VHP के अंतर्राष्ट्रीय महामंत्री का यूपी में धर्मांतरण को लेकर आया बड़ा बयान

VHP के अंतर्राष्ट्रीय महामंत्री का यूपी में धर्मांतरण को लेकर आया बड़ा बयान

Abhishek Gupta | Publish: Sep, 16 2018 02:43:06 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परानडे ने रविवार को राजधानी में एक प्रेस कांफ्रेंस की जहां उन्होंने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया।

लखनऊ. विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परानडे ने रविवार को राजधानी में एक प्रेस कांफ्रेंस की जहां उन्होंने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 6, 7 और 8 सितंबर को शिकागो में हिंदू कांग्रेस का आयोजन हुआ था, जिसमें सभी देशों के हिंदू शामिल हुए। पता है।

नशा मुक्ति को लेकर बजरंगदल दिलाएगा शपथ -

उन्होंने बताया कि बजरंग दल में 32 लाख युवक शामिल हुए हैं। इस दौरान उन्होंने माताओं और बहनों को भी बजरंग दल में शामिल होने की अपील की। उन्होंने बताया कि बजरंग दल युवा संस्कार सप्ताह चलाएगा, जिसमें लव जेहाद, नशा मुक्ति पर फोकस रहेगा। बजरंगदल गाय की रक्षा ,लव जिहाद रोकने की अग्रणी संस्था है। नशा मुक्ति का विषय 25 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक चलेगा। इस अभियान में नशा मुक्ति को लेकर बजरंगदल शपथ दिलाएगा।

यूपी में हो रहा धर्मांतरण-

मिलिंद परानडे ने बताया कि हजारों ईसाई और मुसलमान संपर्क में हैं, जो हिंदू धर्म में आना चाह रहे हैं। उनको शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुसलमानों की घुसपैठ और धर्मांतरण नहीं रोका गया तो देश के लिए बड़ा संकत खड़ा हो गया है। सरकार को घुसपैठ और धर्मांतरण रोकना होगा। उन्होंने कहा कि यूपी में धर्मांतरण हो रहा है। सरकार को मिशनरी संस्थाओं पर बैन लगाना चाहिए।

राम मंदिर पर दिया बयान-

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार कानूनी अड़चन दूर कर राम मंदिर का निर्माण का रास्ता साफ करे। 5 अक्टूबर को दिल्ली में श्रीराम जन्मभूमि को लेकर सन्त बैठक करेंगे। वैसे 1992 में जब बाबरी ढांचा तोड़ा गया उसी दिन भगवान राम का मंदिर बन गया। पूज्य संत जो इस आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं, वही तय करेंगे कि धर्म संसद में क्या होगा। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर एक सवाल के जवाब में परानडे ने कहा कि राहुल गांधी हिंदू हैं या नहीं, उन्हें इसके बारे में नहीं पता।

Ad Block is Banned