script

मौसम विभाग ने फिर जारी किया अलर्ट, अगले 2 दिनों तक बारिश के साथ चलेंगी ठंडी हवाएं, बढ़ गई सर्दी

locationलखनऊPublished: Oct 06, 2019 06:30:49 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में मौसम विभाग ने फिर अगले 2 दिनों तक और तेज बारिश के साथ ठंडी हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने फिर जारी किया अलर्ट, अगले 2 दिनों तक बारिश के साथ चलेंगी ठंडी हवाएं, बढ़ जाएगी सर्दी

मौसम विभाग ने फिर जारी किया अलर्ट, अगले 2 दिनों तक बारिश के साथ चलेंगी ठंडी हवाएं, बढ़ जाएगी सर्दी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में मौसम विभाग ने फिर अगले 2 दिनों तक और तेज बारिश के साथ ठंडी हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया है। बता दें कि बीते 6 – 7 दिन से लगातार हो रही बारिश और आज भी बादल छाए रहने के कारण अनुमान लगाया जा रहा है कि अभी तेज हवाओं के साथ और बारिश हो सकती है। इसेक साथ ही उत्तर प्रदेश के बाढ़ प्रभािवत जिलों के लिए भी मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। यूपी में अगले 2 दिनों तक तेज हवाएं चलेंगी जिससे सर्दी बढ़ जाएगी।

इन जिलों में अभी और हो सकती है बारिश

प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ-साथ कन्नौज, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, बाराबंकी, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, अयोध्या, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अंबेडकरनगर, हमीरपुर, महोबा, जालौन तथा पास के क्षेत्र में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

लोगों को होने लगा सर्दी का एहसास

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि तेज बारिश का सिलसिला अभी और 2 दिनों तक जारी रह सकता है। अभी बीच में बारिश जरूर रुक गई है लेकिन बादल अभी छाए हुए हैं और तेज ठंडी हवाएं भी चल रही हैं। जिससे लोगों को सर्दी का एहसास होने लगा है यानि सर्दी लगने लगेगी। यूपी के कई जिलों में अगले 4 दिनों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने संभावना है। मौसम विभाग की इस चेतावनी के बाद से जिला प्रशासन ने भी कड़े इंतजाम करना शुरू कर दिया है। जिससे लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। शासन द्वारा भी प्रशासन को सचेत रहने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो