scriptयोगी सरकार ने दिव्यांग कर्मचारियों के लिये किया बड़ा ऐलान, भत्ते में की बम्पर बढ़ोत्तरी | vehicle allowance increased of divyang in uttar pradesh | Patrika News

योगी सरकार ने दिव्यांग कर्मचारियों के लिये किया बड़ा ऐलान, भत्ते में की बम्पर बढ़ोत्तरी

locationलखनऊPublished: Aug 23, 2019 10:49:00 am

प्रदेश की योगी सरकार ने दिव्यांग कर्मचारियों के भत्ते बढ़ाये जाने का ऐलान किया है। सरकार ने विभिन्न विभागों में कार्यरत दिव्यांग कर्मचारियों के वाहन भत्ते में 33.33 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

योगी सरकार ने दिव्यांग कर्मचारियों के लिये किया बड़ा ऐलान, भत्ते में की बम्पर बढ़ोत्तरी

योगी सरकार ने दिव्यांग कर्मचारियों के लिये किया बड़ा ऐलान, भत्ते में की बम्पर बढ़ोत्तरी

लखनऊ. प्रदेश की योगी सरकार ने दिव्यांग कर्मचारियों के भत्ते बढ़ाये जाने का ऐलान किया है। सरकार ने विभिन्न विभागों में कार्यरत दिव्यांग कर्मचारियों के वाहन भत्ते में 33.33 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। खास बात ये है कि राज्य वेतन समिति ने इन भत्तों में दो गुना वृद्धि की सिफारिश की थी, लेकिन वित्त विभाग ने इस पर कैंची चला दी। प्रदेश सरकार दिव्यांग कर्मियों को अपने कार्यस्थल आने तथा वापस जाने की कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए वाहन भत्ते देती है। इसके अलावा शारीरिक रूप से अक्षम बच्चों के राजकीय विद्यालय, मूक तथा बधिर राजकीय विद्यालय तथा राजकीय दृष्टिबाधित विद्यालयों के शारीरिक रूप से अक्षम श्रेणी में आने वाले शिक्षकों को वाहन भत्ता देती है। अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल ने इन सभी श्रेणी के भत्तों को पुनरीक्षित करते हुए शासनादेश जारी कर दिया है।

ऐसे मिलेंगे भत्ते

लेवल एक के कर्मचारियों को अभी तक 450 रुपये मिलते थे लेकिन अब 600 रुपये मिलेंगे। वही लेवल दो से पांच तक के कर्मचारियों को अब तक 600 रुपये मिलते थे जो अब बढ़ कर 800 हो जाएंगे। वहीं लेवल 6 व इससे अधिक के कर्मचारियों को 750 मिलते थे जो अब बढ़ कर 1000 हो गया है।

अक्षम श्रेणी के शिक्षकों का भत्ता

प्रधानाध्यापक व प्रधानाध्यापिका का भत्ता–750 से बढ़कर 1000
अध्यापक-अध्यापिका का भत्ता–600 से बढ़कर 800

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो