जिसकी वजह से लोगों को रैपटाइल्स समस्या से भी दो-चार होना पड़ता है।

गर्भवती महिला का कुएं में मिला शव

प्रयागराज. प्रतापगढ़ जनपद में कंधई थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह कुएं में एक महिला की लाश मिली। जगदीशगढ़ गांव के रहने वाले प्यारेलाल की 28 वर्षीय पुत्री लालती देवी की शादी सात वर्ष पहले सदर कोतवाली क्षेत्र के शुकुलपुर निवासी जमुना प्रसाद के साथ हुई थी। वह गर्भवती थी और अपने पिता के घर पर इन दिनों रह रही थी। रविवार की रात लगभग 11 बजे खाना खाकर लालती अपने पिता की चारपाई के पास ही दूसरी चारपाई लगाकर सो रही थी। मध्य रात्रि करीब एक बजे पिता प्यारे लाल की आंख खुली तो देखा लालती चारपाई से गायब थी। अनहोनी की आशंका से परेशान लालती के परिवार के लोग रात में ही उसकी खोजबीन शुरू कर दी थी। हालांकि उसका कुछ सुराग नहीं लगा। सोमवार की सुबह लगभग साढ़े सात बजे लालती का भाई ढ़ूंढ़ते हुए गांव स्थित कुएं के पास गया।

ये भी पढ़ें: UP Top Ten News: टर्मिनल सेमेस्टर में ओपेन बुक से परीक्षा, छात्रों को घर से परीक्षा देने की अनुमति

Corona virus Ram Mandir
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned