scriptVideo: लखनऊ में 80 की रफ्तार से चली आंधी, इकाना स्टेडियम के पास होर्डिंग गिरा, मां-बेटी की मौत, एक घायल | Weather Changed, strong wind blew in Lucknow | Patrika News

Video: लखनऊ में 80 की रफ्तार से चली आंधी, इकाना स्टेडियम के पास होर्डिंग गिरा, मां-बेटी की मौत, एक घायल

locationलखनऊPublished: Jun 05, 2023 08:06:07 pm

Submitted by:

Vishnu Bajpai

Lucknow Weather News: लखनऊ में सोमवार दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदल गया। इस दौरान 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली आंधी से तमाम होर्डिंग्स और टीनशेड उड़ गए। हादसे में मां-बेटी की मौत हो गई।

Weather Changed, strong wind blew in Lucknow
Lucknow Weather News: लखनऊ में सोमवार दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदल गया। इस दौरान 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली आंधी से तमाम होर्डिंग्स और टीनशेड उड़ गए। शहीद पथ पर इकाना स्टेडियम के पास गिरे होर्डिंग के नीचे स्कॉर्पियो सवार तीन लोग दब गए। इस दौरान मौके से निकल रहे राहगीरों की सूचना पर गोमतीनगर विस्तार, सुशांत गोल्फ सिटी पुलीस समेत कई अधिकारी और गोमतीनगर फायर स्टेशन की टीम पहुंचे। जेसीबी और क्रेन लगाकर बोर्ड में लगे लोहे के एंगल और मलबा हटाकर लोगों को निकाला जाने लगा।
एफएसओ गोमतीनगर शिवदरस प्रसाद ने बताया कि पुलिस और दमकल की टीम ने कई लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है। राहत एवं बचाव कार्य अभी जारी है। बोर्ड काफी बड़ा था। देर शाम इलाज के दौरान हादसे में घायल मां-बेटी की मौत हो गई। इनकी पहचान इंदिरानगर के एचएएल निवासी प्रीति जंगी (38) और उनकी 15 वर्षीय बेटी के रूप में हुई है। जबकि स्कॉर्पियो चालक की हालत गंभीर है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lj3ue
यह भी पढ़ें

4 घंटे बाद यूपी के 49 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट, 60 की रफ्तार से चलेगी आंधी, चेतावनी जारी


उत्तर प्रदेश में मौसम का उतार-चढ़ाव जारी है। सोमवार दोपहर अचानक मौसम ने करवट बदली और करीब 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चली। इस दौरान सड़कों के किनारे लगे होर्डिंग्स और घरों में लगे टीनशेड उड़कर दूर जा गिरे। शहर में अफरातफरी का माहौल बन गया। लखनऊ निवासी विराट शर्मा ने बताया कि शहीद पथ पर इकाना स्टेडियम के पास लगा निजी कंपनी का होडिंग भी आंधी के झटके में धराशायी हो गया। इसके नीचे स्कॉर्पियो दब गई।

यह भी पढ़ें

यूपी के इन जिलों में बारिश शुरू, मई के मुकाबले जून में इन 29 जिलों में ज्यादा बरसेगा पानी, जानें मौसम विभाग का अनुमान

इसके नीचे तीन लोग दब गए। राहगीरों और आसपास के लोगों ने दौड़कर उन्हें होर्डिंग हटाकर बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। वहीं आंचलिक विज्ञान नगरी लखनऊ के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश ने बताया कि यूपी में लगातार मौसम बदल रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि तेज आंधी के दौरान पेडों का सहारा न लें। अगर आंधी के दौरान आप रास्ते में हैं तो किसी सुरक्षित स्‍थान पर रुक जाएं। किसी दीवार या पेड़ के नीचे रुकने से बचें।

ट्रेंडिंग वीडियो