scriptबिजली न रहने पर पहलवान Vinesh Phogat ने जताई नाराजगी, Tweet कर बताया समस्या | vinesh phogat tweet on no light facility in sai lucknow up | Patrika News

बिजली न रहने पर पहलवान Vinesh Phogat ने जताई नाराजगी, Tweet कर बताया समस्या

locationलखनऊPublished: Jul 20, 2019 11:03:26 am

Arjun Award से सम्मानित शीर्ष भारतीय पहलवान Vinesh Phogat इन दिनों राजधानी लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए कैंप के लिये आई हुई हैं।

lucknow

बिजली न रहने पर पहलवान Vinesh Phogat ने जताई नाराजगी, Tweet कर बताया समस्या

लखनऊ. Arjun Award से सम्मानित शीर्ष भारतीय पहलवान Vinesh Phogat इन दिनों राजधानी लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए कैंप के लिये आई हुई हैं। इस दौरान राष्ट्रीय कुश्ती कैंप में एक दिन तक बिजली नहीं रहने पर उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस पर उन्होंने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जताई। इस मामले में जब साई सेंटर लखनऊ की कार्यकारी निदेशक रचना गोविल से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी नहीं है। हम साई सेंटर से संबंधित किसी भी मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं दे सकते। इसके लिए आप साई की डीजी से बात करिए। उन्होंने बताया कि स्थानीय ट्रांसफार्मर को ठीक करने में बहुत समय लगा जिसके कारण बिजली के दोबारा आने में देरी हुई।

क्या बोलीं चैंपियन

वहीं मामले में विनेश फोगाट का कहना है कि हम सभी यहां अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए कैंप कर रहे हैं। इसके बावजूद पावर बैकअप की व्यवस्था तक नहीं की गई। इस मामले में विनेश फोगाट की पोस्ट पर खेल मंत्री किरन रिजिजू ने भी ट्विटर पर उन्हें जवाब दिया और कहा कि इस मामले का हल जल्द से जल्द निकाला जाएगा। ट्विटर पर पहलवान विनेश फोगाट ने लिखाकि कुश्ती राष्ट्रीय कैंप में बिजली के बिना 24 घंटे से ज्यादा हो गए हैं। अभी तक कोई समाधान नहीं ढूंढा गया है। पूरी रात नहीं सो पाए। हम बिना आराम के कैसे प्रशिक्षण करेंगे? एक भी पंखा काम नहीं कर रहा है। अभी भी लखनऊ की 36 डिग्री गर्मी में पसीने से भीग रहे हैं। विनेश के ट्वीट के 40 मिनट बाद ही, रिजिजू ने इसका जवाब देते हुए कहा कि यह बहुत बुरा है विनेश। हम इसकी जांच कराते हैं। बता दें कि विनेश ने हाल ही में यासर डोगू अंतरराष्ट्रीय कुश्ती टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता था। यह 53 किग्रा वर्ग में उनका लगातार दूसरा स्वर्ण था, इससे पहले विनेश ने स्पेनिश ग्रां प्रि में भी जीत हासिल की थी।


सूत्रों के मुताबिक मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद किसी तरह साई परिसर में बिजली की समस्या को ठीक किया गया। बताया गया कि स्थानीय ट्रांसफार्मर खराब होने की वजह से बिजली सप्लाई बाधित रही। वहीं, महिला पहलवानों ने बताया कि जेनरेटर की बदौलत किसी तरह पंखे सुबह तक चले लेकिन सुबह के बाद उसने भी काम करना बंद कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो