scriptबेरोजगार हताश न हों, नए आइडिया ढूंढ़ें : वरुण धवन | Patrika News
लखनऊ

बेरोजगार हताश न हों, नए आइडिया ढूंढ़ें : वरुण धवन

6 Photos
6 years ago
1/6

इस फिल्म में वरुण मौजी और अनुष्का ममता का किरदार निभा रही हैं। वरुण ने बताया कि टेलर मास्टर मौजी का किरदार उनके अब तक किरदारों से बिल्कुल जुदा है।

2/6

वरुण ने कहा कि महिला हो या पुरुष हर किसी को अपना अस्तित्व बनाये रखने के लिए या तो शिक्षित होना जरूरी है या हुनरमंद होना। क्योंकि खुद को आत्मनिर्भर बनाने के लिए यही दो चीजे काम आती है।

3/6

अनुष्का ने बताया कि वह बचपन में मां को अक्सर एंब्रॉयडरी व तमाम चीजें करते देखा करती थीं तब से उन्हें टेलरिंग का अंदाजा तो था लेकिन फिल्म की शूटिंग के दौरान इसे ज्यादा बेहतर तरीके से समझा

4/6

वरुण के मुताबिक, बेरोजगारों को बिलकुल हताश नहीं होना चाहिए। उन्हें मौजी व ममता के किरदार से सीखना चाहिए। फिल्म देखने पर वह इन किरदारों से काफी कुछ सीख सकते हैं।

5/6

फिल्म भारत सरकार की योजना स्किल इंडिया के प्रति युवाओं को प्रेरित करेगी। इस मौके पर वरुण और अनुषका ने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि देश के ग्रामीण अंचलों में रहने वाले कारीगरों के लिए फिल्म के कुछ स्पेशल शो आयोजित किये जाये। जिससे की वो इस फिल्म को देख सके। वरुण ने ये भी बताया कि इस फिल्म के लिए जब सिलाई सीखी तो उन्होंने अपने निर्देशक पिता के लिए एक शर्ट बनायी।

6/6

अनुष्का के मुताबिक महिलाओं के प्रति सोच बदलने की जरूरत है। सिर्फ ये नहीं होना चाहिए कि लड़की है तो खाना बनायेगी और लड़का है तो काम करेगा। बड़ी संख्या में लोगों की सोच में बदलाव आया है लेकिन अभी भी बहुत कुछ बदलना है। खास कर हर किसी को अपनी जिम्मेदारी समझनी और निभानी पड़ेगी। अनुष्का ने कहा कि उन्हे स्वेटर बुनना पसंद है और सिर्फ यहीं आता था। इस फिल्म के बाद बहुत कुछ सीख गई हूं।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.