scriptWeather Forecast : यूपी में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, अगले 48 घंटों के लिए मौसम विभाग से आया बड़ा अलर्ट | Weather Forecast and Barish Alert in UP by IMD | Patrika News

Weather Forecast : यूपी में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, अगले 48 घंटों के लिए मौसम विभाग से आया बड़ा अलर्ट

locationलखनऊPublished: Sep 29, 2019 04:53:50 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– मौसम विभाग का दावा, अभी बारिश से नहीं मिलेगी राहत- लगातार हो रही बारिश के चलते अब तक यूपी में 50 से ज्यादा लोगों की मौत

Weather Forecast

Weather Forecaste : यूपी में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, अगले 48 घंटों के लिए मौसम विभाग से आया बड़ा अलर्ट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले तीन-चार दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है। राज्य की प्रमुख नदियां एक बार फिर खतरे का निशान पार करने को आतुर दिख रही हैं। लगातार हो रही बारिश के चलते अब तक यूपी में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कई मकान जमींदोज हो गये हैं। किसानों की फसल भी चौपट हो रही है। प्रकृति के प्रकोप को देखते हुए स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी (27-28 Sept) घोषित कर दी गई है। शनिवार को भी राजधानी लखनऊ में दिन की शुरुआत बूंदा-बांदी से हुई। पूरे दिन आसमान में काले-काले बादल छाये रहे, जिसके चलते राजधानी का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिकों ( IMD) ने आने वाले कुछ दिनों में अभी और बारिश की चेतावनी दी है।
उत्तर प्रदेश में कई इलाके अभी भी बाढ़ की चपेट में हैं, जबकि बरसात की वजह से यह खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। खासकर, राज्य के पूर्वी हिस्से में कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं। बारिश के कारण रेल और हवाई यातायात पर भी असर पड़ा है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में भी राहत के आसार नहीं है। विभाग ने अगले 48 घंटों में मध्य बिहार, पूर्वी बिहार, उत्तर पूर्वी बिहार एवं दक्षिण पूर्वी बिहार में बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि अक्टूबर के पहले सप्ताह तक मौसम की स्थिति सामान्य हो सकती है।
यह भी पढ़ें

अभी कम से 15 दिन और होगी जोरदार बारिश, इस बार टूट जाएगा यह रिकॉर्ड

मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को प्रभावित लोगों तक तत्काल राहत पहुंचाना निर्देश दिए हैं। साथ ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने का निर्देश भी दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो