scriptValentine Week: फ्रांस में प्यार फिर शादी और भारत में रिसेप्शन, ऐसे हुए धनंजय और श्रीकला एक-दूजे के | Valentine Week Dhananjay Singh Srikala reddy Love story | Patrika News

Valentine Week: फ्रांस में प्यार फिर शादी और भारत में रिसेप्शन, ऐसे हुए धनंजय और श्रीकला एक-दूजे के

locationलखनऊPublished: Feb 09, 2022 02:24:27 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

कहते हैं ना कि “इश्क और मुश्क छिपाए नहीं छिपती”, यही हुआ धनंजय सिंह और श्रीकला की चोरी-छुपे शादी के मामले में भी। दोनों की शादी की फोटो वायरल हो गयी जिसके बाद उन्होंने अपने इस रिश्ते को दुनिया के सामने लाने का निर्णय किया और यूपी की राजधानी लखनऊ में एक बेहद भव्य रिसेप्शन दिया। जिसमें बड़ी-बड़ी हस्तियाँ शामिल हुईं।

 फ्रांस में प्यार फिर शादी और भारत में रिसेप्शन, ऐसे हुए धनंजय और श्रीकला एक-दूजे के

फ्रांस में प्यार फिर शादी और भारत में रिसेप्शन, ऐसे हुए धनंजय और श्रीकला एक-दूजे के

Valentine Week: वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को है। लेकिन वैलेंटाइन वीक 7 फरवरी से ही शुरू हो गया है। राजनेताओं के प्यार की इस सीरीज में हम आपको बताने जा रहे हैं यूपी के चर्चित और बाहुबली राजनेता धनंजय सिंह और श्रीकला रेड्डी के प्यार की कहानी। मुश्क के माहिर धनंजय सिंह इश्क के भी बेहतरीन खिलाड़ी निकले। दक्षिण भारत की रहने वाली श्रीकला रेड्डी से धनंजय सिंह का प्यार परवान चढ़ा तो फ्रांस में चोरी-चुपके शादी भी हो गयी। लेकिन कहते हैं ना कि “इश्क और मुश्क छिपाए नहीं छिपती”, यही हुआ धनंजय सिंह और श्रीकला की चोरी-छुपे शादी के मामले में भी। दोनों की शादी की फोटो वायरल हो गयी जिसके बाद उन्होंने अपने इस रिश्ते को दुनिया के सामने लाने का निर्णय किया और यूपी की राजधानी लखनऊ में एक बेहद भव्य रिसेप्शन दिया। जिसमें बड़ी-बड़ी हस्तियाँ शामिल हुईं।
श्रीकला रेड्डी, धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं।श्रीकला का ताल्लुक तेलंगाना प्रांत के रईस सियासी परिवार से है और उनके पिता स्वर्गीय जितेंद्र रेड्डी नलगोंडा जिले की कोऑपरेटिव के अध्यक्ष रह चुके हैं। श्रीकला के पिता तेलंगाना की हुजूरनगर विधानसभा सीट से निर्दल विधायक भी रहे हैं। उनकी माता ललिता रेड्डी पैतृक गांव और रत्नावरम की सरपंच रह चुकी हैं। श्रीकला अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं।
यह भी पढ़ें

जब 17 साल की डिंपल पर आया 21 वर्षीय अखिलेश का दिल तो दीवार बने मुलायम, फिर ऐसे मनाया

श्रीकला ने इंटरमीडिएट की पढ़ाई चेन्नई से पूरी की और इसके बाद उन्होंने हैदराबाद से बीकॉम किया। ग्रेजुएशन के बाद अमेरिका से आर्किटेक्चर इंटीरियर डिजाइनर का कोर्स किया और फिर इंटीरियर डिजाइनिंग के बिजनेस में ही उतर पड़ीं। मशहूर निप्पो बैटरी ग्रुप श्रीकला रेड्डी के परिवार का ही है। बसपा से सांसद रह चुके बाहुबली धनंजय सिंह और श्रीकला रेड्डी ने फ्रांस की राजधानी पेरिस में शादी करने के बाद भारत आकर भी फेरे लिए थे। उसके बाद लखनऊ में भव्य रिसेप्शन दिया गया था। शादी के बाद श्रीकला भी राजनीति में उतर आई हैं। वह इसी साल जौनपुर से निर्दलीय जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीती हैं।
यह भी पढ़ें

चॉकलेट डे पर याद आ गई एक राजा संजय सिंह की लव स्टोरी, बैडमिंटन खिलाड़ी को बनाया अपनी पत्नी

पूर्व सांसद धनंजय सिंह दो बार शादी कर चुके थे। पहली पत्नी के निधन और दूसरी से तलाक के बाद साल 2017 में धनंजय सिंह ने श्रीकला रेड्डी से तीसरी शादी रचाई थी।

यह भी पढ़ें

केंद्रीय मंत्री रहते हुए महिला पत्रकार पर दिल हार बैठे थे जितिन प्रसाद, अचानक घर भेज दिया था शादी का प्रपोजल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो