अगले चार दिनों तक खराब रहेगा मौसम, बारिश और ठंडी हवाओं से गिरेगा पारा, अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक 26 अप्रैल तक मौसम इसी तरह खराब रहने का पूर्वानुमान है...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मौसम ने आज अचानक करवट बदली है। सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और ठंडी हवा चल रही है। मौसम विभाग ने आज और कल मौसम खराब रहने की आशंका जताई है। ऐस में मौसम के इस उलटफेर से किसानों की मुश्किलें फिर बढ़ सकती हैं। क्योंकि खेतों में फसल कटी हुई पड़ी है। वहीं, कई इलाकों में कटाई का काम चल रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक 26 अप्रैल तक मौसम इसी तरह खराब रहने का पूर्वानुमान है।

राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में आज सुबह से ही बादलों ने डेरा डाला है। ठंडी हवाओं का दौर जारी है। कई जगहों से हल्की बूंदा-बांदी की भी खबर है। इससे मौसम में अच्छी खासी ठंडक हो गई। अमौसी स्‍थ‍ित आंचल‍िक मौसम व‍िज्ञान केंद्र के न‍िदेशक जेपी गुप्‍ता के मुताबिक अगले तीन चार दिनों तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। इस दौरान बदली और बारिश होगी। साथ ही ठंडी हवाएं भी चलेंगी। जिससे नीचे पारा गिरेगा। उत्तरी राज्यों में बदल रहे मौसम के मिजाज से प्रदेश में भी गर्मी का असर कम रहेगा।

मौसम विभाग ने किसानों को गेहूं की कटाई और खरीफ की बुवाई मौसम को ध्यान में रखकर करने की हिदायत दी है। इस समय गेहूं की कटाई जोरों पर है। किसान खरीफ की फसल की बुवाई में जुटे हैं। यदि मौसम खराब हुआ, तो फिर खेती से जुड़े सभी कार्य प्रभावित होंगे। गेहूं फसल भीग सकती है। ऐसे में किसानों के सामने नया संकट खड़ा हो सकता है।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned