scriptमोहब्बत की शाम होगी गुलजार जब लखनऊ की इन जगहों पर मनाएंगे वैलेंटाइन | Valentines Day 2018 favourite spots of love birds in lucknow up | Patrika News
लखनऊ

मोहब्बत की शाम होगी गुलजार जब लखनऊ की इन जगहों पर मनाएंगे वैलेंटाइन

Valentine’s Day 2018 पर राजधानी लखनऊ के कुछ खूबसूरत और बेहतरीन जगहों पर बिता सकते हैं दिन

लखनऊFeb 14, 2018 / 01:12 pm

Mahendra Pratap

valentine day
लखनऊ. प्यार का इजहार करने का बेहद खास दिन माना जाता है वैलेंटाइन डे। इस दिन कपल्स एक दूसरे के साथ घूमते हैं, रोज देते हैं, डेट पर जाते हैं। अपने पार्टनर को खुश करने और उनके साथ अच्छा टाइम स्पेंड करने के लिए कपल्स हफ्ते भर पहले से ही तैयारियां शुरू कर देते हैं। कोई छोटा सा सेलिब्रेशन कर वैलेंटाइन डे मनाता है, तो कोई घूम कर। लखनऊ के युवा इसे किसी फेस्टिवल की तरह मनाते हैं। वैलेंटाइन स्पेशल में हम आपको बताएंगे लखनऊ में लव बर्ड्स के पसंदीदा लव स्पॉट्स।
आमतौर पर लोग वैलेंटाइन मनाने मॉल जाते हैं या फिर मूवी देखते हैं। लेकिन इनके अलावा भी कुछ ऐसे स्पॉट्स हैं, जहां आप वैलेंटाइन मना सकते हैं।

गोमती रिवरफ्रंट

बात वैलेंटाइन की हो और रिवरफ्रंट का जिक्र न हो, ये हो नहीं सकता। पुराना मरीन ड्राइव या फिर रिवरफ्रंट कहें, ये लखनऊ के सबसे कूल और हैपनिंग स्पॉट्स में से एक है। वैसे तो हर दिन यहां लोगों की भीड़ लगी रहती है। लेकिन वैलेंटाइन डे पर बात कुछ अलग होती है। शाम होते ही यह जगह मुस्कुराहटों से गुलजार हो जाती है।
जनेश्वर मिश्र पार्क

गोमती नगर में स्थित शहर के खूबसूरत पार्कों में से एक, यहां की हर शाम मुस्कुराहटों और हंसी से गुलजार रहती है। रविवार को कई लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ यहां पिकनिक मनाने अक्सर आते हैं। वैलेंटाइन डे के दिन ये शाम और हसीन हो जाती है जब कपल्स के खूबसूरत स्पॉट्स पर फोटो क्लिक करवाते हैं।
शीरोज हैंगआउट

गोमतीनगर में बने इस कैफे की खास बात हैं एसिड अटैक सर्वाइवर्स। इस कैफे को एसिड अटैक सर्वाइवर्स चलाते हैं। दुनिया से अलग इस जगह पर मोहब्बत की अलग दास्तां देखने को मिलती है। दीन दुनिया से अलग इस जगह पर अक्सर जोड़े बैठे हुए मिल जाते हैं। यहां की हवा में मोहब्बत घुली सी नजर आती है।
अम्बेडकर पार्क

जनेश्वर मिश्र पार्क की ही तरह यहां की शाम भी तब हसीन नजर आती है, जब दुनिया से बेखबर जोड़े इस खूबसूरत पार्क में घूमते हैं। देखा जाए, तो गोमतीनगर एरिया हमेशा जगमगाया रहता है।

Home / Lucknow / मोहब्बत की शाम होगी गुलजार जब लखनऊ की इन जगहों पर मनाएंगे वैलेंटाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो