scriptमौसम विभाग का पूर्वानुमान, शीतलहर के चलते अगले कुछ दिनों में पड़ेगी तेज सर्दी, बच्चों को और मिल जाएंगी छुट्टियां | Weather Forecast alert for heavy cold due to cold wave | Patrika News

मौसम विभाग का पूर्वानुमान, शीतलहर के चलते अगले कुछ दिनों में पड़ेगी तेज सर्दी, बच्चों को और मिल जाएंगी छुट्टियां

locationलखनऊPublished: Dec 04, 2020 05:54:07 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– तेज हवाओं के साथ शीतलहर चलने और बूंदाबांदी होने की जताई जा रही सम्भावना

1_10.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग द्वारा अगले कुछ दिनों में तेज ठंड पड़ने का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है और साथ ही तेज हवाओं के साथ शीतलहर चलने और बूंदाबांदी होने की भी सम्भावना भी व्यक्त की जा रही है। जिससे शीतलहर के चलते लोगों को और ज्यादा ठंड लगेगी। कोरोना काल में तेज ठंड से खुद को और बच्चों को बचाने की सख्त जरूरत है। नहीं तो वह कभी भी बीमार पड़ सकते हैं।

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम विभाग ने कुछ दिनों में तेज कोहरा, शीतलहर और बूंदाबांदी को लेकर अलर्ट जारी किया है कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ कन्नौज, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, बाराबंकी, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, अयोध्या, सिद्धार्थनगर, बस्ती अंबेडकरनगर तथा पास के क्षेत्रों में तेज कोहरा, शीतलहर और कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हो सकती है।

यूपी मौसम विभाग के निदेशक के अनुसार, प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर के साथ सुबह के समय तेज कोहरा लोगों की परेशानी बढ़ा सकता है। उत्तर प्रदेश में मौसम में अचानक परिवर्तन होने से बीमारियां भी तेजी से फैलेंगी। इस मौसम में तेज ठंड के कारण खुद को और बच्चों को भी बचाने की जरूरत है। कुछ दिनों में पूर्वांचल के विभिन्न हिस्सों में बूंदाबांदी हो सकती है। कोरोना काल में अभी छोटे बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया जा रहा है। तेज ठंड बढ़ने के कारण दिसम्बर महीने में बच्चों की सर्दियों की छुट्टियां शुरू हो जाएगी। जिससे बच्चों को और छुट्टियां मिल जाएंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो