scriptमौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 4 दिनों तक तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश, स्कूलों की छुट्टियां घोषित | weather department forecast alert for heavy rain and cold thunderstorm | Patrika News

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 4 दिनों तक तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश, स्कूलों की छुट्टियां घोषित

locationलखनऊPublished: Sep 26, 2019 07:43:23 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक और तेज बारिश होने की सम्भावना जताई है कि बीते 10-12 दिन से जारी बारिश अब और तेज होगी।

मौसम विभाग ने देर शाम जारी किया अलर्ट, अगले 4 दिनों तक तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश, स्कूल बंद

मौसम विभाग ने देर शाम जारी किया अलर्ट, अगले 4 दिनों तक तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश, स्कूल बंद

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक और तेज बारिश होने की सम्भावना जताई है कि बीते 10-12 दिन से जारी बारिश अब और तेज होगी। उत्तर प्रदेश के सोलह जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ कन्नौज, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, बाराबंकी, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, अयोध्या, सिद्धार्थनगर, बस्ती अंबेडकरनगर तथा पास के क्षेत्र में मध्यम से भारी बारिश होगी।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि तेज बारिश का सिलसिला अभी और 4 दिनों तक जारी रहेगा। उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में गुरुवार तथा शुक्रवार को भारी बारिश होगी। मौसम विभाग की इस चेतावनी के बाद से जिला प्रशासन ने भी इंतजाम करना शुरू कर दिया है। जिससे लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

स्कूलों की हुई छुट्टियां

राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के 22 जिलों में गुरूवार को पूरे तेज बारिश हुई जिसको लेकर लखनऊ के स्कूलों की भी छुटिट्यां 29 तक कर दी गई है। साथ ही बच्चों को बारिश में न निकलने के निर्देश भी दिए गए हैं। ताकि बच्चे बीमार न हो। इस तेज बारिश के चलते मौसम में अचानक परिवर्तन होने से बीमारियां भी तेजी से फैल रही हैं। जिससे खुद को औप बच्चों को भी बचाने की जरूरत है। अगले 4 दिनों तक पूर्वांचल के विभिन्न हिस्सों में झमाझम बारिश हो सकती है। अगर तेज बारिश होती है तो इस बार ठंडी का मौसम भी जल्दी ही शुरू हो जाएगा। मौसम को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार कड़ाके की सर्दी बहुत जल्द शुरू हो जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो