पिछले दो दिनों से यूपी के कई हिस्सों में बारिश का इंतजार, उमस भरी गर्मी ने कर दिया बेहाल

उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिनों से कम बारिश के कारण उमस भरी गर्मी पैदा हो गई है।

By: Neeraj Patel

Published: 05 Sep 2020, 09:13 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिनों से कम बारिश के कारण उमस भरी गर्मी पैदा हो गई है। जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। वह बारिश के इंतजार में बैठे हैं कि कब बारिश हो और कब गर्मी से छुटकारा मिले। इसलिए वह बारिश के होने की आश लगाए बैठे हैं। ऐसे में मौसम विभाग द्वारा भी अलर्ट जारी किया गया है कि यूपी में अगले दो में तेज बारिश होने संभावना है। जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिल जाएगी।

उत्तर प्रदेश पिछले 24 घंटे में कही तेज और कहीं धीमी बारिश दा दौर जारी है। वहीं दूसरी तरफ कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश के कारण मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड़ और महाराष्ट्र के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं। कई जगहों पर तो बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। मथुरा में तेज बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया है। वाराणसी में भी हालात काफी खराब हैं। यहां 84 घाट पानी में डूब गए हैं।

दशाश्वमेघ घाट की सीढ़ियों पर पानी का सैलाब आने लगा है। गंगा में भी उफान आ गया है जिस वजह से आरती का स्थान बदलना पड़ा है। वाराणसी में गंगा नदीं का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। खतरे के निशान से गंगा नदी लगभग डेढ़ मीटर और खतरे के निशान से करीब ढाई मीटर ही शेष रह गई है।

बारिश के होने से बुन्देलखंड के किसानों की फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है। तो वहीं तिलहन की खेती करने वाले किसानों को काफी लाभ हुआ है। इसके साथ ही बता दें कि यूपी के कई जगहों पर तो लोगों ने अपने गांवों को छोड़कर ऊंचाई वाली जगहों पर शरण ले ली है। क्योंकि वहीं बाढ़ के मारे हुए हैं।

ये भी पढ़ें - यूपी में कमर्शियल बिजली का 30 रुपए महंगा होगा फिक्स्ड चार्ज, कंपनियों ने तैयार किया प्रस्ताव, उपभोक्ताओं पर बढ़ेगा बोझ

Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned