scriptदेखिए कैसे जेब गर्म कर रहा है होमगार्ड? | viral video: taking illigal recovery by up Home guard in lakhimpur | Patrika News

देखिए कैसे जेब गर्म कर रहा है होमगार्ड?

locationलखीमपुर खेरीPublished: Oct 04, 2017 06:07:57 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

कमाडेंट को पूरे मामले की जानकारी होने के बावजूद मामले को गंभीरता से न लेते हुए कार्रवाही से कतरा रहे हैं।
 

Home gaurd

Home gaurd

लखीमपुर खीरी. यूपी सरकार भले ही बेहतर सुरक्षा और पुलिस चाहे कितनी भी मित्र पुलिस बनने का प्रयास करे लेकिन कहीं न कहीं इस प्रकार की चूक हो ही जाती है। और फिर यही होता है कि हम कभी नहीं सुधरेंगे। शायद कुछ इसी तरह का संकल्प खीरी पुलिस ने किया है। बराबर एक के बाद एक अवैध वसूली के मामले सोशल मीडिया पर वायरल होने के बावजूद भी पुलिस महकमे के कर्मचारी 10-20 रुपये लेने में परहेज नहीं करते हैं। कुछ पैसे के लिये कुछ लोगों की हरकत से पूरा विभाग कटघरे में खड़ा हो जाता है।
मामला फूलबेहड़ थाना क्षेत्र का है। यहाँ तैनात होमगार्ड दीपक सिंह की कार्यशैली इस समय काफी चर्चा में है। बेखौफ़ होकर प्राइवेट वाहनों से खुले आम सड़क पर वसूली करना दीपक के लिए आम बात है। अभी कुछ दिन पहले दीपक का प्राइवेट वाहनों से वसूली करते एक वीडियो वायरल हुआ तो विभाग में हड़कम्प मच गया। पूरे मामले में कमाडेंट भी कन्नी काटते नजर आए। वहीं मामले में प्राइवेट वाहन स्वामी दबे मुँह इस वीडियो वायरल होने की घटना पर काफी खुशी भी व्यक्त कर रहे हैं। यही नहीं लोगों का आरोप है कि दीपक सिंह पुत्र मुरारी सिंह
रिटायर्ड होमगार्ड कमांडेंट का बेटा है। दीपक ने अपने बड़े भाई राजकुमार सिंह जो कि बलिया से हाईस्कूल पास है। दीपक उसी की मार्कशीट पर पिछले काफी समय से नौकरी कर रहा है। यह है खीरी पुलिस की हकीकत कुछ इसी प्रकार के लोग खाकी वर्दी को ही शर्मसार कर रहे हैं। लिहाजा होमगार्ड कमाडेंट को पूरे मामले की जानकारी होने के बावजूद मामले को गंभीरता से न लेते हुए। कार्रवाही से कतरा रहे है।
मजबूरन सिस्टम में मिलना ही पड़ता
वीडियो वायरल होने को लेकर मामला भले ही तूल पकड़ रहा हो, लेकिन एक होमगार्ड ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पैसा लेना भी हमारी मजबूरी है। उतना मानदेय नहीं मिलता जितना ड्यूटी लगवाने के नाम पर निकल जाता है। कई बार मामले को लेकर उच्चधिकारियों से भी शिकायत की गई। साथ ही धरना प्रदर्शन भी किए लेकिन सारे प्रयास बेकार साबित हुए और आखिरी में मजबूरन सिस्टम में मिलना ही पड़ता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो