script

वरुण गांधी के सवाल पर क्यों चुप हैं PM मोदी? भाजपा सरकार में ‘उड़ता ताबूत’ कब हटेगा?

locationलखनऊPublished: Jul 29, 2022 01:13:12 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

Indian Air Force MIG के क्रैश होने की वजह से अक्सर देश के पायलट की जान चली जाती है। इसी बात को लेकर भाजपा सांसद वरुण गांधी ने सरकार से सवाल पूछा कि, ये उड़ता हुआ ताबूत कब हटाया जाएगा। जो भारतीय सेना में लगातार बना हुआ है। क्यों हमारे देश के जवानों की जान जा रही है। हालांकि की सरकार की ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।
 
 

Varun Gadhi on Air Force Mig Fighter Jet

Varun Gadhi on Air Force Mig Fighter Jet

भाजपा सांसद वरुण गांधी अक्सर ही अपने साफ और सीधे सवालों को लेकर चर्चा का केंद्र बनें रहते हैं। वहीं अपनी ही भाजपा सरकार से अक्सर सवाल पूछने पर मीडिया की सुर्खियों में बनें रहते हैं। एक बार फिर उन्होने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी से सवाल किया है कि, एयर फोर्स के पायलट की मृत्यु की ज़िम्मेदारी किसकी है? जो फाइटर जेट लगातार क्रैश हो रहे हैं उन्हें सेना से कब हटाया जाएगा?
वरुण गांधी ने बाड़मेर में क्रैश हुए फाइटर जेट को उड़ता हुआ ताबूत बताया है। जिसमें बैठने के बाद अक्सर ही देश के युवा पायलट को जान गंवानी पड़ती है। विमान हादसे को लेकर वरुण गांधी ने एक बार फिर से अपनी हो सरकार को घेरा है। उसके फैसले पर उंगली उठाई है।
यह भी पढे: उत्तराखंड, मध्य प्रदेश में भारी बारिश से यूपी के 20 जिलों में बाढ़, गंगा, यमुना, सरयू खतरे के निशान तक

शुक्रवार सुबह ही वरुण गांधी ने ट्विटर पर लिखते हुए कहा कि, ‘कल बाड़मेर में हुई घटना से पूरा देश स्तब्ध व शोकाकुल है. कुछ वर्षों से मिग-21 लगातार हादसों का शिकार हो रहा है या अकेला लगभग 200 पायलटों की जान ले चुका है। आखिर कब यह उड़ता ताबूत हमारे बेड़े से हटेगा? देश की संसद को सोचना होगा क्या हम अपने बच्चों को यह विमान उड़ाने देंगे।
MIG Fighter Jet Supersonic
एविएशन के इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा बनाया जाने वाला फाइटर जेट है, जो सुपरसोनिक फाइटर जेट है, जिसकी रफ्तार की वजह से ही इसे एयर फोर्स का बादशाह कहा जाता है। अब तक 11, 496 यूनिट्स का निर्माण किया जा चुका है।
बालाकोट एयर स्ट्राइक में तेज MIG
मिग-21 बाइसन वही लड़ाकू विमान है, जिसके जरिए बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तानी एफ-16 को मार गिराया था।


Mikoyan Gurevich (MiG-21)
मिग फाइटर जेट एक सुपरसोनिक लड़ाकू विमान है, जिसका निर्माण सोवियत संघ के ‘मिकोयान गुरेविच डिज़ाइन ब्यूरो’ ने किया है। इसे “बलालैका” के नाम से बुलाया जाता था, क्योंकि यह रुसी संगीत वाद्य ऑलोवेक या ‘एक प्रकार की पेन्सिल’ की तरह दीखता था।
varun_gandhi.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो