scriptमौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले कुछ दिनों में बढ़ जाएगी ठंड, लगेगी जोरदार सर्दी | Weather department alert for heavy cold thunderstorm | Patrika News

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले कुछ दिनों में बढ़ जाएगी ठंड, लगेगी जोरदार सर्दी

locationलखनऊPublished: Oct 20, 2019 11:57:02 am

Submitted by:

Neeraj Patel

उत्तर प्रदेश में मौसम को लेकर विभाग की ओर से बड़ी संभावना जताई गई है कि मौसम में थोड़ी सी ठंडक आ गई है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले कुछ दिनों में बढ़ जाएगी ठंड, लगेगी जोरदार सर्दी

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले कुछ दिनों में बढ़ जाएगी ठंड, लगेगी जोरदार सर्दी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मौसम को लेकर विभाग की ओर से बड़ी संभावना जताई गई है कि मौसम में थोड़ी सी ठंडक आ गई है। जिससे लोगों को हल्की ठंड का एहसास होने लगा है। लोगों को सुबह और शाम के समय हल्की सर्दी लगने लगी है। जिससे बचने के लिए लोगों के हाफ स्वेटर निकाल लिए है। इसके साथ ही बता दें कि पूर्वी उत्तर प्रदेश से सटे राज्यों में हल्की बूंदाबांदी ने ठंड बढ़ा दी है। जिससे पूर्वी उत्तर प्रदेश में लोगों के ठंड लगने लगी है।

मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले कुछ दिनों में लोगों को दिवाली से पहले ज्यादा ठंड का एहसास होने लगेगा। अगले ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। इस बार जल्दी ही लोगों को कोहरा देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के तापमान में धीरे-धीरे कमी आ रही है। जिससे प्रदेश में ठंड की शुरूआत हो गई है और अब ठंड धीरे-धीरे बढ़ने की कगार पर ही है।

इस मौसम में ही उत्तर प्रदेश के किसानों की बुआई शुरू हो गई है इसके साथ ही किसानों ने सबसे ज्यादा हरी मटर बुआई करने का फैसला लिया है ताकि वह अच्छा मुनाफा कमा सकें। ऐसी फसल की बुआई के लिए किसानों को ठंडे मौसम का ही इंतजार रहता है ताकि खेतों में लगभग 15 से 20 दिनों तक मिट्टी में नमी बनी रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो