शीतलहर के चलते तेज हवाओं के साथ यूपी के कुछ हिस्सों में होगी कोहरे की शुरूआत, लगेगी जोरदार ठंड

- कोरोना काल में तेज ठंड से खुद को और बच्चों को बचाने की सख्त जरूरत

By: Neeraj Patel

Updated: 14 Nov 2020, 07:24 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग द्वारा दिवाली के कुछ दिनों बाद कोहरे की शुरूआत होने की सम्भावना जताई जा रही है और साथ ही तेज हवाओं के साथ शीतलहर चलने और बूंदाबांदी होने की भी सम्भावना भी व्यक्त की जा रही है। जिससे शीतलहर के चलते और ज्यादा ठंड पड़ सकती है। कोरोना काल में तेज ठंड से खुद को और बच्चों को बचाने की सख्त जरूरत है। नहीं तो बीमार भी पड़ सकते हैं।

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने कुछ दिनों में तेज कोहरा, शीतलहर और बूंदाबांदी को लेकर अलर्ट जारी किया है कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ कन्नौज, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, बाराबंकी, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, अयोध्या, सिद्धार्थनगर, बस्ती अंबेडकरनगर तथा पास के क्षेत्रों में तेज कोहरा, शीतलहर और कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हो सकती है।

यूपी मौसम विभाग के निदेशक के अनुसार, दिवाली के बाद शीतलहर के साथ सुबह के समय तेज कोहरा लोगों की परेशानी बढ़ा सकता है। उत्तर प्रदेश में मौसम में अचानक परिवर्तन होने से बीमारियां भी तेजी से फैलेंगी। इस मौसम में तेज ठंड के कारण खुद को और बच्चों को भी बचाने की जरूरत है। कुछ दिनों में पूर्वांचल के विभिन्न हिस्सों में बूंदाबांदी हो सकती है। कोरोना काल में अभी छोटे बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया जा रहा है। तेज ठंड बढ़ने के कारण दिसम्बर महीने में बच्चों की सर्दियों की छुट्टियां शुरू हो जाएगी। जिससे बच्चों को और छुट्टियां मिल जाएंगी।

weather report
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned