scriptपार्षद प्रत्याशी के नामांकन में पहुंचा लुटेरा, पुलिस ने किया ऐसा हाल | Wanted Criminal reached in Nagar Nikay candidate nomination Lucknow | Patrika News

पार्षद प्रत्याशी के नामांकन में पहुंचा लुटेरा, पुलिस ने किया ऐसा हाल

locationलखनऊPublished: Nov 08, 2017 04:14:56 pm

Submitted by:

Dhirendra Singh

नगर निकाय चुनाव में अपराधियों का बोल-बाला, पुलिस ने नामांकन के लिए आए कुख्यात को धरा।

Nagar Nikay

Nagar nikay chunav

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में काफी उत्साह है। लेकिन लखनऊ में प्रत्याशी नामांकन के आखिरी दिन चौकाने वाली घटना हुई। पार्षद प्रत्याशी के नामांकन में एक शातिर वांटेड अपराधी पहुंच गया। जो कि बकायदा प्रत्याशी के लिए भीड़ इक्कठ्ठा करने में लगे हुए थे। लेकिन पुलिस ने इसकी भनक लगते ही वांटेड अपराधी के इरादों पर पानी फेर दिया।

नामांकन में शामिल होने आया था वांटेड

पुलिस के मुताबिक मंगलवार को निकाय चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन विभूतिखंड से एक पार्षद प्रत्याशी अपने सर्मथकों के साथ नामांकन के तैयारियों में जुटे थे। वह नामांकन पर्चा भरने के लिए जा रहे थे। कई जगह से उनके समर्थक पहुंचे थे। इन्हीं सर्मथकों के बीच वांटेड शिवम रास्तोगी और उसका साथी शिवम सोनी उर्फ ओबामा शामिल होने वाले थे। इसने कहने पर कुछ अन्य लोग भी प्रत्याशी के सर्मथन में पहुंच रहे थे। इसी बीच क्राइम ब्रांच और थाना पुलिस को इसकी सूचना मिली। वहीं दोपहर के वक्त दोनों आरोपी पॉलेटेक्निक चौराहे पर प्रत्याशी के जूलूस पहुंचे का इंतजार कर रहे थे। तभी पुलिस टीम ने दोनों को धरदबोचा। इनके पास से पुलिस को हथियार और चोरी की बाइक भी मिली।

घोषित था दस हजार का इनाम

पुलिस के मुताबिक शिवम रस्तोगी निवासी ठाकुरगंज और शिवम सोनी उर्फ ओबाग सहारा स्टेट का रहने वाला है। शिवम के पास से एक हथियार और ओबामा के पास से चोरी की एक बाइक बरामद हुई है। जो कि उसने इंदिरानगर से चुराई थी। वहीं पूछताछ में पता चला कि चार महीने पहले महिला से चेन लूट की वारदात के बाद शिवम रस्तोगी को नाका पुलिस ने वांटेड घोषित किया था। साथ ही इस पर पुलिस द्वारा दस हजार का इनाम भी रखा गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो