वैलेंटाइन डे पर इश्क का खुमार हुआ दोगुना, लव कपल्स का मौसम ने भी दिया साथ, गरम कपड़े उतरे

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने आने वाले दिनों में मौसम को लेकर यह संभावना जताई है...

लखनऊ. आज है प्यार मोहब्बत का दिन यानी वैलेंटाइन डे। हर कोई मोहब्‍बत की बात कर रहा है। क्योंकि अपने पार्टनर से दिल की बात कहने का आज मौका भी है और दस्तूर भी। वहीं वैलेंटटाइन डे पर मौसम ने भी प्रेमी जोड़ों का खूब साथ दिया है। आज मौसम खुशनुमा है और सुबह से ही रुमानी धूप निकली है। पार्क, मॉल और दूसरी तमाम जगहों पर लव कपल बिना गरम कपड़ों के नजर आ रहे हैं। तेज हवाओं के बावजूद दिन में ठंड का अहसास कम हो रहा है। हालांकि, सुबह-शाम की सर्दी अभी भी है। भारतीय मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमानों में अगले पांच दिनों के दौरान मौसम सुहाना बना रहने की संभावना जताई है।

आज राजधानी लखनऊ में दिन की शुरुआत खिली धूप से हुई। सुबह-सुबह चलने वाली सर्द हवाओं ने लोगों को थोड़ा ठिठुराया लेकिन, जैसे-जैसे सूर्यदेव की प्रचंडता बढ़ी ठंड का प्रकोप कम हुआ। आज पहली बार दिन में लोगों को दिन में गर्म कपड़े का अहसास नहीं हुआ। खिली धूप के चलते लोग बिना गर्म कपड़ों के बाहर निकले। अच्छे मौसम से वैलेंटाइन डे पर लोगों के इश्क का खुमार भी दोगुना हो गया।

वैलेंटाइन डे पर मौसम ने भी दिया खूब साथ, लोगों के उतरे गरम कपड़े

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, आने वाले दिनों में मौसम के सामान्य रहने की उम्मीद है। हालांकि मौसम विभाग ने चेताया है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण एक-दो दिनों के भीतर पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है, जिसके चलते उत्तर प्रदेश के लोगों को एक बार फिर शीतलहर का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी हिमालयी राज्यों और पूर्वोत्तर में हल्की बारिश के भी आसार बन रहे हैं।

14 february 14 फरवरी
Show More
नितिन श्रीवास्तव Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned