scriptरामजन्म भूमि फैसले पर पहले बोले विनय कटियार और बोलेंगे कल्याण | Vinai Kagtiyar says mathura and Kashi was not in his agenda | Patrika News

रामजन्म भूमि फैसले पर पहले बोले विनय कटियार और बोलेंगे कल्याण

locationलखनऊPublished: Nov 11, 2019 11:22:54 am

Submitted by:

Anil Ankur

विवाद खत्म निर्माण शुरू

Vinay katiyar

Vinai Kagtiyar says mathura and Kashi was not in his agenda

लखनऊ। अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का शनिवार को आने के बाद इस प्रकरण के एक अहम किरदार विनय कटियार ने कहा कि मथुरा और काशी उनके एजेंडे में नहीं है। उनके इस बयान के बाद आज सोमवार को राम मंदिर विवाद के लीडर रहे कल्याण सिंह बोलेंगे। 90 के दशक में रामजन्मभूमि आंदोलन के अग्रणी नेताओं में से एक विनय कटियार ने कहा कि अब मथुरा-काशी के विवादित धार्मिक स्थल उनके अजेंडा में नहीं है।
विनय कटियार ने कहा कि अयोध्या में मंदिर का भव्य निर्माण उन साढ़े तीन लाख शहीदों को श्रद्धांजलि होगी, जिन्होंने यहां बाबरी मस्जिद बनने से पहले मंदिर के लिए कई लड़ाईयां लड़ीं और अपनी जान गंवाई। उन्होंने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पूरे दिल से स्वागत करते हैं और लोगों से भी अपील करते हैं कि फैसले को अच्छी भावना से लें।

कटियार बजरंग दल और हिंदू जागरण मंच के संस्थापक अध्यक्ष भी रह चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन देने के निर्देश से जुड़े सवाल पर कटियार ने कहा कि देश की सर्वोच्च अदालत ने यह फैसला दिया है इसलिए वह इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।
यह भी पढ़ें: अयोध्या पर फैसले से पहले जजों ने यूं समझे थे देश के हालात

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण उन 3 लाख 50 हजार शहीदों को श्रद्धांजलि होगी जिन्होंने 1450 से लेकर मंदिर तोड़कर उसके अवशेष पर बाबरी मस्जिद बनाने तक की 78 लड़ाइयों में हिस्सा लिया था और अपनी जान गंवाई थी। कटियार ने कहा कि उन्होंने जीवन भर अयोध्या में राम मंदिर के सपने को हकीकत बनाने के लिए संघर्ष किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो