scriptयूपी पुलिस को ऐसे चकमा दे रहा है पाँच लाख का इनामी विकास दुबे, हुआ बड़ा खुलासा | Vikas Dubey Hoaxing UP Police big expose | Patrika News

यूपी पुलिस को ऐसे चकमा दे रहा है पाँच लाख का इनामी विकास दुबे, हुआ बड़ा खुलासा

locationलखनऊPublished: Jul 08, 2020 11:07:30 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

पुलिस वालों की हत्या करने के बाद दो दिन तक कानपुर के आस-पास छिपा रहा विकास (Vikas Dubey).पुलिस ने नोएडा कोर्ट (Noida Court) के आस पास के इलाक़े को छावनी में तब्दील किया. विकास को पकड़ने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने दिल्ली हरियाणा,राजस्थान,मध्य प्रदेश, बिहार से माँगी मदद.

Vikas Dubey

Vikas Dubey

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के बाद फ़रार चल रहे अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) के दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में छुपे होने की ख़बर मिलने के बाद ताबड़ तोड़ छापे मारे गए। STF और नोएडा पुलिस की टीमों ने दादरी, ग्रेटर नोएडा के थाना बिसरिख, बुलंदशहर के दो थानों के अंतरगत कई इलाकों में बड़े पैमाने पर छापे मारे की। विकास दिल्ली या ग्रेटर नोएडा की जिला अदालत में सरेंडर करने की आशंका को देखते हुए पुलिस ने अदालत को छावनी में तब्दील कर दिया। आलम यह था कि सूरजपुर जिलाधिकारी कार्यालय और पुलिस कमिश्नर कार्यालय के साथ साथ अदालत की ओर जाने वाली सभी सड़कों पर कई जगहों पर बैरिकेडिंग लगाकर लोगों की तलाशी शुरू कर दी गई।
ये भी पढ़ें- यूपी में 31,156 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, यहां एक साथ आए 166 मामले

केके शर्मा ने दी थी विकास को सूचना?-

इस बीच खबर आ रही है कि कुख्यात अपराधी विकास दुबे को मदद करने के मामले में आरोपित निलंबित एसओ विनय तिवारी और दारोगा केके शर्मा को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया गया है। सूत्रों की मानें को विकास को दबिश की सूचना विनय तिवारी ने नहीं, बल्कि केके शर्मा ने दी थी। केके शर्मा मामले के विवेचक थे और दबिश पर नहीं गए थे। केके शर्मा को मालूम था कि वहां खूनी खेल होने वाला है। वहीं सिपाही राजीव ने विकास के मंसूबों के बारे में एसओ विनय तिवारी को बता दिया था। जानकारी होने के बाद भी एसओ विनय तिवारी ने किसी को अलर्ट नहीं किया।
ये भी पढ़ें- Kanpur Encounter: कहीं और नहीं यहां छुपा बैठा था विकास, नहीं जान पाई पुलिस, एक साथी निकला कोरोना संक्रमित

टीमें तैनात-

उधर उत्तर प्रदेश सरकार ने कल दिल्ली पुलिस से भी वे विकास को पकड़ने में मदद भारी है उत्तर प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अफ़सरों से संपर्क में हैं। दिल्ली के किसी कोर्ट में विकास दुबे के सरेंडर करने की बात सामने आते ही दिल्ली पुलिस ने राजधानी के कई जिला अदालतों में सादे वेश में पुलिसकर्मी तैनात कर दिए। उत्तर प्रदेश एसटीएफ की ४ टीमें भी दिल्ली-एनसीआर में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साथ अलग-अलग होटलों और गैस्टहाउस में तलाशी ले रही है।
विकास ने दिया चकमा-

इसके अलावा पुलिस सूत्रों के मुताबिक़ विकास ने पुलिस STF को चकमा देने के लिए एक गाड़ी में अपना मोबाइल रखा जो नेपाल जा रही थी। विकास के चकमे में पुलिस के आला अफ़सर आ गए उन्होंने पुलिस की टीमें नेपाल बॉर्डर की ओर रवाना कर दी। यही नहीं 2 जून की रात इतना बड़ा हत्याकांड करने के बाद दो दिन तक विकास कानपुर के आस पास ही छिपा रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो