scriptबारिश और ओलावृष्टि से 8 की मौत, मौसम विभाग का अनुमान 24 तक होगी बारिश | weather forecast death due to thunderstorm cm yogi appeal to take care | Patrika News

बारिश और ओलावृष्टि से 8 की मौत, मौसम विभाग का अनुमान 24 तक होगी बारिश

locationलखनऊPublished: Feb 22, 2020 10:14:45 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

– आकाशीय बिजली गिरने से प्रदेश में 8 की गई जान
– सीएम ने कहा बदलते मौसम में रखें ख्याल
– मौसम विभाग का अनुमान सोमवार तक होगी बारिश

बारिश और ओलावृष्टि से 8 की मौत, मौसम विभाग का अनुमान 24 तक होगी बारिश

बारिश और ओलावृष्टि से 8 की मौत, मौसम विभाग का अनुमान 24 तक होगी बारिश

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बृहस्पतिवार से मौसम (UP Weather) ने करवट बदली है। लखनऊ समेत कई जिलों में आंधी बारिश हुई। शुक्रवार भी मौसम ऐसा ही बना रहा। प्रदेश के कई जिलों में ओले भी गिरे। इस बीच मौसम में अचानक बदली से प्रदेश में कुल आठ लोगों की मौत हो गई। मौसम से जुड़े हादसों में सुलतानपुर में दो और लखनऊ, कानपुर- सीतापुर-अंबेडकरनगर-अलीगढ़-कौशांबी में आकाशीय बिजली गिरने से एक-एक व्यक्ति की जान चली गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने वज्रपात से जनहानि पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने दिवंगत की आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवारों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे बदले मौसम में अपना ख्याल रखें। सीएम ने कहा कि मौसम ने अचानक फिर करवट ली है। हल्की बारिश के कारण ठंड बढ़ गई है। ऐसे में आप सब सजग रहें और अपना ख्याल रखें। घर में बच्चों और बुजुर्गों का विशेष ख्याल रखें। प्रदेश सरकार आपके स्वास्थ्य व सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है तथा हर नागरिक की सहायता के लिए सदैव तत्पर है।
राजधानी लखनऊ सहित आसपास के जिलों में बृहस्पतिवार से शुरू बारिश शुक्रवार सुबह भी जारी रही। मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार तक जिलों में बारिश की बूंदें पड़ती रहेंगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश का अनुमान है। इस बीच कहीं तेज तो कहीं हल्कि बारिश होगी।
आकाशीय बिजली गिरने से मौत

अवध के बाराबंकी, अमेठी और रायबरेली में ओले गिरे। सीतापुर और फर्रुखाबाद के भी कुछ हिस्सों में ओले गिरे। वहीं आकाशीय बिजली गिरने से प्रदेश में आठ की मौत हो गई। सुल्तानपुर के हलियापुर में बारिश के दौरान बिजली गिरने से छत्तीसगढ़ निवासी मजदूर पिता दिलीप (40) और पुत्र राजकुमार (15) की मौत हो गई। अंबेडकरनगर के भीटी में खेत पर जा रही बच्ची निधि (12) ने भी बिजली गिरने से दम तोड़ दिया। सीतापुर के रेउसा में बिजली गिरने से जहां पोती क्रांति (10) की मौत हो गई। वहीं, लखनऊ के गोसाईंगंज में भी बिजली गिरने से सुनील वर्मा (45) ने दम तोड़ दिया। कानपुर, अलीगढ़ और कौशांबी में भी बिजली गिरने से एक-एक की मौत हो गई।
फसलों को भी नुकसान

लखीमपुर खीरी में तेज हवाओं के बीच बारिश और बहराइच में पुरवा हवाओं ने फसल तबाह कर दी। बाराबंकी के दरियाबाद क्षेत्र में बारिश के बीच ओले गिरने से गेहूं की फसल खराब हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो