scriptकश्मीरी पंडितों को लेकर अपनी ही सरकार पर भड़के वरुण गांधी, बोले…रोक दिया गया है वेतन | Varun Gandhi slam BJP Government on Matter of Kashmiri Pandits protesting Against killing of Rahul Bhatt | Patrika News

कश्मीरी पंडितों को लेकर अपनी ही सरकार पर भड़के वरुण गांधी, बोले…रोक दिया गया है वेतन

locationलखनऊPublished: Aug 12, 2022 03:27:26 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

भारतीय जनता पार्टी से पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर हमला बोला है। इस बार उन्होंने राहुल भट्ट की निर्मम हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी पंडितों के मामले में भाजपा सरकार पर कटाक्ष किया है।

varun_gandhi.jpg

Varun Gandhi File Photo

भारतीय जनता पार्टी से पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर हमला बोला है। इस बार उन्होंने राहुल भट्ट की निर्मम हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी पंडितों के मामले में भाजपा सरकार पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कश्मीरी पंडितों का वेतन रोके जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।
वरुण गांधी ने कहा, ‘घाटी में राहुल भट्ट जी की निर्मम हत्या के बाद से चल रहे कश्मीरी पंडितों के आंदोलन को अब 90 दिन बीत चुके हैं. पंडितों की पीड़ा एवं वेदना समझे बिना उनकी मांगों को अनसुना कर उनका वेतन तक रोक दिया गया है. क्या एक सुरक्षित एवं बेहतर जीवन की अपेक्षा हर भारतीय नागरिक का अधिकार नही है?”
https://twitter.com/varungandhi80/status/1557943962840752128?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें – विदेशियों को भा रहे बनारसी गुलाबी मीनाकारी के क्राफ्ट, रक्षाबंधन पर बल्क में मिल रहा राखी का ऑफर, जानें क्या है इसमें खास

क्या है राहुल भट्ट की घटना

इस वर्ष 12 मई को आतंकियों द्वारा राहुल भट्ट की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। राहुल भट्ट राजस्व विभाग में काम किया करते थे। इस हत्या के बाद से ही घाटी में तनाव का माहौल बन गया था। इस हत्या के बाद से की पंडितों ने पलायन भी किया। कई कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या के बाद से विरोध में उतरे हैं। घाटी में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुआ। सरकारी विभाग में काम करने वाले करीब 350 कश्मीरी पंडितों ने राज्यपाल मनोज सिन्हा को चिट्ठी लिखकर जम्मू डिवीजन में शिफ्ट किए जाने की मांग की थी। तभी से ये कर्मचारी अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो