scriptआबकारी राज्यमंत्री बोले- पंचकोसी मार्ग पर नहीं बंद होंगी शराब की दुकानें | varanasi panchkosi marg up excise minister says no plan to shut liquor | Patrika News

आबकारी राज्यमंत्री बोले- पंचकोसी मार्ग पर नहीं बंद होंगी शराब की दुकानें

locationलखनऊPublished: Dec 07, 2022 10:07:34 pm

Submitted by:

Gopal Shukla

आबकारी राज्यमंत्री ने बताया कि सरकार शराब की दुकानों को बंद करने के पक्ष में नहीं है। पंचकोसी परिक्रमा मार्ग पर बनी दुकानें बंद करने से सरकार को राजस्व हानि होगी। जोकि हितकारी नहीं होगी।

up_nitin_agrawal.jpg

उत्तर प्रदेश सरकार ने वाराणसी में पंचकोसी मार्ग पर शराब की दुकानों पर जवाब दिया है। सरकार के पास शराब की दुकानों को तत्काल बंद करने की कोई योजना नहीं है। यूपी सरकार में आबकारी राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल ने मंगलवार को कहा, “सरकार जरूरत के हिसाब से धार्मिक स्थलों के पास की दुकानें बंद करेगी।”

विधान परिषद में वाराणसी के पंचकोसी मार्ग की शराब की दुकानों को लेकर सवाल पूछा गया था। सपा सदस्य आशुतोष सिन्हा ने सरकार से दुकाने बंद करने की योजना को लेकर सवाल पूछा था। जवाब में नितिन अग्रवाल ने कहा कि सरकार शराब बंद करने के पक्ष में नहीं है।

बंद करने से 93 करोड़ रुपए का नुकसान
उन्होंने आगे कहा कि “शराब से सरकार को राजस्व प्राप्त होता है। दुकानें बंद करने से बड़े पैमाने पर नुकसान होगा। ऐसा करना राज्य के हित में नहीं है।” उन्होंने बताया कि पंचकोसी मार्ग पर शराब की 54 देशी शराब, अंग्रेजी शराब और मॉडल शॉप हैं। इनसे सरकार को 2022-2023 में करीब 93 करोड़ रुपए मिला था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो