scriptमतदान के बाद मौसम ने बदला मिजाज, धूल भरी आंधी के साथ हुई हल्की बारिश, अगले दो दिनों में होगी तेज बारिश | weather department alert about heavy rain in up | Patrika News

मतदान के बाद मौसम ने बदला मिजाज, धूल भरी आंधी के साथ हुई हल्की बारिश, अगले दो दिनों में होगी तेज बारिश

locationलखनऊPublished: May 12, 2019 10:24:53 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

मौसम का मिजाज बदलने से लोगों को गर्मी से मिली राहत

weather department alert about heavy rain in up

मौसम ने बदला मिजाज, धूल भरी आंधी के साथ हुई हल्की बारिश, अगले दो दिनों में होगी तेज बारिश

लखनऊ. लोकसभा चुनाव के छठवें चरण का मतदान खत्म होते ही यूपी में मौसम ने मिजाज बदला। मतदान खत्म होने के साथ ही लखनऊ के साथ-साथ आस पास के जिलों में धूल भरी आंधी चली व हल्की सी बारिश भी हुई। जिससे लोगों को कुछ ठंडक का एहसास हुआ और भीषण गर्मी से राहत मिली। गर्मी के साथ बढ़ते 42 डिग्री तापमान ने लोगों को बेहाल कर दिया था।

धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश

मौसम विभाग द्वारा भी चेतावनी दी गई थी कि यूपी में मौसम बदलने से धूल भरी आंधी चलेगी और बारिश भी होगी। मौसम विभाग का यह अलर्ट भी सच साबित हुआ। आज यूपी में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश हुई। जिससे उत्तर प्रदेश के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सकी। बता दें कि कई दिनों से लगातार बढ़ते पारे ने लोगों का निकलना मुश्किल कर दिया था।

राजधानी में लड़कियों को तो अपने दुपट्टे से मुंह ढककर बाहर निकलना पड़ रहा था। यहां तक कि लोगों ने धूप से बचने के लिए छाते का इस्तेमाल भी शुरू कर दिया था। इसके साथ ही लोगों को बढ़ते पारे के कारण भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा था। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिनों में पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

किसानो को मिलेगी राहत

अगर अगले दो से तीन दिनों में बारिश होती है तो पूर्वी उत्तर प्रदेश के उन किसानों को राहत मिलेगी। जो किसान पिपरमिंट की खेती किए हुए हैं क्योंकि उनके खेत में लगी मेंथा की फसल तेज गर्मी के कारण सूखन की कगार पर पहुंच गई हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो