scriptविकास दुबे की पत्नी व बेटा भी आया पुलिस की गिरफ्त में, लखनऊ से हुआ गिरफ्तार | Vikas Dubey wife and son also got arrested | Patrika News

विकास दुबे की पत्नी व बेटा भी आया पुलिस की गिरफ्त में, लखनऊ से हुआ गिरफ्तार

locationलखनऊPublished: Jul 09, 2020 11:20:44 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

यूपी एसटीएफ की टीम ने विकास दुबे (Vikas Dubey) की पत्नी ऋचा, उसके बेटे व नौकर को किया गिरफ्तार।

Vikas wife son

Vikas wife son

लखनऊ. कानपुर एनकाउंटर (Kanpur Encounter) के मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) पर शिकंजा कसने के बाद अब उसकी पत्नी ऋचा, उसके बेटे व नौकर को भी गिरफ्तार कल लिया गया है। जानकारी के अनुसार विकास की पत्नी ऋचा और उसके बेटे को पुलिस ने को लखनऊ के कृष्णानगर (Krishna Nagar) इलाके से गिरफ्तार किया है। दोनों के साथ ही पुलिस ने विकास दुबे के नौकर को भी पकड़ा है। विकास के साथ पत्नी व बच्चे एनकाउंटर के बाद से फरार थे। लखनऊ के कृष्णा नगर में इनका मकान था, जहां एनकाउंटर के अगले दिन पुलिस ने दबिश दी थी, लेकिन वहां कोई नहीं मिला था।
ये भी पढ़ें- विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद शहीद जितेंद्र के पिता की मांग, बीच चौराहे पर दी जाए उसको फाँसी

सड़क रास्ते विकास को लाया जा रहा कानपुर-
सूत्रों की माने को विकास को अब सड़क मार्ग से उज्जैन से यूपी के कानपुर लाया जा रहा है। शुक्रवार को उसकी कानपुर कोर्ट में पेशी होगी। उत्तर प्रदेश पुलिस विकास दुबे को लेकर उज्जैन से रवाना हो चुकी है। गिरफ्तारी के बाद एमपी पुलिस ने विकास को यूपी पुलिस को सौंप दिया है।
ये भी पढ़ें- बेकाबू कोरोनाः फिर लागू हो सकती हैं पुरानी पाबंदियां, एक दिन में 1248 हुए संक्रमित

विकास ने किए खुलासे-

विकास दुबे ने गिरफ्तारी के बाद कई चौकाने वाले खुलासे किए हैं। उसने बताया है कि सीओ देवेंद्र मिश्रा से उसकी नहीं बनती थी। विकास ने पुलिस कन्फेशन में बताया है कि देवेंद्र उसको कई दफा देख लेने की धमकी दे चुका था। एनकाउंटर के डर से ही उस रात पुलिसवालों पर गोली चलानी पड़ गई थी। विकास एनकाउंटर के बाद पुलिसवालों के शवों को जलाना चाहता था, ताकि कोई सुबूत न रह जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो