scriptUP Weather: अगले 2 दिन होगी बारिश, यूपी में आंधी-तूफान के सा‌थ होगी मानसून की एंट्री, 70 की रफ्तार से चलेंगी हवाएं | weather alert of thunderstorms in up | Patrika News

UP Weather: अगले 2 दिन होगी बारिश, यूपी में आंधी-तूफान के सा‌थ होगी मानसून की एंट्री, 70 की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

locationलखनऊPublished: Jun 04, 2023 02:54:41 pm

Submitted by:

Aman Pandey

UP Weather: मौसम विभाग ने वेस्ट यूपी में बारिश की संभावना जताई है। इससे पिछले दो दिन से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।

weather alert of thunderstorms in up

यूपी में अगले 2 दिन तक बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताया है।

UP Weather: यूपी में इन दिनों लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। पिछले दो दिन से प्रदेश में पड़ रही गर्मी से लोग परेशान है। अब मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में रविवार को फिर से बारिश की संभावना जताई है। खास तौर पर वेस्ट से सटे इलाकों में बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग ने नोएडा, गाजियाबाद और आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। इन इलाकों में सुबह से ही बादल छाए रहने की संभावना है। कई जगहों पर वज्रपात होने के साथ ही 70 की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। इन इलाकों में बारिश होने से लोगों को अगले दो दिनों तक गर्मी से राहत मिल सकती है।
जून के अगले सप्ताह में प्री मानसून आने की उम्मीद
इसके बाद 15 दिनों तक प्रचंड गर्मी का पूर्वानुमान है। मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि अब अगले 15 दिनों तक प्रचंड गर्मी पड़ेगी। सोमवार और मंगलवार को बारिश की संभावना है, लेकिन इसके बाद अगले 15 दिन तक पारा तेजी के साथ बढ़ेगा। दिन के साथ रात का तापमान भी बढ़ेगा, जिससे उमस भरी गर्मी का सामना कर पड़ सकता है। जून के तीसरे और चौथे सप्ताह में एक बार प्री मानसून बादल आने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो