5 जनवरी तक मौसम विभाग की चेतावनी जारी, बारिश ही नहीं अभी पड़ेगे ओले, डीएम ने स्कूल के लिए दिए छुट्टी के आदेश

बारिश को देखते हुए लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने प्री-प्राइमरी से इंटर तक के सभी स्कूल-कॉलेजों को तीन जनवरी तक बंद

By: Ruchi Sharma

Published: 03 Jan 2020, 10:22 AM IST

लखनऊ. सर्द हवाओं के बीच ठंड का सितम जारी है। दिसंबर की जोरदार ठंड के बाद नए साल में मौसम का मिजाज भले ही कुछ बदला नजर जरूर आया शुरूआत में गुनगुनी धूप के साथ नए साल की तीसरे दिन शुक्रवार से सुबह से ही बारिश ने ठंड बढ़ा दी। शुक्रवार को तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। लागातार बढ़ रही सर्दी व बारिश को देखते हुए लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने प्री-प्राइमरी से इंटर तक के सभी स्कूल-कॉलेजों को तीन जनवरी तक बंद रखने का तत्काल आदेश दिया है। वहीं डीआईओएस डॉ. मुकेश कुमर सिंह ने बताया कि इसमें यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई और अन्य बोर्डों के स्कूल आयेंगे। मौसम विभाग के मुताबिक 5 जनवरी तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील रहेगा। इसके साथ ही बीच-बीच में हल्के बादल बनने की संभावना है। इस दौरान दिन के तापमान में बढ़ोतरी व रात्रि तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जाएगी। इसके साथ ही कहीं-कहीं अल सुबह धुंध का सामना भी करना पड़ सकता है।

मौसम विभाग ने बताया कि अगले दो दिनोंमें बारिश के साथ ही अोले पड़ने के आसार बने हुए हैं। बीती रात सबसे ठंडा स्थान मुजफ्फरनगर रहा जहां पारा 4.3 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज क्या गया।

ठंड से उड़ाने व बस हुई लेट

मौसम खराब होने की वजह से कई विमाने भी लेट हुई है। जिससे यात्रि को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। गुरुवार को लखनऊ से दिल्ली के बीच उड़ान 6ई 306 तय समय से ढाई घंटे लेट उड़ान भर सकी। विस्तारा की यूके 835 तय समय से पौन घंटे लेट रही। इंडिगो की 6 ई 114 भी करीब 40मिनट लेट हुई। एयर इंडिया की एआई 991 आधे घंटे लेट हुई। वहीं लखनऊ से दिल्ली वाराणसी, बलिया, गाजीपुर अौर गोरखपुर, देहरादून अौर जयपुर रूट की बसे दो से तीन घंटे लखनऊ लेट पहुंची।

Show More
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned